समाचार और वृत्तचित्र ध्वनि कैसे बनाएं


शिक्षा

सबसे पहले माइक्रोफोन बंद करें। पर्यावरण पर्यावरण के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन समाचार अक्सर कठिन परिस्थितियों में किया जाता है। बस अपने साक्षात्कारकर्ता के मुंह के करीब माइक्रोफ़ोन प्राप्त करने से आप जो कह रहे हैं उसकी स्पष्टता में वृद्धि होगी।

ऑटो स्तर का उपयोग करने से डरो मत। हां, आप एक कंप्रेसर / लिमिटर के साथ चोटियों और प्राकृतिक ध्वनि काट सकते हैं। संगीत को रिकॉर्ड करते समय इस फ़ंक्शन का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि यह एक टुकड़े की गतिशील सीमा पर विनाश को खत्म कर देता है, लेकिन इसका स्तर सेंसर इसे सोचने के लिए एक कम चीज़ देता है कि यह तेजी से आगे बढ़ रहा है या नहीं।

जब भी संभव हो हेडफ़ोन के साथ निगरानी करें। यदि आप रिकॉर्डिंग कर रहे हैं तो सुनने के लिए कुछ डिब्बे में फेंकने के दौरान कैमरे को एक तिपाई पर रखने का विलासिता है। व्यावसायिक कैमकोर्डर में एक भरोसेमंद सिर भी होता है ताकि आप टेप पर दर्ज की गई निगरानी की निगरानी कर सकें। एक बीवीडब्ल्यू 400 ए के साथ हैंडहेल्ड शॉट्स करते समय, एक दिन मैंने देखा कि प्रकाश रिकॉर्ड स्तर पर जाता है और रिकॉर्ड दृश्यदर्शी में दिखाई देता है, लेकिन जब तक मैं कैमरे को स्टिक पर नहीं डालता तब तक मुझे एहसास हुआ कि टाइमकोड नहीं था यह प्रगति कर सकता है। मैंने अपने सिर को ऑडियो आत्मविश्वास की तरफ बदल दिया, मुझे अचानक एहसास हुआ कि मैं बिल्कुल रिकॉर्ड नहीं कर रहा था। टेप रिचार्ज करने से समस्या हल हो गई।

यदि पूर्ण आकार के हेडफ़ोन व्यावहारिक नहीं हैं, तो हेडफ़ोन का एक साधारण सेट भी यह सुनिश्चित करने में सहायता कर सकता है कि आपको स्पष्ट ध्वनि मिल रही है। यदि आप लैपटॉप बना रहे हैं, तो पेशेवर वीडियो कैमरे में आपके कान के पास शरीर में एक स्पीकर बनाया गया है। सुनिश्चित करें कि नियंत्रण का स्तर सुनने के लिए काफी जोरदार है।




वार्तालाप को नियंत्रित करने के लिए माइक्रोफ़ोन का उपयोग करें। हमने टेलीविज़न पर क्लासिक स्टैंड-अप भी देखा है, जहां एक कहानी पेश करने के लिए एक फ्लैग स्टेशन के साथ एक माइक्रोफोन के साथ एक संवाददाता। एक हैंडहेल्ड माइक्रोफोन का उपयोग करने के फायदों में से एक यह है कि इसका उपयोग किया जा सकता है, जहां यह टेप प्राप्त करने वाले वार्तालाप के नियंत्रण के लिए इंगित किया जाता है। आप लोगों को काट सकते हैं, वे एक नया जवाब मांगेंगे, एक समूह में या अपने प्रश्न को प्रोत्साहित करेंगे। याद रखें कि माइक्रोफोन की सतह पर अपना हाथ नहीं लेना या आवाज टेप पर उठाई जाएगी।

कभी भी एमओएस आग नहीं। एमओएस हॉलीवुड के पहले दिन है, जब कुछ जर्मन निदेशकों ने मिट ध्वनि दृश्य को गोली मार दी। भले ही आप बी रोल को इंस्टॉल करने के लिए खींच रहे हों, फिर भी ऑडियो रिकॉर्डिंग रखें। यह संभव है कि अंतिम कट में उनका उपयोग नहीं किया जाता है, लेकिन यह बेहतर नहीं है।

यदि आप समाचार शूटिंग कर रहे हैं, तो अनिवार्य रूप से ऐसा समय होता है जब आपको एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को कवर करना होता है जिसमें ऑडियो को मिक्सर पर पंप किया जाता है। किसी स्रोत के रूप में ध्वनि कक्ष पर भरोसा न करें। कैमरे को पावर करने के लिए एक्सएलआर केबल के साथ कार्ड का लाभ उठाने का तरीका ढूंढें और यदि आप लाइन या माइक्रोफोन स्तर आउटपुट ढूंढने जा रहे हैं तो घर के ऑडियो मिक्सर को ऑर्डर करना सुनिश्चित करें। कभी-कभी आप केबल की लंबाई के किनारे के करीब पर्याप्त नहीं हो सकते हैं। जब मैंने खबर ली, तो मैं दो टुकड़े वाले माइक्रो रेडियो हाथ लेता हूं। आधार ट्रांसमीटर है। इसे आसानी से हटाया जा सकता है और पूरे कमरे के कार्ड से जोड़ा जा सकता है। कुछ सम्मेलनों के दौरान, आपको पेंशन का लाभ नहीं होगा। मैं हमेशा एक छोटा तिपाई लेता हूं जिस पर माइक्रोफोन माइक्रोफोन माइक्रोफोन रखना है। मैं कम से कम आठ अन्य रेडियो और टेलीविजन स्टेशनों के पत्रकारों के साथ कुछ महीने पहले लॉस एंजिल्स शहर के नियंत्रक के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहा था। कम से कम दो में उनके माइक्रोफ़ोन रखने का कोई तरीका नहीं था।

अंत में, केवल एक रेडियो माइक्रोफोन पर भरोसा मत करो। सुनिश्चित करें कि आपके पास बैकअप के रूप में एक कठिन वायर्ड कनेक्शन है। हम महान रेडियो हस्तक्षेप की दुनिया में रहते हैं। कभी-कभी सर्वश्रेष्ठ रेडियो माइक्रोफ़ोन काम नहीं करते हैं। एकमात्र विकल्प वफादार एक्सएलआर केबल है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एलपी को एल्बम सीडी में कैसे परिवर्तित करेंएलपी को एल्बम सीडी में कैसे परिवर्तित करें
ग्राफिक तुल्यकारक कैसे सेट करेंग्राफिक तुल्यकारक कैसे सेट करें
एक माइक्रोफोन कैसे पकड़ेंएक माइक्रोफोन कैसे पकड़ें
डायनामिक माइक्रोफ़ोन कैसे सेट करेंडायनामिक माइक्रोफ़ोन कैसे सेट करें
सीडी रिकॉर्डिंग कानूनसीडी रिकॉर्डिंग कानून
कंप्यूटर पर बीट्स संगीत कैसे बनाएंकंप्यूटर पर बीट्स संगीत कैसे बनाएं
चारों ओर ध्वनि कैसे चुनेंचारों ओर ध्वनि कैसे चुनें
डिजिटल ऑडियो टेप को कैसे परिवर्तित करेंडिजिटल ऑडियो टेप को कैसे परिवर्तित करें
मैं टेप को मई से सीडी में कैसे परिवर्तित कर सकता हूं?मैं टेप को मई से सीडी में कैसे परिवर्तित कर सकता हूं?
ध्वनि बार सोनी कैसे बनाएंध्वनि बार सोनी कैसे बनाएं
» » समाचार और वृत्तचित्र ध्वनि कैसे बनाएं
© 2022 TonMobis.com