कौन शोर में कमी हेडफोन निष्क्रिय

निष्क्रिय शोर में कमी परिभाषा

शोर में कमी, सक्रिय और निष्क्रिय दोनों मुख्य प्रकार हैं। दोनों बाहरी शोर को कम करने के लिए उपयोग किए जाते हैं और हेडफ़ोन के माध्यम से ऑडियो सुनने के लिए एक शांत सुनने वातावरण बनाने में मदद करते हैं। निष्क्रिय शोर में कमी ध्वनि को अवरुद्ध करके कार्य करती है ताकि वह कान तक नहीं पहुंच सके। चूंकि कई अलग-अलग शैलियों में बड़ी संख्या में हेडफ़ोन हैं, निष्क्रिय शोर में कमी के प्रकार भिन्न हो सकते हैं, लेकिन सभी के कुछ बुनियादी सामान्य सिद्धांत हैं।

कान में कान के तरीके

आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले हेडफ़ोन के प्रकार के आधार पर शोर में कमी हेडफ़ोन कान में या कान के आस-पास हो सकते हैं। जेल सामग्री सुझावों के साथ इन-कान हेडफ़ोन जो निष्क्रिय शोर में कमी सील बनाने के लिए बनाए जाते हैं। ये मुहर बाहरी शोर के खिलाफ बाधा उत्पन्न करते हुए केवल हेडफ़ोन की आवाज छोड़ देते हैं। चूंकि लोगों के कान कान नहर के आकार होते हैं, इसलिए इनमें से कई हेडफ़ोन में जेल युक्तियों का विकल्प होता है ताकि आप स्वयं को सबसे प्रभावी मुहर बना सकें।


कान के आसपास के तरीके

कान के चारों ओर फिट हेडफ़ोन के लिए, कान और बाहरी पर्यावरण के बीच घनी ध्वनि अवशोषित सामग्री को बड़ी मात्रा में रखकर निष्क्रिय शोर में कमी प्राप्त की जाती है। हेडफ़ोन का सबसे बड़ा, ध्वनि को अवरुद्ध करने के लिए सामग्री को शामिल किया जा सकता है। घने फोम सबसे आम सामग्री का उपयोग किया जाता है, जबकि कई निर्माताओं कान के चारों ओर अर्ध-मुहर बनाने के लिए भरने वाले कान के छल्ले को घेरते हैं।

सक्रिय शोर में कमी


अन्य कमी प्रणाली सक्रिय शोर में कमी के रूप में जाना जाता है। इस प्रणाली के साथ हेडफ़ोन शोर इनपुट को "पढ़ते हैं", और विशेष रूप से आपके कान तक पहुंचने वाले शोर को अवरुद्ध करने और अवरुद्ध करने के लिए डिज़ाइन की गई ध्वनि उत्पन्न करते हैं। सब कुछ पहले से ही ध्वनि तरंगों से बना है, लंबाई में तरंगें और सही आवृत्ति आने वाली ध्वनि को बराबर और खत्म कर सकती है, अगर सिस्टम में शोर का सटीक पठन हो।

उपयोग

जाहिर है, निष्क्रिय शोर में कमी ध्वनि स्पष्टता में सुधार के लिए उपयोगी है, लेकिन कुछ ऐसे वातावरण हैं जिनमें सक्रिय शोर में कमी से अधिक उपयोगी है। , इस तरह के कुत्ते भौंक, बात करने वाले लोगों, या अन्य संगीत के रूप में तीव्र अचानक लगता है और अधिक प्रभावी ढंग निष्क्रिय संस्करण द्वारा अवरुद्ध, - लगता है कि समय-समय पर बदलती हैं। सक्रिय शोर रद्दीकरण निरंतर ध्वनि के साथ सबसे अच्छा काम करता है जो एक लंबे समय तक एक ही कदम रखता है, इसलिए सिस्टम प्रभावी ढंग से अवरुद्ध और अवरुद्ध कर सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सोनी हेडफ़ोन कैसे ठीक करेंसोनी हेडफ़ोन कैसे ठीक करें
बच्चे की आवाज़ का उपयोग कैसे करेंबच्चे की आवाज़ का उपयोग कैसे करें
सबसे अच्छा एयरलाइन हेडफ़ोनसबसे अच्छा एयरलाइन हेडफ़ोन
सोनी वॉकरमैन हेडफ़ोन के लिए टिप्ससोनी वॉकरमैन हेडफ़ोन के लिए टिप्स
आईपॉड के लिए हेडफोन एडाप्टर कैसे बनाएंआईपॉड के लिए हेडफोन एडाप्टर कैसे बनाएं
हेडफोन पीएसपी के साथ संगतहेडफोन पीएसपी के साथ संगत
एक जैबर्ड स्पोर्ट्सबैंड को कैसे हल करेंएक जैबर्ड स्पोर्ट्सबैंड को कैसे हल करें
निष्क्रिय बनाम सक्रिय वक्ताओंनिष्क्रिय बनाम सक्रिय वक्ताओं
शोक ई 2 सी टिप्सशोक ई 2 सी टिप्स
एक coby mpc856 एमपी 3 प्लेयर कैसे हल करेंएक coby mpc856 एमपी 3 प्लेयर कैसे हल करें
» » कौन शोर में कमी हेडफोन निष्क्रिय
© 2022 TonMobis.com