चारों ओर ध्वनि कैसे चुनें


शिक्षा एक चारों ओर ध्वनि प्रणाली की खरीद

चारों ओर ध्वनि प्रणाली के साथ संगतता के लिए, डीवीडी प्लेयर और टीवी जैसे मनोरंजन घटकों के इनपुट और आउटपुट की जांच करें। बाजार पर कुछ डीवीडी नए चारों ओर ध्वनि प्रणालियों के साथ संगत नहीं हैं। नतीजतन, कुछ ग्राहक डीवीडी के साथ एक ऑडियो सिस्टम पैकेज खरीदना पसंद करते हैं, ऐसी परिस्थितियों से बचने के लिए जिसमें डीवीडी और चारों ओर ध्वनि चारों ओर एक साथ काम नहीं करती है।

शब्द शक्ति को समझें। यह प्रवर्धन के बारे में है जो ध्वनि प्रणाली प्रोजेक्ट करता है। वोल्टेज जितना अधिक होगा, ध्वनि उतनी ही मजबूत होगी। जानें कि ऑडियो सिस्टम आपके घर में उपलब्ध स्थान फिट करने के लिए विभिन्न आकारों और विन्यासों में उपलब्ध हैं। प्रति चैनल कम से कम 100 वाट के लिए खोजें, क्योंकि रिसीवर वक्ताओं के लिए पर्याप्त शक्ति उत्पन्न करने में सक्षम होना चाहिए।

यदि आप सिनेमा में ध्वनि का अनुभव करना चाहते हैं, तो सबवॉफर घटक के साथ एक चारों ओर ध्वनि प्रणाली की खरीद। यह एक गहराई को जोड़ता है जो नियमित वक्ताओं से प्राप्त नहीं होता है, लगभग 3 डी में सुनने की तरह।




इस बात पर विचार करें कि आप अपनी मूल्य सीमा तय करने के लिए चारों ओर ध्वनि प्रणाली का उपयोग कैसे करेंगे। यदि आप कभी-कभी टेलीविजन देखते हैं, शायद समाचार और सूचना के लिए और अधिक, और चारों ओर ध्वनि प्रणाली कुछ भी महंगा नहीं हो सकती है। यदि आप मूवी प्रेमी या एविड टीवी वॉचर हैं और पूरी तरह से एक अच्छा नाटक या एक्शन मूवीज़ का आनंद लेते हैं, और एक उच्च गुणवत्ता वाले चारों ओर ध्वनि प्रणाली शायद आपके टेलीविजन देखने का अनुभव बेहतर करेगी।

डॉल्बी डिजिटल 5.1 के लिए अपनी आँखें खुली रखें। यह कई आसपास के ध्वनि प्रणालियों में पाया जा सकता है जिसमें 5 अच्छी गुणवत्ता वाले वक्ताओं शामिल हैं। नई 7.1 प्रणाली कुछ इकाइयों में उपलब्ध है, और इसमें 7 स्पीकर्स शामिल हैं। लाभ सबसे अच्छी ध्वनि गुणवत्ता है, लेकिन वक्ताओं और अतिरिक्त केबल्स के लिए अधिक जगह बनाने के लिए तैयार रहें। टीवी देखते समय, संगीत सुनने या वीडियो गेम खेलने पर डॉल्बी बेहतर ध्वनि गुणवत्ता प्रदान करता है। यह मूल रूप से दर्ज की गई ध्वनि को अनुकरण करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। कम आवृत्ति प्रभाव डॉल्बी चारों ओर ध्वनि के एक अमीर अनुभव प्रदान करने के लिए उत्कृष्ट कम प्रभाव प्रदान करता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर सिनेमाघरों में सुधारघर सिनेमाघरों में सुधार
Diy: चारों ओर ध्वनि वक्ताओंDiy: चारों ओर ध्वनि वक्ताओं
मल्टीचैनल एवी रिसीवर को कैसे कनेक्ट करेंमल्टीचैनल एवी रिसीवर को कैसे कनेक्ट करें
ऑडियो क्रॉसओवर के उपयोगऑडियो क्रॉसओवर के उपयोग
पीसीएम स्टीरियो चारों ओर क्या है?पीसीएम स्टीरियो चारों ओर क्या है?
घर पर स्टीरियो ध्वनि प्रणाली कैसे डिजाइन करेंघर पर स्टीरियो ध्वनि प्रणाली कैसे डिजाइन करें
सिनेमा ध्वनि प्रणालियों का उपयोग कैसे करेंसिनेमा ध्वनि प्रणालियों का उपयोग कैसे करें
स्पीकर शंकु के बारे मेंस्पीकर शंकु के बारे में
होम थियेटर सिस्टम के माध्यम से टेलीविजन की आवाज़ कैसे प्राप्त करेंहोम थियेटर सिस्टम के माध्यम से टेलीविजन की आवाज़ कैसे प्राप्त करें
रिसीवर को मेरे डायरेक्ट से कैसे कनेक्ट करेंरिसीवर को मेरे डायरेक्ट से कैसे कनेक्ट करें
» » चारों ओर ध्वनि कैसे चुनें
© 2022 TonMobis.com