फाटा रिसीवर कैसे काम करते हैं?

सिग्नल प्राप्त करना

उपयोगकर्ता एफटीए रिसीवर से उपग्रह डिश में जुड़ता है, और प्लेट सेटिंग्स को कक्षा में कई उपग्रहों में से एक (उत्तरी अमेरिका में 63) से संकेत लेने के लिए कॉन्फ़िगर करता है। इन उपग्रहों में कई ट्रांसपोंडर हैं, जो रिसीवर प्रत्येक ट्रांसपोंडर में चैनलों का पता लगाने के लिए स्कैन करता है, जिसे अंधा खोज कहा जाता है। चैनलों को एक केबल या उपग्रह चैनल संरेखण प्रदाता के समान तरीके से वर्गीकृत और पहचाना जाता है।

एमपीईजी -2

एमपीईजी -2 (मूविंग पिक्चर्स एक्सपर्ट ग्रुप) डिजिटल उपग्रह प्रसारण के लिए विश्वव्यापी मानक है। इस तकनीक के विकास ने एनालॉग संकेतों के एक चैनल की एक ही बैंडविड्थ पर कब्जा करने के लिए आठ से दस वीडियो संकेतों को अनुमति दी है, जिससे संचरण की लागत कम हो जाती है। और, दुनिया में एक मानक होने के नाते, यह संयुक्त राज्य अमेरिका में प्राप्तकर्ताओं को अन्य देशों से एफटीए प्रसारण प्राप्त करने की अनुमति देता है जहां उनके संकेतों को प्रसारित करने का कम लागत वाला साधन तैयार किया जाता है। हाल ही में, एमपीईजी -4 एमपीईजी -2 अपडेट कुछ सिस्टमों में बदल रहा है।


DiSEqC


रिसीवर प्रदाताओं उपग्रह चैनलों के उपग्रहों की एक सीमित संख्या के साथ उपयोग के लिए डिज़ाइन कर रहे हैं, सबसे एफटीए रिसीवर प्रौद्योगिकी DiSEqC (डिजिटल उपग्रह उपकरण नियंत्रण) है, जो आप सभी से संकेतों को प्राप्त करने के लिए अनुमति देता है प्रदान करता है उस स्थिति में उपलब्ध उपग्रह। डीईएसईसीसी मोटर इन उपग्रहों से जुड़ने के लिए सैटेलाइट डिश को घुमा सकती है, इससे विभिन्न स्रोतों के प्रोग्रामिंग को और बढ़ाने में मदद मिली।

सुविधाओं

मानक परिभाषा (एसडी) वीडियो से कई एफटीए रिसीवर अपडेट, जैसे कि एचडी अधिक लोकप्रिय और सुलभ बनना शुरू हो रहा है। टीवी के लिए उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो और एचडीएमआई प्रदान करने के लिए उनके पास डॉल्बी डिजिटल आउटपुट घटक वीडियो आउटपुट हो सकते हैं, और ध्वनि के चारों ओर। वे आसान नेविगेशन के लिए ऑन-स्क्रीन गाइड और मेन्यू से लैस हैं, और कुछ में रिकॉर्डिंग क्षमताएं हैं, साथ ही अभिभावकीय नियंत्रण भी हैं। उनमें से कई प्रोग्राम देखने या सॉफ़्टवेयर अपडेट करने के लिए किसी कंप्यूटर से कनेक्शन के लिए यूएसबी कनेक्शन से लैस हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डिश 500 के साथ काम कर रहे एफटीए रिसीवरडिश 500 के साथ काम कर रहे एफटीए रिसीवर
एलबीएन रिसीवर के साथ आरजी 6 कोएक्सियल केबल कैसे कनेक्ट करेंएलबीएन रिसीवर के साथ आरजी 6 कोएक्सियल केबल कैसे कनेक्ट करें
कोएक्सियल एसपीडीआईफ़ आरसीए केबल बनामकोएक्सियल एसपीडीआईफ़ आरसीए केबल बनाम
एक टेलीविजन पुनरावर्तक क्या है?एक टेलीविजन पुनरावर्तक क्या है?
Conaxsat के साथ 1000.2 पकवान कैसे स्थापित करेंConaxsat के साथ 1000.2 पकवान कैसे स्थापित करें
शौकिया उपयोग के लिए एक एलएनबी उपग्रह टीवी कैसे परिवर्तित करेंशौकिया उपयोग के लिए एक एलएनबी उपग्रह टीवी कैसे परिवर्तित करें
एफटीए एनफ्यूजन डिजिटल उपग्रह रिसीवर के आकार को कैसे प्रोग्राम करेंएफटीए एनफ्यूजन डिजिटल उपग्रह रिसीवर के आकार को कैसे प्रोग्राम करें
सैटेलाइट रिसीवर को मुफ्त में कैसे प्रोग्राम करेंसैटेलाइट रिसीवर को मुफ्त में कैसे प्रोग्राम करें
सैटेलाइट टेलीविजन कैसे काम करता हैसैटेलाइट टेलीविजन कैसे काम करता है
कई उपग्रह रिसीवर कैसे कनेक्ट करेंकई उपग्रह रिसीवर कैसे कनेक्ट करें
» » फाटा रिसीवर कैसे काम करते हैं?
© 2022 TonMobis.com