डबल एलएनबी में दो तनाव क्या हैं?

वोल्टेज और सिग्नल

पृथ्वी से ऊपर दो उपग्रहों पर एलएनबी फोकस। प्रत्येक उपग्रह 32 ट्रांसपोंडर तक डिजिटल सिग्नल प्रसारित करता है, प्रत्येक ट्रांसपोंडर और आठ अलग-अलग नेटवर्क प्रोग्रामिंग प्रसारण तक ले जा सकता है। जब आप टीवी देखते हैं और रिसीवर के हेल्प मेन्यू से एक विशेष ट्रांसमिशन नेटवर्क का चयन करते हैं, तो एलएनबी से उपग्रह रिसीवर आपको वार्तालाप करता है और आपको उपग्रह, ट्रांसपोंडर और प्रोग्राम चुनने के लिए कहता है। यह 22 हेटज़ टोन के साथ एलएनबी को 18 वोल्ट डीसी या 13 वोल्ट डीसी सिग्नल भेजकर करता है। साथ में, इन तनावों और स्वरों "सैटेलाइट डिश एलएनबी पर चैनल बदलते हैं।

वर्तमान के 18 वोल्ट का नियंत्रण

ऊपर वर्णित चर के अलावा, जमीन पर यात्रा करते समय डिजिटल सिग्नल लंबवत और क्षैतिज भी उन्मुख है। एक अंडाकार आकार के हेलीकल वसंत खेल की कल्पना करें, एक आदर्श सर्कल के बजाय, उपग्रह सिग्नल पृथ्वी पर यात्रा करता है, जो इस अंडाकार में घूमता है। जब किसी विशेष ट्रांसपोंडर के लिए अंडाकार डिज़ाइन को लंबवत रूप से संरेखित किया जाता है, तो एलएनबी को 18 वोल्ट का वर्तमान प्राप्त होता है जो डिजिटल सिग्नल को लंबवत रूप से गठबंधन करने के लिए कहता है।


वर्तमान 13 वी-वोल्ट नियंत्रित करें


इसी खोज एक डिजिटल सिग्नल LNB खड़ी जब एक संकेत रिसीवर 18 वोल्ट से प्राप्त होता है गठबंधन, बदलता है LNB और क्षैतिज गठबंधन देखने के दौरान एक वर्तमान संकेत प्राप्त जब घर 13 वोल्ट में रिसीवर। अपने मॉडल क्षैतिज संरेखण के लिए खड़ी में एक दूसरे के करीब वैकल्पिक डिजिटल आवृत्तियों ताकि संकेतों दूसरे में एक खून बहाना नहीं है।

22-हर्ट्ज टोन

दो वोल्टेज, 22 हर्ट्ज की एक टोन, या रेडियो तरंगों, जो उपग्रह रिसीवर और घर से दूर LNB घर के बीच यात्रा करने के अलावा। यह स्वर स्थिर है, और कहता है उपग्रह LNB "खोज।" एक डबल LNB हर समय दो उपग्रहों से संकेत प्राप्त करता। प्रत्येक उपग्रह प्रसारण अलग-अलग नेटवर्क के एक नंबर प्रोग्रामिंग। जब घर के अंदर चैनल बदलना, LNB एक अंतर्निहित में बहु स्विच आपके द्वारा चयनित नेटवर्क खोजने के लिए एक से दूसरे उपग्रह से स्विच करने देती है। 22 हर्ट्ज टोन LNB multiswitch नियंत्रित करता है और यह संकेत करता है जब उपग्रहों के बीच स्विच करने के लिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एलएनबी उपग्रह पकवान के लिए समर्थन कैसे बनाया जाएएलएनबी उपग्रह पकवान के लिए समर्थन कैसे बनाया जाए
स्थापना directv slimline पकवानस्थापना directv slimline पकवान
समाक्षीय splitters के बारे मेंसमाक्षीय splitters के बारे में
एक टेलीविजन पुनरावर्तक क्या है?एक टेलीविजन पुनरावर्तक क्या है?
Directv के साथ विचारों अल्ट्रा 2000 का उपयोग कैसे करेंDirectv के साथ विचारों अल्ट्रा 2000 का उपयोग कैसे करें
फाटा रिसीवर कैसे काम करते हैं?फाटा रिसीवर कैसे काम करते हैं?
Conaxsat के साथ 1000.2 पकवान कैसे स्थापित करेंConaxsat के साथ 1000.2 पकवान कैसे स्थापित करें
शौकिया उपयोग के लिए एक एलएनबी उपग्रह टीवी कैसे परिवर्तित करेंशौकिया उपयोग के लिए एक एलएनबी उपग्रह टीवी कैसे परिवर्तित करें
एफटीए एनफ्यूजन डिजिटल उपग्रह रिसीवर के आकार को कैसे प्रोग्राम करेंएफटीए एनफ्यूजन डिजिटल उपग्रह रिसीवर के आकार को कैसे प्रोग्राम करें
उपग्रह द्वारा मेट्रो कैसे प्रोग्राम करेंउपग्रह द्वारा मेट्रो कैसे प्रोग्राम करें
» » डबल एलएनबी में दो तनाव क्या हैं?
© 2022 TonMobis.com