एमटीएस और सैप क्या है?

मल्टीचैनल टेलीविजन ध्वनि

एमटीएस प्रौद्योगिकी एक टेलीविजन सिग्नल के ऑडियो के भीतर कई ऑडियो घटकों की अनुमति देता है। प्रत्येक घटक को एक चैनल कहा जाता है, जिसे टेलीविजन रिसीवर के साथ पहचाना जाता है। ऑडियो सिस्टम मूल रूप से एक बहु-चैनल स्टीरियो ध्वनि बनाने के लिए उपयोग किया जाता है, जिसमें किसी विशेष स्पीकर के स्रोत के रूप में कार्यरत किसी विशेष चैनल की ध्वनि होती है। एमटीएस प्रौद्योगिकी स्टेशनों को विभिन्न प्रकार के होम थियेटर मोड के साथ-साथ विशिष्ट कार्यक्रमों के लिए अतिरिक्त ऑडियो ट्रैक के समर्थन के साथ प्रोग्राम प्रसारित करने की अनुमति देती है।

माध्यमिक ऑडियो प्रोग्रामिंग

कई ऑडियो चैनलों का निर्माण उन चैनलों में से एक को एसएपी सामग्री संचारित करने की अनुमति देता है। इस ऑडी सामग्री घटनाओं कि नेत्रहीनों के एक शो को आयोजित किये जाते प्रोग्रामिंग या किसी अन्य भाषा में कार्यक्रम के संवाद को ले जाने का आनंद सकता है के विवरण के लिए लाता है। टीवी रिमोट कंट्रोल पर एसएपी बटन दबाने से एक एसएपी कार्यक्रम की सामग्री सुनने के लिए जाओ। "एमटीएस एक अलग घटक आप भाग लेने की जरूरत नहीं है, लेकिन एक मानक तकनीक है जो हमेशा उपलब्ध है।


एसएपी समर्थन


किसी विशेष कार्यक्रम के लिए एसएपी सामग्री स्टेशन द्वारा प्रदान की जाती है जो इसे जारी करती है। जब स्टेशन दृष्टिहीन लोगों की मदद करने के लिए एक वर्णनात्मक ऑडियो ट्रैक प्रदान नहीं करता है या किसी अन्य भाषा में उनके संवाद का एक अलग संस्करण रिकॉर्ड नहीं करता है, तो एसएपी बटन दबाए जाने पर टीवी को कुछ भी नहीं मिलेगा। "यदि कोई एसएपी स्टेशन समर्थन की घोषणा करता है किसी विशेष कार्यक्रम के लिए, लेकिन जब आप "एसएपी" दबाते हैं तो टीवी कुछ भी नहीं निकलता है, यह देखने के लिए कि कोई तकनीकी समस्या आपके घर तक पहुंचने के लिए अतिरिक्त चैनल को रोकती है या नहीं, यह देखने के लिए आपके केबल सेवा प्रदाता से संपर्क करें।

तकनीकी समस्याएं

200 9 में, संयुक्त राज्य अमेरिका में टेलीविजन प्रसारण डिजिटल सिग्नल में एनालॉग संकेतों को परिवर्तित करते हैं। नया मानक टीवी को आठ ऑडियो चैनलों जैसे स्टेशनों से अधिक डेटा प्राप्त करने की अनुमति देता है। यद्यपि यह प्रारूप सबसे मजबूत तकनीक अधिक अवसर खोलता है, लेकिन यदि आप एसएपी पर भरोसा करते हैं तो चुनौती भी प्रस्तुत की जाती है: इन पंक्तियों को लिखते समय, टेलीविजन सहमत नहीं था, ऑडियो चैनलों में से कौन सा एसएपी सामग्री का नेतृत्व करना चाहिए। उद्योग मानकों की इस कमी का मतलब है कि टेलीविजन रिसीवर यह नहीं जान सकता कि "एसएपी" दबाते समय कौन सा चैनल इस्तेमाल किया जाएगा। जब तक इस समस्या को हल नहीं किया जाता है, तो आपको किसी शो की एसएपी सामग्री तक पहुंचने में समस्या हो सकती है, भले ही स्टेशन इसे प्रदान कर रहा है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक टीवी ट्यूनर कैसे काम करता हैएक टीवी ट्यूनर कैसे काम करता है
बोस सिनेमाघरों के बास को कैसे बढ़ाया जाएबोस सिनेमाघरों के बास को कैसे बढ़ाया जाए
कोएक्सियल एसपीडीआईफ़ आरसीए केबल बनामकोएक्सियल एसपीडीआईफ़ आरसीए केबल बनाम
52 इंच के प्रोजेक्शन टीवी के हिस्से52 इंच के प्रोजेक्शन टीवी के हिस्से
डॉ के लिए विनिर्देश एमवी 7 एस जेवीसी डीवीडी रिकॉर्डरडॉ के लिए विनिर्देश एमवी 7 एस जेवीसी डीवीडी रिकॉर्डर
सैटेलाइट टेलीविजन कैसे काम करता हैसैटेलाइट टेलीविजन कैसे काम करता है
टीवी पैनासोनिक viera के लिए स्टीरियो स्पीकर कनेक्ट करने के लिए कैसेटीवी पैनासोनिक viera के लिए स्टीरियो स्पीकर कनेक्ट करने के लिए कैसे
होम थियेटर सिस्टम के माध्यम से टेलीविजन की आवाज़ कैसे प्राप्त करेंहोम थियेटर सिस्टम के माध्यम से टेलीविजन की आवाज़ कैसे प्राप्त करें
यामाहा स्टीरियो आर -8 रिसीवर के विनिर्देशयामाहा स्टीरियो आर -8 रिसीवर के विनिर्देश
एक टीवी में ऑडियो और वीडियो कैसे परिवर्तित करेंएक टीवी में ऑडियो और वीडियो कैसे परिवर्तित करें
» » एमटीएस और सैप क्या है?
© 2022 TonMobis.com