बेहतर आउटडोर टेलीविजन रिसेप्शन कैसे प्राप्त करें


शिक्षा

यदि आप घनी आबादी वाले क्षेत्र में रहते हैं, जैसे शहर में रहते हैं तो चार-तरफा अल्ट्रा-हाई-फ्रीक्वेंसी बाहरी धनुष टाई या यूएचएफ एंटीना चुनें। मजबूत स्वागत संकेतों के लिए मेट्रोपॉलिटन क्षेत्रों उपनगरीय क्षेत्रों की तुलना में अधिक संभावना है। एंटीना की सही कॉन्फ़िगरेशन के लिए एक पेशेवर टेलीविजन एंटीना इंस्टॉलर से संपर्क करें, अन्यथा, यदि यह आपकी भौगोलिक प्रोफ़ाइल में फिट नहीं है, तो अगले चरण पर जाएं।

यदि आप कम आबादी वाले क्षेत्र में रहते हैं, तो बाहरी आठ-टाई यूएचएफ का चयन करें, जैसे देश में जहां लंबे पेड़ या ऊंचे पहाड़ भरपूर हैं। उपनगरीय क्षेत्रों में मध्यम सिग्नल तीव्रता होने की संभावना अधिक होती है। यदि आप शहर में रहते हैं, तो लंबी इमारतों के आस-पास, आठ-तरफा लूप एंटीना भी अच्छी तरह से काम करता है। एंटीना की सही कॉन्फ़िगरेशन के लिए एक पेशेवर टेलीविजन एंटीना इंस्टॉलर से संपर्क करें, अन्यथा, यदि यह आपकी भौगोलिक प्रोफ़ाइल में फिट नहीं है, तो अगले चरण पर जाएं।

यदि भूत टीवी पर दिखाई देते हैं तो एक दिशात्मक एंटीना की खरीद। भूत छवियों या डबल छवियां तब होती हैं जब सिग्नल दो अलग-अलग स्थानों से सिग्नल प्राप्त करता है। पहला स्पष्ट सिग्नल सही है, दूसरा संकेत डबल छवि का कारण बनता है, क्योंकि यह पहाड़ों या ऊंची इमारतों में दिखाई देता है। एक दिशात्मक एंटीना के स्वागत का कोण संकीर्ण और सुरंग दृष्टि अन्य संकेतों को अवरुद्ध करता है। एंटीना को लक्षित करते समय सावधानीपूर्वक और सटीक दिशा का पता लगाना महत्वपूर्ण है। एंटीना की सही कॉन्फ़िगरेशन के लिए टेलीविजन एंटेना के एक पेशेवर इंस्टॉलर से संपर्क करें, अन्यथा, यदि भूत प्रभाव टेलीविजन के साथ नहीं होता है, तो अगले चरण पर जाएं।




स्थिर हस्तक्षेप निरंतर बना रहता है, तो प्रेत प्रभाव, लेकिन यह कोई समस्या नहीं है, तो सभी अल्ट्रा उच्च आवृत्ति चैनलों, या वीएचएफ, यूएचएफ और एंटीना संयोजन का चयन करें। एक एंटीना का चयन करें जिसमें उस स्टेशन से रिसेप्शन सिग्नल प्राप्त करने की क्षमता है जो यूएचएफ सिग्नल से सबसे दूर है जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं। एंटीना को सही तरीके से कॉन्फ़िगर करने के लिए एक पेशेवर टीवी एंटीना इंस्टॉलर से संपर्क करें।

अपने घर के भीतर टेलीविजन रिसेप्शन तैयार करें ताकि इसका सर्वोत्तम स्वागत हो सके। सुनिश्चित करें कि टीवी से दीवार टर्मिनल तक एंटीना / केबल सुरक्षित है। सुनिश्चित करें कि टीवी डिवाइस के सभी कनेक्शन निकट से जुड़े हुए हैं। उन वस्तुओं को ले जाएं जो विद्युत चुम्बकीय हस्तक्षेप को विद्युत आउटलेट में ले जाते हैं। इसमें हेयर ड्रायर, माइक्रोवेव, फ्लोरोसेंट लैंप, फ्लोरोसेंट लैंप और ड्रिल जैसे बिजली उपकरण शामिल हैं।

सत्यापित करें कि सिग्नल लॉस को कम करने के लिए इंस्टॉलेशन प्रोग्राम टीवी से बाह्य एंटीना तक ऑनलाइन एंटीना लीड की एक छोटी लेकिन पर्याप्त मात्रा का उपयोग करता है। पुष्टि करें कि यदि संभव हो तो एंटीना छत में 6 से 8 फीट के बीच, कम से कम, उच्च के बीच रखा जाएगा। यदि आपके पास छत पर चलने वाली चिमनी है, तो सुनिश्चित करें कि एंटीना इससे जुड़ा नहीं है - वाष्प एल्यूमीनियम एंटीना को नुकसान पहुंचा सकता है। सुनिश्चित करें कि एंटीना सीधे पावर लाइनों के नीचे या उसके पास स्थापित नहीं किया जा सकता है। सुनिश्चित करें कि स्थानीय अध्यादेश सुनाए जाएंगे ताकि आप जुर्माना न लें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दोहरी बैंड vhf / uhf एंटेना कैसे काम करते हैं?दोहरी बैंड vhf / uhf एंटेना कैसे काम करते हैं?
डिजिटल रूपांतरण बॉक्स के साथ समस्याएंडिजिटल रूपांतरण बॉक्स के साथ समस्याएं
चैनल मास्टर 0549 विकल्पचैनल मास्टर 0549 विकल्प
आउटडोर डिजिटल टीवी एंटीना कैसे चुनेंआउटडोर डिजिटल टीवी एंटीना कैसे चुनें
टीवी एंटीना हस्तक्षेप को कैसे खत्म करेंटीवी एंटीना हस्तक्षेप को कैसे खत्म करें
घर यूएफएफ एंटीनाघर यूएफएफ एंटीना
खरगोश कान: कनेक्टर के प्रकारखरगोश कान: कनेक्टर के प्रकार
अंदरूनी के लिए hdtv के लिए एंटेना की तुलना कैसे करेंअंदरूनी के लिए hdtv के लिए एंटेना की तुलना कैसे करें
कॉमकास्ट के साथ मुफ्त एचडी चैनल कैसे प्राप्त करेंकॉमकास्ट के साथ मुफ्त एचडी चैनल कैसे प्राप्त करें
होम टीवी एंटीना एम्पलीफायरहोम टीवी एंटीना एम्पलीफायर
» » बेहतर आउटडोर टेलीविजन रिसेप्शन कैसे प्राप्त करें
© 2022 TonMobis.com