एंटीना प्रकार एफएम रेडियो

एंटीना की बुनियादी बातों

रेडियो सिग्नल के स्वागत के संबंध में एक एंटीना मूल रूप से एक केबल के साथ एक केबल है जो एक प्राप्त उपकरण से जुड़ा हुआ है। किसी भी रेडियो एंटीना का सामान्य रूप एक डीपोल, या दो रिसेप्शन तत्वों वाला एक केबल के रूप में जाना जाता है। एंटेना चुंबकीय और इलेक्ट्रोस्टैटिक ऊर्जा दोनों द्वारा सक्रिय होते हैं, जो वैकल्पिक चालू (एसी) से जुड़े होते हैं, रेडियो तरंगों को उठाएंगे। एफएम एंटेना समेत सभी रेडियो एंटेना, डीपोल तत्व होते हैं जो ट्रांसमिशन सिग्नल उठाते हैं और ट्रांसमिशन लाइन के माध्यम से इसे प्राप्त करने वाले डिवाइस पर भेजते हैं। यह पंक्ति पंक्ति का परावर्तन सुधार करने के लिए तांबे या एल्यूमिनियम जाल में लपेट कर एक अलग तार से मिलकर, समाक्षीय डिजाइन में सबसे अधिक बार है।

एफएम बाहरी एंटेना

बाहर घुड़सवार एफएम एंटेना में विशिष्ट तत्व होंगे जो उन्हें सिग्नल प्राप्त करने की सर्वोत्तम क्षमता प्रदान करते हैं। ये बाहरी एफएम एंटेना कि बेहतर परिप्रेक्ष्य में संकेत स्वागत सीधा अर्थ में, के इन तत्वों के कई उच्च दिशात्मक माना जाता है बना रहे हैं। आउटडोर एफएम एंटेना के इस पहलू में दो मुख्य फायदे हैं। सबसे पहले, अन्य प्रकार के एफएम एंटेना की तुलना में अधिक लाभ उत्पन्न करें। दूसरा, लाभ में वृद्धि कुल एफएम बैंड सिग्नल के एक मजबूत स्वागत में परिणाम। बाहरी एफएम एंटेना द्विध्रुवीय तरह का सबसे आम प्रकार हैं, वे उन क्षेत्रों में जहाँ प्रसारण संकेत एक सामान्य दिशा से निकलती और लगभग 20 किलोमीटर दूर है में सबसे अच्छा काम करते हैं, द्विध्रुवीय, जो प्रकृति में और अधिक या कम सर्वदिशात्मक हैं पार सामान्य रूप में -3 ​​डीबी की एक विशेषता हानि, और बहु ​​तत्व एंटेना है, जो उच्च लाभ और एक यूनिडायरेक्शनल ढंग से लंबी दूरी पर संकेतों के प्रसारण के इकट्ठा करने के लिए डिजाइन किए गए हैं, जब तक वहाँ एंटीना को घुमाने के लिए एक संभावना है के रूप में दिशा संकेत।


एफएम एंटेना का पावर फैक्टर


विभिन्न प्रकार के एफएम एंटेना को उनकी बिजली क्षमता और प्रतिबाधा विशेषताओं द्वारा वर्गीकृत किया जाता है। ये कारक उत्सर्जन संकेत प्राप्त करने के लिए एंटीना की क्षमता को प्रभावित करते हैं। प्रतिबाधा एफएम एंटेना के लिए माप मानक है, और प्रतिबाधा जितना अधिक होगा, समग्र स्वागत बेहतर होगा। द्विध्रुवीय एंटीना मानक 75 ओम की एक शक्ति है और आम तौर पर, एफएम रेडियो के घटकों में से किसी के साथ शामिल है एंटीना बेल्ट प्रकार है जो आम तौर पर स्वागत के लिए सेट किया जा सकता है कि घर के अंदर सुधार दो केबल के साथ के बारे में छह फुट है किया जा रहा है । तले हुए डिप्लोले एंटेना का अनुमान 300 ओम पर होता है, जो उन्हें आउटडोर रिसेप्शन के लिए अधिक उपयुक्त बनाता है। एफएम आउटडोर एंटीना उच्च लाभ, कम से कम 75 ओम के स्कोर होने के बावजूद कमजोर संकेतों के सेट के लिए बेहतर हैं और एफएम को स्वीकार करने या एफएम बैंड में कुछ आवृत्तियों को अस्वीकार करने का विकल्प होता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दोहरी बैंड vhf / uhf एंटेना कैसे काम करते हैं?दोहरी बैंड vhf / uhf एंटेना कैसे काम करते हैं?
एंटीना रोटर्स कैसे काम करते हैं?एंटीना रोटर्स कैसे काम करते हैं?
एक डीपोल टीवी एंटीना के रूप मेंएक डीपोल टीवी एंटीना के रूप में
चैनल मास्टर 0549 विकल्पचैनल मास्टर 0549 विकल्प
घर यूएफएफ एंटीनाघर यूएफएफ एंटीना
खरगोश कान: कनेक्टर के प्रकारखरगोश कान: कनेक्टर के प्रकार
अंदरूनी के लिए hdtv के लिए एंटेना की तुलना कैसे करेंअंदरूनी के लिए hdtv के लिए एंटेना की तुलना कैसे करें
आइपॉड टोयोटा हाइलैंडर के लिए एडाप्टर स्थापित करनाआइपॉड टोयोटा हाइलैंडर के लिए एडाप्टर स्थापित करना
होम टीवी एंटीना एम्पलीफायरहोम टीवी एंटीना एम्पलीफायर
एक डिजिटल एचडीटीवी एंटीना का चयन कैसे करेंएक डिजिटल एचडीटीवी एंटीना का चयन कैसे करें
» » एंटीना प्रकार एफएम रेडियो
© 2022 TonMobis.com