ओटा के लिए सबसे अच्छा टीवी एंटेना

छत एंटीना

यदि आप एक छत एंटीना या एक लंबे ध्रुव पर घुड़सवार करना चाहते हैं, तो एक डबल एंटीना सबसे अच्छा विकल्प है। टेलीविजन सिग्नल वीएचएफ (बहुत उच्च आवृत्ति) या यूएचएफ (अति उच्च आवृत्ति) का उपयोग करके भेजे जाते हैं। मानक धनुष टाई एंटेना यूएचएफ एंटेना हैं। एक दोहरी एंटीना एक इकाई में दोनों प्रकार के सिग्नल रिसेप्शन को शामिल करता है।

"एक यागी" एंटीना के साथ "वीएचएफ यूएचएफ" का एक आवधिक रिकॉर्ड एक क्षैतिज भुजा पर लगाया जाता है। उपयोग की जाने वाली सामग्री, विभिन्न डीबी आकलन के आधार पर कई अलग-अलग डिज़ाइन शैलियों और हैं। ये एंटेना अत्यधिक दिशात्मक होते हैं और सिग्नल को केन्द्रित करने के लिए रोटर के साथ उपयोग किया जाना चाहिए। वे आपको सर्वश्रेष्ठ डीबी स्थायित्व मूल्यांकन देंगे। ये एंटेना उच्च हवाओं और खराब मौसम के लिए डिज़ाइन किए गए हैं ताकि वे न केवल सिग्नल ले सकें, लेकिन वे चले जाएंगे।


इंडोर एंटीना

जब बाहरी एंटीना का निर्माण संभव नहीं होता है, तो सबसे अच्छा विकल्प दो डिब्बों के साथ एक बर्डी एंटीना कवर होता है। वे 20 इंच लंबा 16 इंच चौड़ा मापते हैं। प्रत्येक पैपिल्लॉन धातु का एक टुकड़ा हो सकता है या चार धातु की छड़ें धनुष टाई के आकार के रूप में केंद्र में शामिल हो सकती हैं। ब्रैकेट के शीर्ष पर धनुष टाई संलग्न करें और दूसरे को नीचे से कनेक्ट करें। धनुष टाई के पीछे स्क्रीन का एक परावर्तक रखा गया है।




इस प्रकार का एंटीना बाहरी एंटेना का एक छोटा संस्करण है। आंतरिक दीवारें स्टेशनों के संकेतों को अवरुद्ध करते हुए, उनकी रिसेप्शन क्षमताओं को कम करती हैं। प्रत्येक प्रकार के एंटीना में डीबी "वोट" होता है (डेसिबल या डीबी में मापा एंटीना की संवेदनशीलता)। उच्चतम डीबी रेटिंग का चयन करने से आपको सबसे अच्छा इनडोर एंटीना मिल जाएगा। एक खिड़की के पास एंटीना रखें और इसे सर्वश्रेष्ठ सिग्नल के लिए टीवी स्टेशन की दिशा में बदल दें।

एंटीना बालकनी

अपने आंतरिक एंटीना की तरह, एक बालकनी या एक छोटी सी जगह के लिए सबसे अच्छी एंटीना चार-तरफा टाई। दो धनुष संबंधों के बजाय, ध्रुव पर एक पंक्ति में चार एक प्रतिबिंबक स्क्रीन के पीछे हैं। बड़ा होने के नाते, संकेतों को पकड़ने के लिए एक बड़ा सतह क्षेत्र है। यह डीबी एंटीना को आंतरिक मॉडल से अधिक लाभ देता है।

एंटीना को टीवी सिग्नल की दिशा में एंटीना घुमाने के लिए रोटर (मोटर एंटीना घुमाएं) पर चढ़ाया जाता है। पृथ्वी के वक्रता के कारण, एंटीना की औसत दूरी सिग्नल प्राप्त कर सकती है 70 मील तक सीमित है। अधिकांश शहरों के लिए बड़े एंटेना की आवश्यकता नहीं है। तितली एंटीना सबसे अच्छा डिजाइन है। यह विभिन्न सामग्रियों की कई कंपनियों द्वारा उत्पादित किया जाता है। सर्वश्रेष्ठ एंटीना प्राप्त करने के लिए उच्चतम डीबी रेटिंग की तलाश करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एंटीना प्रकार एफएम रेडियोएंटीना प्रकार एफएम रेडियो
दोहरी बैंड vhf / uhf एंटेना कैसे काम करते हैं?दोहरी बैंड vhf / uhf एंटेना कैसे काम करते हैं?
एंटीना रोटर्स कैसे काम करते हैं?एंटीना रोटर्स कैसे काम करते हैं?
डिजिटल रूपांतरण बॉक्स के साथ समस्याएंडिजिटल रूपांतरण बॉक्स के साथ समस्याएं
चैनल मास्टर 0549 विकल्पचैनल मास्टर 0549 विकल्प
आउटडोर डिजिटल टीवी एंटीना कैसे चुनेंआउटडोर डिजिटल टीवी एंटीना कैसे चुनें
घर यूएफएफ एंटीनाघर यूएफएफ एंटीना
खरगोश कान: कनेक्टर के प्रकारखरगोश कान: कनेक्टर के प्रकार
अंदरूनी के लिए hdtv के लिए एंटेना की तुलना कैसे करेंअंदरूनी के लिए hdtv के लिए एंटेना की तुलना कैसे करें
बेहतर आउटडोर टेलीविजन रिसेप्शन कैसे प्राप्त करेंबेहतर आउटडोर टेलीविजन रिसेप्शन कैसे प्राप्त करें
» » ओटा के लिए सबसे अच्छा टीवी एंटेना
© 2022 TonMobis.com