चुंबकीय टेप के प्रकार

ऑडियो टेप

फिलिप्स कंपनी ने 1 9 60 के दशक के शुरू में जनता के लिए पहला छोटा कारतूस और रिकॉर्डर पेश किया था। इस समय आठ ट्रैक ऑडियो चुंबकीय टेप ने बाजार को मारा। एक बार पेश होने के बाद, मीडिया के दोनों रूप औसत उपभोक्ता के लिए निषिद्ध रूप से महंगा हैं। 1 9 70 के दशक में बहुत कम कीमत के साथ टेप कैसेट के लिए डॉल्बी शोर में कमी प्रौद्योगिकी लाई।

1 9 80 के दशक के दौरान पूरा होने तक आठ ट्रैक ऑडियो टेप बहुत लोकप्रिय थे। 1 9 80 के दशक के अंत तक ऑडियो टेप कैसेट टेप लोकप्रिय रहेगा, जब सीडी तेजी से बिक्री से अधिक हो गई थी कैसेट।


वीडियो टेप

एम्पेक्स ने वर्ष 1 9 56 में पहला, बड़े पैमाने पर उत्पादित वीडियो, वीआरएक्स -1000 पेश किया। पहली वीडियो टेप और वीडियो प्लेयर उनकी चुंबकीय ऑडियो टेप तकनीक की शुरुआत में और भी महंगे थे। मुख्य टेलीविजन चैनल खरीदे और इस्तेमाल किए गए। पहले वीडियो चुंबकीय टेपों के बारे में $ 2,000 खर्च होता है, और उपयोगकर्ता केवल जंग सतह के कोरोड से लगभग 30 बार खेल सकते हैं।




घर के लिए पहला बंद-कैसेट टेप और रिकॉर्डर 1 9 60 के दशक के मध्य में सोनी और फिलिप्स द्वारा बाजार में आया था। 1 9 70 के दशक के उत्तरार्ध और 1 9 80 के दशक के आरंभ तक, टेप कारतूस और प्रजनन मशीन घर के उपयोग के लिए उपयोग करने में आसान और आसान हो गईं।

डेटा संग्रहण टेप

डाटा स्टोरेज के लिए चुंबकीय टेप का पहला उपयोग 1 9 51 में एक्टर्ट-माउची यूनिवर्स आई नामक प्रोटो-कंप्यूटर में हुआ था। अमेरिकी जनगणना ब्यूरो। डेटा के विश्लेषण और भंडारण के लिए पहली यूनिवैक मशीन खरीदी और उपयोग की गई है।

प्रारंभ में सामग्री डेटा के चुंबकीय टेप का उपयोग आधे इंच निकल चढ़ाया कांस्य की एक विस्तृत पट्टी शामिल था। 1 9 50 से, आईबीएम ने कंप्यूटर बनाए जो डेटा स्टोर करने के लिए सबसे सुविधाजनक और सुविधाजनक चुंबकीय लेपित ऑक्साइड का उपयोग करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डीवीडी vhs टेप अंतर कैसे करेंडीवीडी vhs टेप अंतर कैसे करें
कोएक्सियल एसपीडीआईफ़ आरसीए केबल बनामकोएक्सियल एसपीडीआईफ़ आरसीए केबल बनाम
एमपी 4 प्लेयर के बारे मेंएमपी 4 प्लेयर के बारे में
डॉ के लिए विनिर्देश एमवी 7 एस जेवीसी डीवीडी रिकॉर्डरडॉ के लिए विनिर्देश एमवी 7 एस जेवीसी डीवीडी रिकॉर्डर
डिजिटल बनाम एनालॉग रिकॉर्डिंग वीसीआरडिजिटल बनाम एनालॉग रिकॉर्डिंग वीसीआर
खिलाड़ी कैसे काम को कवर करते हैं?खिलाड़ी कैसे काम को कवर करते हैं?
कैसेट प्लेयर के काम क्या हैं?कैसेट प्लेयर के काम क्या हैं?
सीडी में एलपी या कैसेट को स्थानांतरित करने के लिए कैसे करेंसीडी में एलपी या कैसेट को स्थानांतरित करने के लिए कैसे करें
केबलविजन बॉक्स को किसी टीवी से कैसे कनेक्ट करेंकेबलविजन बॉक्स को किसी टीवी से कैसे कनेक्ट करें
वीएचएस और वीडियो प्लेयर के बीच क्या अंतर है?वीएचएस और वीडियो प्लेयर के बीच क्या अंतर है?
» » चुंबकीय टेप के प्रकार
© 2022 TonMobis.com