खिलाड़ी कैसे काम को कवर करते हैं?

कैसेट टेप

प्रौद्योगिकी की आंखों में सीडी चमकदार होने से बहुत पहले, संगीत प्रेमियों को टेप के लिए बसना पड़ा। टेप उन सभी के लिए जवाब था जो अपने पसंदीदा गीतों के लिए एक पोर्टेबल, अधिक सुविधाजनक तरीका चाहते हैं, एक समय जब दूसरा विकल्प एक पूर्ण आकार का रिकॉर्ड एल्बम है। इन टेपों में दो छोटे कॉइल्स शामिल थे। इन कॉइल्स के आसपास चुंबकीय टेप की एक लंबी पट्टी समाप्त हो गई थी। यह इस फिल्म में था कि संगीत रिकॉर्डिंग के निर्माताओं द्वारा किया गया था, वैसे ही एक सीडी का संगीत प्लास्टिक डिस्क पर डिजिटल रूप से मुद्रित किया जाता है। लगभग सभी कैसेट डबल-पक्षीय थे, जिसमें आधा डिस्क टेप के एक तरफ मौजूद थी, और पीछे की दूसरी छमाही थी।

रिकॉर्डर कैसे काम करता है

पहले टेप खिलाड़ी 60 के दशक के शुरुआती दौर में बाहर आए, लेकिन पॉप संगीत सुनने के लिए उन्हें विशेष रूप से डिजाइन नहीं किया गया था। उन्हें आवाज रिकॉर्डिंग सिस्टम के रूप में माना गया था, उन्होंने अपने उपयोगी जीवन भर में एक सेवा प्रदान करना जारी रखा। इन रिकार्डर पहले रील लाने मौजूदा प्रौद्योगिकी रील और एक छोटे से बॉक्स में रखा गया है, इस प्रकार काम रोलर्स के माध्यम से तार रिबन में व्यक्तिगत रूप से शामिल करने के लिए नष्ट करने की अवधारणा प्रस्तुत की। समय के साथ, यह तकनीक बढ़ती वफादारी पर आधारित रही है, जिससे उच्च गुणवत्ता वाले रिकॉर्डिंग बेचे जा सकते हैं और देश भर में इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि, मूल प्रणाली समान बनी हुई है, चुंबकीय पाठक के पाठकों को एनालॉग टेप स्ट्रिप के अंदर जानकारी को संसाधित करने के लिए उपयोग किया जा रहा है। यह जानकारी वक्ताओं के माध्यम से विद्युत चुम्बकीय सिग्नल के माध्यम से भेजी जाती है।


सुधार


शोर में कमी डॉल्बी ने कैसेट के बारे में जनता के विचार को बदल दिया है। रिकॉर्ड किए गए संगीत की उच्च आवृत्तियों का विस्तार करके और निरंतर शोर को कम करके, संगीत प्लेबैक बहुत चिकना हो गया है और एक अच्छी तरह से लोहे वाले रिकॉर्ड एल्बम की तरह। कुछ ने तर्क दिया कि ध्वनि की गुणवत्ता विनाइल से बेहतर थी।

ध्वनि सुधार के अलावा, विभिन्न यांत्रिक सुधार भी हुए हैं। इसमें उच्चतम क्रांति, ऑटो-रिवर्स सिस्टम शामिल है। इसने कारों के लिए ऑडियो सिस्टम को और अधिक सुविधाजनक बना दिया, क्योंकि तकनीक टेप को उलटाने और दूसरी तरफ खेलने के लिए उपयोग की जाती है, बिना उपयोगकर्ता को मैन्युअल रूप से दराज खींचने और इसे चालू करने के लिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सीडी कैसे काम करती है?सीडी कैसे काम करती है?
सीडी रिकॉर्डिंग कानूनसीडी रिकॉर्डिंग कानून
डिजिटल ऑडियो टेप को कैसे परिवर्तित करेंडिजिटल ऑडियो टेप को कैसे परिवर्तित करें
एक बोस बहु सीडी परिवर्तक की मरम्मत कैसे करेंएक बोस बहु सीडी परिवर्तक की मरम्मत कैसे करें
Wii में अपना आईपॉड कैसे खेलेंWii में अपना आईपॉड कैसे खेलें
विभिन्न प्रकार के लेजर डिस्कविभिन्न प्रकार के लेजर डिस्क
चुंबकीय टेप के प्रकारचुंबकीय टेप के प्रकार
ओलंपिक डिजिटल ऑपरेटिंग निर्देश रिकॉर्डरओलंपिक डिजिटल ऑपरेटिंग निर्देश रिकॉर्डर
डॉ के लिए विनिर्देश एमवी 7 एस जेवीसी डीवीडी रिकॉर्डरडॉ के लिए विनिर्देश एमवी 7 एस जेवीसी डीवीडी रिकॉर्डर
डिजिटल बनाम एनालॉग रिकॉर्डिंग वीसीआरडिजिटल बनाम एनालॉग रिकॉर्डिंग वीसीआर
» » खिलाड़ी कैसे काम को कवर करते हैं?
© 2022 TonMobis.com