डिजिटल बनाम एनालॉग रिकॉर्डिंग वीसीआर

वीडियो रिकॉर्डर

1 9 70 में पेश किए गए, वीडियो रिकॉर्डर (वीसीआर) ने घर पर रिकॉर्डिंग टीवी का अपना पहला अनुभव दिया। एनालॉग प्रारूप में चुंबकीय टेप कैसेट पर टेलीविजन कार्यक्रम दर्ज किए गए हैं।

डीवीआर

कंप्यूटर प्रौद्योगिकी में प्रगति ने डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर (डीवीआर) के विकास को जन्म दिया है। यह एक विशेष उद्देश्य कंप्यूटर है जो डिजिटल प्रारूप में हार्ड ड्राइव पर टीवी कार्यक्रमों को स्टोर करता है।


गुणवत्ता

पहली पीढ़ी की वीडियो छवियों की गुणवत्ता जो सही है। लंबवत संकल्प 200-400 विभिन्न लाइनें। 2010 में, अधिकांश डीवीआर 720 से 1080 लाइनों तक के एचडीटीवी मानकों का समर्थन करते हैं। एक स्पष्ट छवि बनाने के लिए अन्य लाइनें।

प्रतियां


वीडियोटेप की प्रतियां बनाना सरल था, जिससे आपके पास दो रिकॉर्डर थे। हालांकि, प्रतियों की प्रत्येक पीढ़ी ने गुणवत्ता का हिस्सा खो दिया है। कुछ डिजिटल रिकॉर्डर आपको डिजिटल वीडियो डिस्क (डीवीडी) या ब्लू-रे पर प्रोग्राम रिकॉर्ड करने की अनुमति देता है।

रिकॉर्डिंग समय

एक सामान्य डीवीआर उच्च परिभाषा के लगभग 15 घंटे या मानक वीडियो के 9 0 घंटे रिकॉर्ड कर सकता है, लेकिन जब मैं डिस्क स्पेस से बाहर हो गया, तो आपको शो मिटा देना चाहिए। एक एनालॉग वीडियो टेप सामग्री के दो से छह घंटे संरक्षित है, और कई कैसेटों की एक पुस्तकालय बनाए रखा जा सकता है।

सुविधा

डिजिटल वॉयस रिकॉर्डर के पास स्क्रीन के सबसे ऊपर से रिकॉर्ड करने का एक आसान तरीका है। रिमोट कंट्रोल के साथ प्रोग्राम के माध्यम से नेविगेट करने के लिए, एक प्रोग्राम का चयन करें और रिमोट कंट्रोल पर रिकॉर्ड बटन दबाएं। वीडियो प्लेयर में 24 घंटे का टाइमर था जिसे कई लोगों को उपयोग करना मुश्किल हो गया था।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डिजिटल टेलीविजन क्या है?डिजिटल टेलीविजन क्या है?
सोनी bdz-x90s के विनिर्देशसोनी bdz-x90s के विनिर्देश
एचडीएमआई बनाम डीवी बनाम वीजीएएचडीएमआई बनाम डीवी बनाम वीजीए
ओलंपिक डिजिटल ऑपरेटिंग निर्देश रिकॉर्डरओलंपिक डिजिटल ऑपरेटिंग निर्देश रिकॉर्डर
डॉ के लिए विनिर्देश एमवी 7 एस जेवीसी डीवीडी रिकॉर्डरडॉ के लिए विनिर्देश एमवी 7 एस जेवीसी डीवीडी रिकॉर्डर
Vhs से dvd फिल्मों को कैसे परिवर्तित करेंVhs से dvd फिल्मों को कैसे परिवर्तित करें
रिबन रील स्थानांतरित करने के लिए रीलरिबन रील स्थानांतरित करने के लिए रील
वीएचएस और वीडियो प्लेयर के बीच क्या अंतर है?वीएचएस और वीडियो प्लेयर के बीच क्या अंतर है?
मैं vhs से dvd में कैसे बदलूं?मैं vhs से dvd में कैसे बदलूं?
एक डीवीडी बर्नर के साथ टेप hi8 डीवीडी में स्थानांतरित करने के लिए कैसेएक डीवीडी बर्नर के साथ टेप hi8 डीवीडी में स्थानांतरित करने के लिए कैसे
» » डिजिटल बनाम एनालॉग रिकॉर्डिंग वीसीआर
© 2022 TonMobis.com