ख़रगोश

लेपस capensis खरगोश या, Leporidae: यह यूरोपीय मूल का एक प्रकार, 1880 डी allГ में alemГЎn वाणिज्य दूत के लिए दक्षिणी अर्जेंटीना में शुरू की dispersГі, को travГ © एंडीज की रों चिली के लिए है क्षेत्र के ज्यादा उपनिवेश है।

CaracterГsticas

यह एक मध्यम आकार का जानवर है, 70 से 75 सेमी लंबाई, पूंछ में 9 सेमी और ऊंचाई में 30 सेमी। इसका रंग गर्दन पर एक लाल स्थान के साथ पीला है।

DistribuciГіn

अटाकामा (III) से मैग्लेन की स्ट्रेट (एक्स 11)।




BiologГa

यह घास के मैदान में रहता है और आमतौर पर सभी प्रकार की मनुष्यों की फसलों, विशेष रूप से अनाज, आलू, गोभी, चुकंदर, दाख की बारियां और अन्य लोगों से जुड़ा होता है। कॉर्डिलेरा डी लॉस एंडिस में यह चरागाहों या चरागाहों में 2,000 मीटर तक पहुंचता है। जमीन में या शरण के रूप में चरागाहों के बीच किसी भी छेद का उपयोग करके वनस्पति के बीच अपना जीवन बनाओ। केवल सर्दी में वह एक उथले burrow खोदता है। यह पेड़ के हेलो या वनस्पति के बीच हवा और बारिश से संरक्षित है। नहीं तुरंत पलायन, लेकिन अभी भी रहता है और यदि आवश्यक हो तो एक तेजी से दौड़ चलाती है, lГnea पहले सीधे, तो वक्र, direcciГіn परिवर्तन और ऊपर की ओर जाने की कोशिश है, जो disorients और थक किसी भी वादी। यदि शर्तें प्रतिकूल हैं तो वे बड़ी संख्या में प्रवास कर सकते हैं।

वे जुलाई से मार्च तक गर्मी में आते हैं। नर महिलाओं के लिए भयंकर लड़ाई लड़ते हैं। गर्भावस्था एक महीने तक चलती है और साल में 2 से 3 लीटर तक हो सकती है, प्रत्येक में 2 से 4 लेब्रेटिलोस तक। महिला अपने crГas के लिए vegetaciГіn में छिपा हुआ जड़ी बूटियों का एक बिस्तर तैयार करता है और 6 dГas के लिए पीछा suckles, बाद में समय पर करते हैं और बाहर खाने के लिए। पुरुष अपने संतान के बारे में परवाह नहीं करता है। खतरों से ग्रस्त, मादा Lebratillos छोड़ दिया। एक साल बाद, युवा बाल यौन परिपक्व होते हैं, अपने माता-पिता को छोड़ देते हैं और 6 से 8 साल के बीच रहते हैं।

प्राकृतिक दुश्मनों की संख्या के बावजूद कई जगहों पर ये लैगोरॉर्फ असली पीड़ित हैं: लोमड़ी, cougars, raptors और आदमी। इसका मांस उत्कृष्ट है और यह इसकी त्वचा और उसके बालों का लाभ उठाता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
PudгєPudгє
बिल्ली montg © एसबिल्ली montg © एस
तुकू तुकू डी अटाकामातुकू तुकू डी अटाकामा
TunducoTunduco
GuanacoGuanaco
15 चिली में शिकार की निषिद्ध प्रजातियां15 चिली में शिकार की निषिद्ध प्रजातियां
ख़रगोशख़रगोश
CulpeoCulpeo
Murcielgў कोलोराडोMurcielgў कोलोराडो
Patagonian HuroncitoPatagonian Huroncito
» » ख़रगोश
© 2022 TonMobis.com