Culpeo

कल्पियो या स्यूडोलोपेक्स कल्पिएस कैनिडा: इस प्रजाति को "बिग फॉक्स", "रेड फॉक्स" और "लारे" के नाम भी मिलते हैं। चिली में चार उप-प्रजातियां हैं।

CaracterГsticas

यह चिली में सबसे बड़ा लोमड़ी है, जिसमें लगभग 48 सेमी ऊंचाई और 48 सेमी लंबाई है। यह पीठ पर भूरा है, पिछड़े पैरों पर लाल है और इसकी ठोड़ी के चमकदार रंग से अलग है। इसकी एक लंबी पूंछ है। रंग विभिन्न उप-प्रजातियों में भिन्न होता है।

DistribuciГіn

TarapacГЎ (I) से Navarino द्वीप (XII), समुद्र स्तर से 4,500 मीटर ऊंचाई तक।




BiologГa

यह आम तौर पर गैर-प्रजनन काल में एक अकेला जानवर होता है। इसका अपना क्षेत्र है जो काफी व्यापक है और वहां इसकी फ़ीड मिलती है और यह पुन: उत्पन्न होती है। एक सक्रिय शिकार करें, रात के दौरान छोटी स्तनधारियों, विशेष रूप से खरगोश, चूहों, विजाकास और दूसरों के पारित होने के दौरान चलना। यह एक पथिक, पक्षी के घोंसले अंडे खाने के लिए, और एक ही पक्षियों की तलाश में है: तीतर, फाख्ता, tГіrtolas, queltehues, jergones- बतख खुदाई tambiГ © n खरगोश के ठिकानों उनके crГas खाने के लिए में।

ब्यांत भेड़, लोमड़ियों और अन्य Culpeo की Г © थोड़ा में आमतौर पर उन भेड़ के बच्चे बीमार पैदा हुए या मरने के बाद वितरण © रों आम तौर पर शिकार reciГ © खाने n पहले मृत कोमल ऊतक भक्षण और उसके बाद अवशेष पकड़ होती है खपत करता है। इन जानवरों को भूखे होने पर छिपकलियां, पैर और कीड़े खाते हैं। इसके अलावा वे जंगली फलों के अच्छे खाने वाले हैं, जैसे कि मोल, लीटर, पेमोस, और कैक्टि के फल भी। वे देर से सर्दी और वसंत ऋतु में पुनरुत्पादन करते हैं। गर्मी के दौरान यह झाड़ियों में, जमीन के ऊपरी भाग में, पेड़ों के बीच या झाड़ियों के बीच। गर्भावस्था के दौरान मादा कम से कम 60 सेमी की सुरंग खोदती है। गहराई और एक सीधी रेखा में 3 से 5 मीटर लंबी, एक पूर्ववर्ती निकास के साथ। सुरंग के अंदर वह एक पेन्ट्री के लिए एक कक्ष खोदता है और प्रजनन के लिए दूसरा होता है, जबकि मादा से दूरी पर पुरुष एक समान सुरंग खोदता है, लेकिन बिना किसी बाहर निकलने के।

प्रजनन कक्ष में मादा, गर्भावस्था के दो महीने बाद 3 से 5 पिल्ले के बीच रुकती है। युवाओं को चूसने के दौरान, पुरुष अपनी शिकार के उत्पाद को लाने के लिए ज़िम्मेदार है, जो मादा की सुरंग के पेन्ट्री में जमा करता है। तो मादा और पिल्ले खा सकते हैं। दो महीने की उम्र में, मादा छोटी पिल्लों की तलाश करने के लिए सिखाती है, उन्हें रात के रन पर ले जाती है और वही पुरुष होती है। तब युवा culpeos उनके माता-पिता द्वारा काटने के लिए निष्कासित कर दिया जाता है, ताकि वे अकेले अपना जीवन शुरू कर सकें। बदले में, माता-पिता बोर छोड़ देते हैं और उत्साह के नए चरण तक अपने अकेले चरण शुरू करते हैं। इस बुद्धिमान जानवर को अपने पंखों के लिए शिकार किया गया है और घरेलू जानवरों पर अपने विस्फोटक हमलों के लिए गलती से शिकार किया गया है। हालांकि, culpeos के उन्मूलन का मतलब कृंतक की कीट है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली montg © एसबिल्ली montg © एस
समुद्री चूहासमुद्री चूहा
तुकू तुकू डी अटाकामातुकू तुकू डी अटाकामा
TunducoTunduco
GuanacoGuanaco
ख़रगोशख़रगोश
ख़रगोशख़रगोश
LlacaLlaca
कांटों का चूहाकांटों का चूहा
QuiqueQuique
» » Culpeo
© 2022 TonMobis.com