चिली ह्यूमुल

चिली Huemul या दक्षिण रेडियन हिरण Cervidae: चिली Huemul tambiГ © n "Guamul" के आम नाम प्राप्त करता है, "GГјemal", "दक्षिणी Huemul", "Trula", "Shoam", "शोनेन"।

यह प्रजाति चिली का हेराल्डिक पशु है, क्योंकि यह राष्ट्रीय ढाल पकड़ रही है। शानदार प्रकृतिवादी इग्नेसियो मोलिना creyГі कि Г © काएं एक ± डबल pezuГ साथ एक दुर्लभ जंगली घोड़ा था, येन 17821e ऐकव्स cientГfico bisulcus का नाम दिया। ढाल के पहले ह्यूमुल ने इस विचार का पालन किया और 1833 में दो अंगुलियों और लंबी पूंछ के साथ घोड़े के रूप में खींचा गया। यह त्रुटि पार हो गई है। जीनस हिप्पो-कैमलस का नाम इस भ्रम को याद करता है (हिप्पो = घोड़ा, ऊंटेल = दक्षिण अमेरिकी ऊंट)।

CaracterГsticas

पुरुषों का शरीर 163 सेमी की लंबाई, 90 सेमी की पार ऊंचाई और 10 से 20 सेमी के बीच एक छोटी पूंछ तक पहुंचता है। इसका संभावित वजन 40 से 100 किलोग्राम के बीच है। मादाएं थोड़ी छोटी हैं। उनकी आंखों के सामने बड़ी लम्बी ग्रंथियों के साथ लंबे कान (20 सेमी) होते हैं। Antlers के दो अंक हैं। उसके बाल मोटे और घने हैं। इसकी त्वचा का रंग साल के मौसम के साथ बदलता है, अंधेरे कॉफी से हल्का कॉफी या भूरे रंग के धब्बे के साथ सुनहरा पीला। गुदा और inginal क्षेत्र में वे सफेद रंग है। कान के अंदर, आंखों और नाक के चारों ओर इसका रंग भूरा होता है।

DistribuciГіn




न्यूबल (VIII), चिलो महाद्वीपीय (एक्स), ऐस एन (एक्सआई) और मैगेलन (XII) समुद्र स्तर से 1,300 मीटर ऊंचाई तक। पूर्व में यह प्रजातियां कचपोल में आईं। नबले में स्नोई चिलान में केवल एक छोटी आबादी है। यहां प्रस्तुत किए गए पूर्ववर्ती CONAF (1 9 83) द्वारा किए गए अवलोकनों के अनुरूप हैं।

BiologГa

यह प्रजातियां जंगली लोगों और खड़ी इलाके से ढकी हुई कॉर्डिलरना पहाड़ी जीवित रहती हैं। गर्मियों में चिली Huemul vegetaciГіn की lГmite के पहाड़ी क्षेत्रों के उच्च mГЎs भागों में रहता है, लेकिन सर्दियों में नीचे lГmite बर्फ के बाहर जंगलों में शरण लेने के लिए। यह अकेला देखा गया है या pequeГ में 2 से 3 प्रतियां, आमतौर पर एक पुरुष, एक महिला, और कभी कभी एक हलके पीले रंग का या sГіlo महिला समूहों द्वारा गठित ओएस समूहों ±।

वे क्षेत्रीय नहीं हैं। उनका आहार सर्दी और गर्मी के बीच अपने आवास आंदोलनों के अनुसार भिन्न होता है। नई पत्तियों को खाने के लिए पसंद करते हैं, निविदा उपजी और फूलों या जड़ी बूटी, झाड़ियों और ГЎrboles। गर्मी की अवधि पतझड़ में होती है, गर्भावस्था 6 से 7 महीने तक चलती है। कैल्विंग देर से वसंत और गर्मियों की गर्मियों में हैं। केवल एक बच्चा पैदा हुआ है।

चिली ह्यूमूल मनुष्य की उपस्थिति में उत्सुक और आत्मविश्वासपूर्ण है, कम से कम 10 मीटर की दूरी पर लंबे समय तक स्थिर रहती है। जब वह उड़ता है तो वह यह देखने के लिए हर बार रुक जाता है कि वह अभी भी खतरे में है या नहीं। चिली में विजय और स्पेनिश उपनिवेशीकरण के साथ उन्हें भारी गिरावट का सामना करना पड़ा, एक ऐसी स्थिति जो गणराज्य में लम्बी थी। यह कमी अपने शिकार के लिए अपने प्राकृतिक आवास के परिवर्तन के लिए उतनी ही अधिक रही है। ह्यू-माइल्स की वर्तमान आबादी उन क्षेत्रों में रखी जाती है जो मनुष्यों द्वारा हस्तक्षेप नहीं करते हैं। यह प्रजाति कानून द्वारा संरक्षित है और इसका शिकार प्रतिबंधित है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली montg © एसबिल्ली montg © एस
चिली में विलुप्त होने के खतरे में पशुचिली में विलुप्त होने के खतरे में पशु
समुद्री चूहासमुद्री चूहा
GuanacoGuanaco
ख़रगोशख़रगोश
ख़रगोशख़रगोश
लौलौ
CulpeoCulpeo
मोनिटो डेल मोंटेमोनिटो डेल मोंटे
कांटों का चूहाकांटों का चूहा
© 2022 TonMobis.com