होम्स्टर की उत्पत्ति

दुनिया भर में उन्हें एचएम्स्टर के नाम से जाना जाता है, उनका नाम जर्मन शब्द "हैम्स्टरर्न" से आता है - जिसका अर्थ है कि वह वास्तव में अपने आदत व्यवहार का एकाधिकार और वर्णन करना है।

यह छोटा जानवर दिन इकट्ठा करने वाले अनाज, फल के टुकड़े, जड़ें, लार्वा और छोटी कीड़े खर्च करता है। वे सावधानी से अपने गालों में संग्रहित होते हैं, उन्हें तुरंत एक सुरक्षित स्थान पर जमा करते हैं।

अपने प्राकृतिक आवास में, एक छोटा सा मौसम होता है जहां वे फल और बीज प्राप्त कर सकते हैं जो कम समय में कम हो जाएंगे। इसलिए, आपके गाल पर मौजूद बैग में स्टोर करने की प्रवृत्ति अबाज़ोन कहा जाता है, जो मोटा त्वचा से बना संरचना है।

भोजन को ठीक करने के लिए उन्होंने अपने बैग में संग्रहित किया है, वे अपने सामने के पैरों का उपयोग करते हैं, जिसके साथ वे क्षेत्र को आगे और आगे दबाते हैं, जिससे मुंह में भोजन आ जाता है।

इन जानवरों को गाल (गले) के क्षेत्र में संग्रहीत अपने भोजन को ठीक करने के सामान्य संकेतों को देखना आम बात है।

वास्तव में, वे अपने बुरो में प्रावधान कहीं भी रखते हैं। जब भोजन दुर्लभ होता है या जलवायु बहुत ठंडा हो जाता है, तो उनके पास सुस्त होने की क्षमता होती है (लगभग 28 दिनों का लघु हाइबरनेशन)।




हैम्स्टर "मिस्फीट्स" के उपमहाद्वीप से संबंधित हैं, और उनका वैज्ञानिक नाम "मेसोक्रिकेटसॉरराटस" है। वे एशिया माइनर और काकेशस क्षेत्र से आते हैं। उन्नीसवीं शताब्दी की शुरुआत में वैज्ञानिक वाटरहाउस ने उन्हें खोजा था, जो प्रजातियों का अध्ययन करने वाले पहले व्यक्ति भी थे।

यह पहली बार 1839 में वर्णित किया गया था 1930 में पहली HГЎmster जिंदा, एक और cientГfico, Aharoni, सीरिया में descubriГі, अलेप्पो, HГЎmsters की एक वॉरेन कि trasladГі यूरोप के लिए गहराई में अध्ययन के लिए, एक महिला और 12 पर कब्जा कर लिया जाता है की cercanГas में सनकी, जिनमें से केवल 3 जी 4 बच गए।

यह 1 9 30 के दशक से होगा जब पालतू जानवर के रूप में उनका "गोद लेने" लोकप्रिय हो जाता है।

यह वैज्ञानिक पहला प्रजनक था। 1931 में, और इंग्लैंड के conocГa, mГЎs बाद में किया था जर्मनी और 1938 में, संयुक्त राज्य अमेरिका, हालांकि इसके nГєmero prГЎcticas agrГcolas, asГ रूप tambiГ © में n साइबेरिया और भागों के क्षेत्रों में introducciГіn मशीनरी की वजह से गिर गया है drГЎsticamente montaГ ± osas, उदाहरण के लिए आल्प्स के हिस्से में।

चीनी बौना HГЎmster, ग्रे बौना या बौना Zungaria, सोने सीरिया और बौना Roborowski: वर्तमान में चार पालतू दुकानों में HГЎmsters के प्रमुख दौड़ में विपणन कर रहे हैं।

वर्तमान में कैद में रखे गए सभी सुनहरे हैम्स्टर इन नमूनों से आते हैं। इंग्लैंड से वे 1 9 3 9 में संयुक्त राज्य अमेरिका पहुंचे, जहां से वे द्वितीय विश्व युद्ध के बाद प्रयोगशाला जानवरों के रूप में यूरोप लौट आए। जल्द ही वे बहुत लोकप्रिय पालतू जानवर बन जाते हैं। शुरुआत में मैन के साथ बातचीत करने की चरम क्षमता के कारण प्रयोगशालाओं में प्रयोग किया जाता था, अब, हैम्स्टर सम्मान के एक बहुत ही मांग किए जाने वाले पशु हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक हॉगस्टर के लिए पर्याप्त भोजनएक हॉगस्टर के लिए पर्याप्त भोजन
मोर की भोजनमोर की भोजन
गोरिल्ला की भोजनगोरिल्ला की भोजन
पालतू जानवर के रूप में मेंढकपालतू जानवर के रूप में मेंढक
छोटा कुत्ता 8 दिनों के लिए लंगड़ा रहा हैछोटा कुत्ता 8 दिनों के लिए लंगड़ा रहा है
हमारे कुत्ते को खिलाानाहमारे कुत्ते को खिलााना
दुनिया में सबसे छोटा स्तनपायी क्या हैदुनिया में सबसे छोटा स्तनपायी क्या है
जर्मन बुलडॉग पिल्ले की देखभालजर्मन बुलडॉग पिल्ले की देखभाल
Iguanas के बारे में प्रश्न। सभी उत्तरों को जानेंIguanas के बारे में प्रश्न। सभी उत्तरों को जानें
मायियासिस, वह क्या है?मायियासिस, वह क्या है?
» » होम्स्टर की उत्पत्ति
© 2022 TonMobis.com