स्पीकर शंकु के बारे में

समारोह

स्पीकर शंकु का उद्देश्य ऑडियो स्रोत से ध्वनि तरंगों को पुन: पेश करना है। स्पीकर शंकु के बिना, ध्वनि की गुणवत्ता विकृत हो सकती है और श्रोताओं को उच्च गुणवत्ता वाली ध्वनि प्राप्त नहीं होगी। यदि आप हाय-फाई स्टीरियो का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको संगीत की विशेषताओं का फायदा उठाने के लिए स्पीकर से शोर करना होगा।

टाइप

अध्यक्ष शंकु विभिन्न प्रकार की सामग्रियों से बने होते हैं। अधिकांश स्पीकर शंकु जिन्हें आप खरीदते हैं उन्हें कागज के मिश्रण या कृत्रिम पदार्थों के साथ मिश्रित किया जाएगा। अन्य स्पीकर शंकु प्लास्टिक से बने होते हैं। शंकु आमतौर पर प्लास्टिक या एल्यूमीनियम की वास्तविक संरक्षित सामग्री होते हैं। स्पीकर शंकु के पास विभिन्न पावर विकल्प भी उपलब्ध हैं। कम बिजली वाले वक्ताओं 150 से 250 वाट रेंज में हैं, जबकि उच्च शक्ति वाले स्पीकर शंकुओं में 500 और 900 वाट के बीच हो सकता है। लोकप्रिय वक्ताओं शंकु निर्माताओं में पेवी, एमिनेन्स और इलेक्ट्रो वॉयस शामिल हैं।


आकार

स्पीकर शंकु आपके इच्छित ध्वनि की गुणवत्ता के आधार पर विभिन्न आकारों में उपलब्ध होंगे। स्पीकर शंकु के सबसे लोकप्रिय प्रकार 12 इंच से 18 इंच के आकार में हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि 18-इंच वक्ताओं के शंकु एक सबवॉफर के रूप में काम करते हैं, जबकि 15-इंच वक्ताओं के शंकु ध्वनि की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए आदर्श हैं। छोटे 12-इंच वक्ताओं के शंकु आमतौर पर ध्वनि सुदृढीकरण के रूप में उपयोग किए जाते हैं।

विचार


आपको उन्हें खरीदने से पहले स्पीकर शंकु का परीक्षण करना होगा। उदाहरण के लिए, यदि आप गहरी बास ध्वनि के बिना ध्वनि की गुणवत्ता की तलाश में हैं, तो आप बड़े प्रकार के 18-इंच सबवॉफर से बचना चाहते हैं। साथ ही, वक्ताओं को काम करने के लिए स्पीकर शंकु से अधिक लेता है। उस कार की स्थापना के लिए, आपको अपने स्पीकर शंकु के लिए एक बॉक्स की आवश्यकता होगी।

लाभ

स्पीकर शंकु कार की ध्वनि प्रणाली में सुधार करने का एक आसान तरीका है। जब कोई व्यक्ति बेहतर ध्वनि प्रणाली चाहता है तो स्पीकर शंकु आमतौर पर जोड़े जाते हैं। यदि आप बाद के या नवीनीकृत वक्ताओं से शंकु पा सकते हैं, तो आप सिस्टम में पैसे बचा सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जेबीएल वक्ताओं की मरम्मत कैसे करेंजेबीएल वक्ताओं की मरम्मत कैसे करें
स्पीकर ध्वनि प्रणाली को कैसे कनेक्ट करेंस्पीकर ध्वनि प्रणाली को कैसे कनेक्ट करें
स्पीकर प्लेसमेंट के लिए टिप्सस्पीकर प्लेसमेंट के लिए टिप्स
Thx प्रमाणित वक्ताओं क्या हैं?Thx प्रमाणित वक्ताओं क्या हैं?
घटक वक्ताओं की तुलना करेंघटक वक्ताओं की तुलना करें
द्विपक्षीय स्पीकर कनेक्टर तार कैसे करेंद्विपक्षीय स्पीकर कनेक्टर तार कैसे करें
Ihome स्पीकर विनिर्देशोंIhome स्पीकर विनिर्देशों
161 वक्ताओं बोस कैसे सेट करें161 वक्ताओं बोस कैसे सेट करें
निष्क्रिय बनाम सक्रिय वक्ताओंनिष्क्रिय बनाम सक्रिय वक्ताओं
एक बोस साथी 3 कैसे डिस्सेबल करने के लिएएक बोस साथी 3 कैसे डिस्सेबल करने के लिए
» » स्पीकर शंकु के बारे में
© 2022 TonMobis.com