घर पर स्टीरियो ध्वनि प्रणाली कैसे डिजाइन करें


शिक्षा

उपलब्ध विकल्पों को ढूंढें और फिर एम्पलीफायर पर क्लिक करें। यह स्टीरियो सिस्टम का केंद्रीय घटक है। स्पीकर से आने वाली ध्वनि सुनने से पहले सभी स्रोत घटक एम्पलीफायर के माध्यम से एक ऑडियो सिग्नल भेजते हैं। अपने एम्पलीफायर के इनपुट की सीमाओं को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है। उन स्रोतों के बारे में सोचें जिन्हें शामिल किया जाएगा (उदाहरण के लिए सीडी प्लेयर, रिकॉर्डर और रिकॉर्ड प्लेयर) और सुनिश्चित करें कि एम्पलीफायर के पास प्रत्येक के लिए उत्पादन का पर्याप्त साधन है। यदि आप टर्नटेबल को शामिल करना चाहते हैं, तो एम्पलीफायर के पास फोनो इनपुट होना चाहिए। "(कुछ टर्नटेबल्स में" लाइन आउटपुट होते हैं जिन्हें नियमित इनपुट से जोड़ा जा सकता है, लेकिन ये ज्यादातर डीजे टर्नटेबल पर हैं। ऑडियो उपभोक्ता को एक एकल उपभोक्ता टर्नटेबल गुणवत्ता से बदलने के लिए वक्ताओं के संचालन के उच्च स्तर तक पहुंचने के लिए फोनो इनपुट।)

उपलब्ध विकल्पों की जांच करें, इसलिए वक्ताओं का चयन करें। आवृत्ति प्रतिक्रिया (सटीकता जिसके साथ ध्वनि खेला जाता है), साथ ही साथ आपके स्पीकर आकार और प्रकार की आवश्यकताओं पर विचार करें। कई लोग स्पीकर चुनते हैं, जबकि अन्य चारों ओर ध्वनि प्रणाली, अंतर्निहित स्पीकर या साउंड बार सिस्टम पसंद करते हैं। यह संगीत उपकरण कक्ष की जगह की सीमाओं पर काफी हद तक निर्भर करता है। आवृत्ति प्रतिक्रिया शायद वक्ताओं की सबसे विविध श्रेणी है। मानव सुनवाई की औसत सीमा 20 हर्ट्ज से 20,000 हर्ट्ज स्पीकर तक होती है जो कम से कम इस श्रेणी को फैलाने वाली ध्वनि को सटीक रूप से पुन: उत्पन्न करने में सक्षम होती है जो वक्ताओं नहीं कर सकती है।




स्रोत घटक चुनें। यह पूरी तरह से मीडिया का अनुभव करेगा। टर्नटेबल्स, सीडी प्लेयर, ट्यूनर और रिकॉर्डर मूल के सभी घटक हैं। एम्पलीफायर और स्पीकर कैबिनेट जैसे ये घटक सबसे किफायती और कम लागत से उच्च गुणवत्ता और महंगी तक गुणवत्ता की एक विस्तृत श्रृंखला में उपलब्ध हैं। ज्यादातर मामलों में, आप जो भुगतान करते हैं वह आपको मिलता है, इसलिए जागरूक रहें कि अधिक महंगा घटक, गुणवत्ता जितनी अधिक होगी और ध्वनि को अधिक सटीक रूप से पुन: उत्पन्न किया जाएगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
नाकामीची एसआर -2 ए स्टेसी एएम / एफएम स्टीरियो रिसीवर निर्दिष्टीकरणनाकामीची एसआर -2 ए स्टेसी एएम / एफएम स्टीरियो रिसीवर निर्दिष्टीकरण
एक सोनी amp की समस्या निवारण कैसे करेंएक सोनी amp की समस्या निवारण कैसे करें
टर्नटेबल को पायनियर रिसीवर से कैसे कनेक्ट करेंटर्नटेबल को पायनियर रिसीवर से कैसे कनेक्ट करें
घर में एक कार एम्पलीफायर का उपयोग कैसे करेंघर में एक कार एम्पलीफायर का उपयोग कैसे करें
द्विपक्षीय स्पीकर कनेक्टर तार कैसे करेंद्विपक्षीय स्पीकर कनेक्टर तार कैसे करें
Ihome स्पीकर विनिर्देशोंIhome स्पीकर विनिर्देशों
निष्क्रिय बनाम सक्रिय वक्ताओंनिष्क्रिय बनाम सक्रिय वक्ताओं
बफर एम्पलीफायर के रूप में परिचालन एम्पलीफायरों का उपयोग कैसे करेंबफर एम्पलीफायर के रूप में परिचालन एम्पलीफायरों का उपयोग कैसे करें
DIY हेडफोन एम्पलीफायरDIY हेडफोन एम्पलीफायर
Subwoofer की मरम्मत कैसे करेंSubwoofer की मरम्मत कैसे करें
» » घर पर स्टीरियो ध्वनि प्रणाली कैसे डिजाइन करें
© 2022 TonMobis.com