घटक वक्ताओं की तुलना करें

निर्माण अध्यक्ष

वक्ताओं आज विभिन्न कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध हैं, जिनमें से एक नियंत्रक के साथ चार या अधिक वाले लोगों तक है। अधिकांश वक्ताओं मूल रूप से बॉक्स, कण बोर्ड होते हैं, जो फ्रंट पैनल पर घुड़सवार नियंत्रकों के साथ होते हैं। ये नियंत्रक एक आंतरिक फ़िल्टर नेटवर्क से जुड़े होते हैं, जो यह निर्धारित करता है कि कौन से नियंत्रक आवृत्तियों को प्राप्त करते हैं। जंक्शन पिछले पैनल पर स्पीकर इनपुट से जुड़ा हुआ है। कुछ वक्ताओं छेद होते हैं, जिन्हें बंदरगाह भी कहा जाता है, जो आपको इच्छित बास प्रतिक्रिया बनाने में मदद करते हैं।

ट्वीटर

ट्वीटर ऑडियो स्पेक्ट्रम की उच्चतम आवृत्तियों को बनाते हैं, आमतौर पर 2,000 हर्ट्ज से ऊपर। 20,000 हर्ट्ज मानव श्रवण की उच्चतम सीमा है, इस बिंदु पर या उसके आसपास छोटा है। ट्रेबल स्पीकर आमतौर पर किसी दिए गए स्पीकर में छोटे घटक होते हैं और आमतौर पर एक सामान्य गुंबददार शंकु स्पीकर के आकार के विपरीत, एक छोटे गुंबद की तरह दिखते हैं। ट्वीटर भी एक छोटे सींग का रूप ले सकता है, या यहां तक ​​कि इलेक्ट्रोस्टैटिक फिल्म की चादर से भी बनाया जा सकता है।


मीडिया स्पीकर

एक तीन-तरफा स्पीकर में, जिसका अर्थ है तीन-कंडक्टर स्पीकर, मीडिया स्पीकर उन लोगों के बीच आवृत्तियों की सीमा को पूरा करता है जो ट्वीटर और कम वूफर द्वारा संचालित होते हैं, लगभग 300 से 2000 हर्ट्ज। यह वह जगह है जहां मानव भाषा बनाने वाली आवृत्तियों में से अधिकांश पाए जाते हैं, साथ ही इलेक्ट्रिक गिटार और अन्य उपकरणों द्वारा बनाई गई आवृत्तियों को भी पाया जाता है।

वूफर


Woofer, woofers के रूप में भी जाना जाता है, सबसे कम आवृत्तियों का पुनरुत्पादन। ये आमतौर पर 40 हर्ट्ज से 300 हर्ट्ज तक होते हैं, हालांकि कुछ कम या उच्च हो सकते हैं। ये नियंत्रक बास और बास ड्रम द्वारा बनाए गए निम्नतम नोट्स के साथ-साथ ऑर्केस्ट्रा उपकरणों द्वारा बनाए गए सबसे कम नोट्स खेलने के लिए ज़िम्मेदार हैं।

आधा बास चालक

चार सवारों वाले कुछ वक्ताओं में एक स्वतंत्र मध्य-बास स्पीकर शामिल है। ये नियंत्रक आवृत्तियों की एक अच्छी तरह से परिभाषित सीमा के पुनरुत्पादन के लिए ज़िम्मेदार होते हैं जो आमतौर पर सबवॉफर के ऊपरी क्षेत्र और मध्यम-निम्न रेंज नियंत्रक की सीमा बनाते हैं। उदाहरण के लिए, एक मिडबेस नियंत्रक 150 हर्ट्ज से 500 हर्ट्ज तक आवृत्तियों को पुन: उत्पन्न कर सकता है। इस स्थिति में, एक क्रॉसओवर subwoofer की सीमा 150 हर्ट्ज प्रति हर्ट्ज उच्च अंत और 500 अंतराल स्पीकर निचले सिरे पर सीमित करता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्पीकर प्लेसमेंट के लिए टिप्सस्पीकर प्लेसमेंट के लिए टिप्स
यह सुनिश्चित करने के लिए कि नियंत्रण सक्रिय वक्ताओं हैंयह सुनिश्चित करने के लिए कि नियंत्रण सक्रिय वक्ताओं हैं
बोलने वालों की तुलना बोसबोलने वालों की तुलना बोस
Klipsch आरबी -35 विनिर्देशोंKlipsch आरबी -35 विनिर्देशों
एक समाक्षीय कंडक्टर क्या है?एक समाक्षीय कंडक्टर क्या है?
जेबीएल एल 112 के विनिर्देशजेबीएल एल 112 के विनिर्देश
मेरी बोस लाइफस्टाइल 48 में बेहतर ध्वनि के लिए टिप्समेरी बोस लाइफस्टाइल 48 में बेहतर ध्वनि के लिए टिप्स
द्विपक्षीय स्पीकर कनेक्टर तार कैसे करेंद्विपक्षीय स्पीकर कनेक्टर तार कैसे करें
Ihome स्पीकर विनिर्देशोंIhome स्पीकर विनिर्देशों
161 वक्ताओं बोस कैसे सेट करें161 वक्ताओं बोस कैसे सेट करें
» » घटक वक्ताओं की तुलना करें
© 2022 TonMobis.com