मेरी बिल्ली क्यों घबरा रही है?

मेरी बिल्ली क्यों घबरा रही है?

आर्केड उन अनैच्छिक और निरंतर संकेत हैं जिन्हें आप महसूस कर सकते हैं जब आप महसूस करते हैं कि आप उल्टी होने जा रहे हैं, लेकिन अंततः आप नहीं करते हैं। खैर, यह बिल्लियों के साथ उसी तरह होता है, और उनके लिए यह मनुष्यों के लिए उतना ही असहज है। यह अधिनियम एक अनियंत्रित सनसनी से पहले है, जिसमें बिल्लियों को लगता है कि, वास्तव में, वे उल्टी हैं।

आर्केड, हालांकि वे अप्रिय लग सकते हैं, वे सोचने से ज्यादा सामान्य हैं और अधिकांश बिल्लियों करते हैं। लेकिन यद्यपि वे सामान्य और प्रतिनिधित्व कर सकते हैं, बस, कि आपकी बिल्ली बालों की एक गेंद थूकने की कोशिश कर रही है, आपको इसकी आवृत्ति पर ट्यून करना होगा, क्योंकि कुछ मामलों में यह कुछ बीमारी का लक्षण हो सकता है।

बिल्लियों को परेशान करने के कई कारण हैं। विशेषज्ञ पशु के इस लेख में हम न केवल कारणों का पता लगाएंगे, बल्कि लक्षणों, परिणामों और संभावित समाधानों से बचने के लिए, या कम से कम, आपकी बिल्ली के आर्केड को कम करने में आपकी सहायता करेंगे। डिस्कवर आपकी बिल्ली क्यों घबरा रही है नीचे:

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: मेरी बिल्ली में बेकार हिस्सों क्यों हैं?
सूची

आर्केड के कारण और लक्षण

आर्केड एक व्यवहार है जो एक बिल्ली के दौरान होता है गले में कुछ अटक गया है . यह वह भोजन हो सकता है जो अच्छी तरह से गिर नहीं गया है या ठीक से चबाया गया है, जो सड़क पर निगल गया है, या एक और खतरनाक मामले में, शिकार करने वाले पक्षी की कुछ हड्डी। सबसे आम बात यह है कि बिल्लियों को अपने फर को चाटकर खुद को दूल्हे करना पसंद है, यह उनके पेट के अंदर बाल की गेंदों में अनुवाद करता है, जिसे उन्हें निष्कासित करने की आवश्यकता होगी।

हालांकि, अगर बिल्ली लगातार गड़बड़ी कर रही है, तो यह केवल लार और पित्त को थूकती है, अंत में कभी भी उल्टी नहीं होती है और दर्द के लक्षण दिखाती है, यह संकेत दे सकती है कि इसमें कुछ घबराहट, पेट, उपस्थिति में फंस गया है कुछ आंतों की समस्या है या यहां तक ​​कि एक गुर्दे की बीमारी भी। एक और कारण यह हो सकता है कि आपकी बिल्ली तनाव से पीड़ित है और आर्केड उनके मनोवैज्ञानिक अवस्था की अभिव्यक्ति है। जांचें कि आपने अचानक अपना पर्यावरण, अपना आहार या यहां तक ​​कि अपने दैनिक दिनचर्या को बदल दिया है या नहीं।

अन्य लक्षणों में मतली, भूख की कमी, बेचैनी, किसी न किसी खांसी, सुस्ती, बिल्ली की निरंतर थकावट, चलने और खेल में रूचि, और अधिक गंभीर डिग्री घुटन हो सकती है।

आर्केड के कारण और लक्षण

प्रभाव




जैसा कि मैंने पहले उल्लेख किया था, अधिकांश आर्केड अपेक्षाकृत सामान्य हैं और चिंता करने के लिए कुछ भी प्रस्तुत नहीं करते हैं, हालांकि, कुछ लक्षण अन्य बीमारियों का प्रकटन हो सकते हैं, उदाहरण के लिए, कच्ची खांसी हो सकती है अस्थमा संकेत या कुछ प्रकार की एलर्जी . यदि आप अपने शरीर के उसी क्षेत्र में सख्त और लगातार (बालों का कारण बनते हैं) चाटना चाहते हैं, तो आपको दांत, संक्रमण या चोट हो सकती है।

यदि आर्केड दिन के दौरान जारी रहता है और आपकी बिल्ली सड़क से आती है, तो यह हो सकता है कि यह किसी चीज़ के साथ जहर हो गया हो। अगर, दूसरी तरफ, वे हर बार इतने बार कटे होते हैं लेकिन कई दिनों तक, यह संकेत दे सकता है कि आपकी बिल्ली की पाचन तंत्र के साथ कुछ हो रहा है। ये सभी मामले हैं जिन्हें आपको उन्हें ध्यान में रखना चाहिए और अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सक के पास जाओ.

प्रभाव

गैगिंग को कम करने के लिए समाधान

आप कभी भी अपनी बिल्ली के आर्केड को पूरी तरह खत्म नहीं कर पाएंगे, क्योंकि वे शारीरिक प्रक्रिया का हिस्सा हैं, आप जो कर सकते हैं उन्हें कम कर सकते हैं। सबसे पहले, एक सुखद माहौल में आराम से आराम करें, जहां आपके पास हमेशा होता है ताजे पानी तक पहुंच . आप इसे बिल्लियों के लिए कुछ माल्ट या घास दे सकते हैं, और अपने आहार खाद्य पदार्थों में शामिल कर सकते हैं जो निगलने और पचाने में आसान होते हैं। यदि आपके पास पाचन समस्याएं हैं और आपके पेट की क्षमता बहाल करने के लिए आप दूध, चिकन शोरबा या अन्य हल्के सूप दे सकते हैं - ये साथ ही पोषक तत्व भी पेट को अपनी प्राकृतिक शक्ति को ठीक करने में मदद करेंगे।

दूल्हे और अपनी बिल्ली को लगातार ब्रश करें यह आपको बालों की एक ही मात्रा को निगलने में मदद नहीं करेगा और इस तरह, आप कम बाल निगलेंगे, आप बड़ी गेंदें नहीं बनाएंगे और उन्हें थूकना आसान होगा। यदि आपके पास पिल्ला है, तो अपनी जगह से छोटी सभी वस्तुओं को हटा दें, इस तरह आप उनके साथ एस्फीसिएटेड होने से बचेंगे।

गैगिंग को कम करने के लिए समाधान

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली क्यों घबरा रही है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली के मल खाने से कुत्ते को फोम के साथ घबराहट और उल्टी हो जाती हैबिल्ली के मल खाने से कुत्ते को फोम के साथ घबराहट और उल्टी हो जाती है
बिल्ली साफ करनाबिल्ली साफ करना
मेरी बिल्ली ठंडी है और खाना नहीं चाहता हैमेरी बिल्ली ठंडी है और खाना नहीं चाहता है
मेरी बिल्ली अक्सर उल्टी क्यों होती है?मेरी बिल्ली अक्सर उल्टी क्यों होती है?
मेरी बिल्ली एक पीले तरल उल्टी हैमेरी बिल्ली एक पीले तरल उल्टी है
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहीं
मेरी बिल्ली के बाल गिरते हैं, मुझे क्या करना चाहिए?मेरी बिल्ली के बाल गिरते हैं, मुझे क्या करना चाहिए?
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में आंत्र बाधा हैकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में आंत्र बाधा है
आपको अपनी बिल्ली को घंटी क्यों नहीं डालना चाहिएआपको अपनी बिल्ली को घंटी क्यों नहीं डालना चाहिए
मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?
» » मेरी बिल्ली क्यों घबरा रही है?
© 2022 TonMobis.com