मेरी बिल्ली के बाल गिरते हैं, मुझे क्या करना चाहिए?

मेरी बिल्ली के बाल गिरते हैं, मुझे क्या करना चाहिए?

यदि आपकी बिल्ली बालों से निकलती है तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप को कारणों, संभावित समाधानों और चेतावनी संकेतों की पहचान करने के लिए सूचित करें जो पशु चिकित्सक के पास जाने का समय पहचानने में आपकी सहायता करेंगे।

यह एक आम और लगातार परिस्थिति है क्योंकि बिल्ली दिन के दौरान लंबे समय तक तैयार होती है। किसी भी मामले में, यह गंभीर समस्या होने पर खोई गई राशि पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है। विशेषज्ञों को जानने के लिए इस आलेख को पढ़ना जारी रखें मेरी बिल्ली के बाल क्यों गिरते हैं और आपको क्या करना चाहिए

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: मेरे किसान के पास बहुत सारे बाल क्यों हैं?
सूची

सामान्य बाल गिरते हैं

यदि आपके पास हाल ही में घर में एक बिल्ली है तो आप सोफे, अपने कपड़े और यहां तक ​​कि सबसे अप्रत्याशित स्थानों में बालों के निरंतर निशान के लिए उपयोग नहीं किया जा सकता है। इस कारण से हम इसकी पुष्टि करते हैं नियमित आधार पर बाल खोना सामान्य बात है , खासकर यदि हम एक लंबे समय तक बिल्ली के बारे में बात करते हैं।

हमें बिल्ली देखभाल पर ध्यान देना चाहिए जिसमें सप्ताह में कम से कम 3 बार ब्रश करना शामिल है। इस तरह हम आपको मृत बाल को प्रभावी ढंग से खत्म करने में मदद करते हैं। यदि आप कुछ क्षेत्रों में स्पष्ट या स्पष्ट रूप से fleas की उपस्थिति के साथ, फर उदास और क्षीण हो, तो आपको चिंता करना शुरू कर देना चाहिए।

युवा बिल्लियों की तुलना में पुरानी बिल्लियों अधिक बाल खो सकते हैं। इस मामले में (और बशर्ते कि नुकसान अत्यधिक नहीं है) पशु चिकित्सक हमें भोजन की गुणवत्ता में सुधार करने की सलाह देगा।

सामान्य बाल गिरते हैं

परिवर्तन

बिल्लियों, कुत्तों, चिंचिल या खरगोशों की तरह, वे कोट बदलते हैं तापमान में परिवर्तन के लिए सही ढंग से अनुकूलित करने के लिए।

जंगली बिल्लियों या बिल्लियों के मामले में जो स्थायी रूप से विदेश में रहते हैं, यह परिवर्तन अधिक स्पष्ट है, लेकिन घर के अंदर यह स्पष्ट नहीं है या हमेशा वातानुकूलित हवा की उपस्थिति या पर्याप्त रूप से पर्याप्त रूप से दिया जाता है हीटिंग।

यह दो परिवर्तनों में से एक के दौरान है कि बिल्ली को बाल का एक बड़ा नुकसान अनुभव होता है। यह प्रक्रिया आमतौर पर 1 और 2 सप्ताह के बीच रहता है और इसे दिया जाता है देर गर्मी और वसंत ऋतु.

परिवर्तन

तनाव




जानवरों, जैसे लोगों, भावनाओं और यादें हैं जिनका अर्थ यह हो सकता है कि उनके जीवन में किसी बिंदु पर वे पीड़ित हैं मनोवैज्ञानिक समस्याएं.

निवास के अचानक परिवर्तन, परिवार के सदस्य या पालतू जानवर की हानि और वाहक के अनुकूलन के साथ भी गंभीर तरीके से आपको प्रभावित कर सकते हैं। हम एक संभावित अवसाद का सामना कर रहे हैं जो इस मामले में बालों को प्रभावित करता है।

इन मामलों के लिए, ExpertoAnimal बिना संदेह के सिफारिश करता है बिल्ली की ओर हमारे ध्यान में सुधार ताकि वह अधिक पहने हुए, खुश और इसलिए स्वस्थ महसूस कर सके।

  • पेटिंग
  • मालिश
  • खिलौने
  • घर का बना खाना
  • व्यायाम
  • विटामिन

ये हमारे कुछ प्रस्ताव हैं, लेकिन आप जो किसी और की तुलना में बिल्ली को बेहतर जानते हैं वह वह होगा जो अपनी गतिविधियों को बेहतर बनाने में मदद करता है। यदि आप पहचान नहीं सकते कि आपकी बिल्ली पर बल दिया गया है, तो इस समस्या को खारिज करने के लिए पशुचिकित्सा पर जाएं।

तनाव

त्वचा के रोग

अंत में हमें यह जोड़ना होगा कि त्वचा की बीमारियां हैं जो हमारी बिल्ली के बालों के झड़ने को सीधे प्रभावित करती हैं। हालांकि उनमें से बड़ी संख्या में हैं, सबसे आम है दाद , जिसे त्वचा पर लाल स्वागत से पहचाना जाता है।

त्वचा रोगों की एक बड़ी सूची में हम हाइलाइट कर सकते हैं बैक्टीरिया और कवक की उपस्थिति . यदि आपको संदेह है कि बाल किसी बीमारी या परजीवी की उपस्थिति के कारण गिरते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके विशेषज्ञ के पास जाना सबसे अच्छा है।

त्वचा के रोग

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली के बाल गिरते हैं, मुझे क्या करना चाहिए? , हम आपको हमारे हेयर केयर सेक्शन में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
टूटी हुई हिंद पंजा के साथ बिल्लीटूटी हुई हिंद पंजा के साथ बिल्ली
बिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थीबिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थी
एक बिल्ली घर आती है और मेरे बिल्ली के बच्चे पर हमला करती हैएक बिल्ली घर आती है और मेरे बिल्ली के बच्चे पर हमला करती है
मेरी बिल्ली में कुछ तरफ ताले नहीं हैंमेरी बिल्ली में कुछ तरफ ताले नहीं हैं
बिल्ली साफ करनाबिल्ली साफ करना
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
मेरी बिल्ली में सामान्य रंग दस्त है कैफ ©मेरी बिल्ली में सामान्य रंग दस्त है कैफ ©
उसके पेट पर मृत पिल्ला के साथ बिल्लीउसके पेट पर मृत पिल्ला के साथ बिल्ली
मेरी बिल्ली में भूख लगी हैमेरी बिल्ली में भूख लगी है
मेरी बिल्ली में उसकी आंखों में कुछ कपड़े हैंमेरी बिल्ली में उसकी आंखों में कुछ कपड़े हैं
» » मेरी बिल्ली के बाल गिरते हैं, मुझे क्या करना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com