मेरी बिल्ली डूब रही क्यों है?

मेरी बिल्ली डूब रही क्यों है?

जब ए बिल्ली डूबने के संकेत देता है हम तुरंत चिंता करते हैं और खुद से पूछते हैं कि उसके साथ क्या हो रहा है। विशेषज्ञ पशु के इस लेख में हम उन सामान्य कारणों का पर्दाफाश करने जा रहे हैं जो हमारी बिल्ली चोकों का कारण बन सकते हैं या कम से कम ऐसा लगता है। हम इन चोकिंग से जुड़े रोगों का विश्लेषण करेंगे और हम देखेंगे कि इस स्थिति को हल करने के लिए क्या किया जा सकता है। हमेशा की तरह, हम अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करने की सलाह देते हैं, क्योंकि यह उचित उपचार का निदान और निर्धारण करने में सक्षम पेशेवर है। हालांकि, अच्छी तरह से सूचित परामर्श पर पहुंचने के लिए, हमारे साथ पढ़ें और खोजें तुम्हारी बिल्ली क्यों डूब रही है.

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरा पाग कुत्ता डूबता है - कारण और समाधान
सूची

ऊपरी श्वसन पथ के संक्रमण

बिल्लियों में इस प्रकार का संक्रमण बहुत आम है, हालांकि, टीकाकरण कार्यक्रमों के विकास के लिए धन्यवाद, इसकी घटनाएं घट रही हैं। रोगों के इस समूह के कारक एजेंट मुख्य रूप से, बिल्ली का बच्चा rhinotracheitis वायरस, कैलिसिक वायरस और क्लैमाइडिया . वे बैक्टीरिया और अन्य जीवों से जुड़े हो सकते हैं जो माध्यमिक संक्रमण का कारण बनेंगे। उनके पास मौजूद लक्षणों में से एक यह है कि वे हैं अत्यधिक संक्रामक और वे अपने स्राव के माध्यम से बिल्लियों के बीच संचारित होते हैं। वे युवा बिल्ली के बच्चे, ल्यूकेमिया या इम्यूनोडेफिशियेंसी या बिल्लियों वाले रोगियों में अधिक आम हैं, जो तनाव की स्थिति से गुजर रहे हैं, जैसे पशु आश्रयों या हैचरियों में रहते हैं, या जिनके पास अभी कोई ऑपरेशन या बीमारी है। प्रतिरक्षा प्रणाली समझौता करके, वे रोगजनक का प्रतिरोध करने में सक्षम नहीं हैं। हमलावर वायरस के मुताबिक, लक्षण तस्वीर भी होगी। यह संभव है कि उसी बिल्ली में इन एजेंटों में से कई द्वारा संक्रमण हो। संक्षेप में, लगातार लक्षण वे हैं:

  • आवर्ती conjunctivitis जो के कारण हो सकता है क्लैमाइडिया.
  • कैलिसीवायरस से संबंधित मुंह और स्टेमाइटिस में अल्सर।
  • हर्पीवीरस के कारण कॉर्नियल अल्सर।
  • आम तौर पर, ये संक्रमण नाक स्राव, ओकुलर, छींकने, बुखार, सुस्ती या एनोरेक्सिया उत्पन्न करते हैं। बिल्ली भोजन की गंध नहीं कर सकती है, इसलिए यह निगल नहीं जाता है, और यह मुंह में अल्सर हो सकता है जो भोजन को मुश्किल बना देता है।
  • हमारे साथ चिंतित लक्षण के संबंध में, इन स्थितियों का कारण बन सकता है चॉकलेट सनसनी के साथ खांसी और सांस लेने में सुधार करने के प्रयास में जीभ के साथ मुंह खोलें। जब बिल्ली लगता है कि बिल्ली डूब रही है, तो जानवर एक विशेष मुद्रा को अपनाने, गर्दन को फैलाता है।

यह लक्षण यह स्पष्ट है कि किसी भी परीक्षण को करने के लिए आमतौर पर आवश्यक नहीं होता है। यदि रोग बार-बार होता है तो इम्यूनोडेफिशियेंसी और ल्यूकेमिया का परीक्षण करने की सिफारिश की जाती है। चूंकि यह एक वायरस है, इसलिए जानवरों को स्रावों और खिलाड़ियों को साफ रखने के अलावा, माध्यमिक संक्रमण और तरल चिकित्सा के लिए एंटीबायोटिक दवाओं के समर्थन से कोई अन्य उपचार नहीं है। जितनी जल्दी आप उपचार शुरू करेंगे, वहां वसूली की संभावना अधिक होगी। यह मत भूलना कि इन बिल्लियों, यदि उनका इलाज नहीं किया जाता है, तो वे मर सकते हैं। अभी भी बहाल, वायरस शरीर में निष्क्रिय रहते हैं और प्रतिरक्षा संबंधी समझौते के समय में लक्षण फिर से पैदा कर सकते हैं।

ऊपरी श्वसन पथ के संक्रमण

फेलिन अस्थमात्मक सिंड्रोम

अगर वह बिल्ली के अस्थमात्मक सिंड्रोम से पीड़ित है तो हमारी बिल्ली भी डूबने लगती है। अस्थमा एक ब्रोंकोकस्ट्रक्शन पैदा करता है जो श्वास शोर और सांस लेने, या सांस लेने में कठिनाइयों का कारण बनता है। लक्षण उनमें शामिल हैं:

  • गुरुत्वाकर्षण और चर आवृत्ति की खांसी।
  • श्वसन की कठिनाइयों और सांस की तकलीफ (डिस्पने)।
  • कभी-कभी, बुखार, सुस्ती और एनोरेक्सिया, या तो द्वितीयक जीवाणु संक्रमण से, या चॉकिंग और खांसी से जो तरल पदार्थ और ठोस दोनों के सेवन में बाधा डालता है।



निदान लक्षणों से स्थापित किया जा सकता है क्योंकि कुछ बीमारियां उत्पन्न होती हैं डिस्पने और खांसी बिल्लियों में उपचार गंभीरता और लक्षणों की आवृत्ति पर निर्भर करेगा और हमेशा के रूप में, पशुचिकित्सक इसे निर्धारित करना चाहिए।

खांसी, उल्टी और हेयरबॉल

कभी-कभी, तीव्र खांसी फिट होती है जिसमें बिल्ली डूबती दिखती है उल्टी हो सकती है। बालों के बलों को निष्कासित करने के इरादे से उल्टी के साथ इन एपिसोड को भ्रमित नहीं किया जाना चाहिए। बिल्लियों के लिए, इन गेंदों को खत्म करना सामान्य है, रोगजनक नहीं, इसलिए यह एक प्रक्रिया है जिसमें खांसी से कोई लेना देना नहीं है। हम माल्ट जैसे उत्पादों की आपूर्ति करके बाल गेंदों के निष्कासन की सुविधा प्रदान कर सकते हैं, जो इस पारगमन का पक्ष लेगा। तो, अगर हमारी बिल्ली डूबती है और खांसी होती है, या हम देखते हैं कि बिल्ली घबरा रही है और उल्टी नहीं है, तो हमें चाहिए हमारे पशुचिकित्सा से परामर्श करें.

खांसी, उल्टी और हेयरबॉल

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली डूब रही क्यों है? , हम आपको श्वसन रोगों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों में वायरल rhinotracheitisबिल्लियों में वायरल rhinotracheitis
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
मेरी बिल्ली को श्वसन संकट के कुछ हमलों दिए गए हैंमेरी बिल्ली को श्वसन संकट के कुछ हमलों दिए गए हैं
बिल्लियों में ल्यूकेमिया - लक्षण, उपचार और संक्रमण के कारणबिल्लियों में ल्यूकेमिया - लक्षण, उपचार और संक्रमण के कारण
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ल्यूकेमिया है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ल्यूकेमिया है या नहीं
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली एड्स है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली एड्स है या नहीं
अगर मेरी बिल्ली में निमोनिया है तो क्या करें?अगर मेरी बिल्ली में निमोनिया है तो क्या करें?
मेरी बिल्ली रक्त - कारणों का मूत्र पेश करता हैमेरी बिल्ली रक्त - कारणों का मूत्र पेश करता है
अगर मेरी बिल्ली को सांस लेने में परेशानी हो तो मुझे क्या करना चाहिए?अगर मेरी बिल्ली को सांस लेने में परेशानी हो तो मुझे क्या करना चाहिए?
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में एक दिन है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में एक दिन है या नहीं
» » मेरी बिल्ली डूब रही क्यों है?
© 2022 TonMobis.com