10 चीजें जिन्हें आप बिल्लियों के बारे में नहीं जानते थे

बिल्लियों के बारे में 10 चीजें जिन्हें आप नहीं जानते थे

Iquest- क्या आपको लगता है कि आप अपनी बिल्ली और बिल्ली के बच्चे की प्रजातियों के बारे में सबकुछ जानते हैं? बिल्लियों बहुत दिलचस्प जानवर हैं और सैकड़ों वर्षों से इस ग्रह में रहते हैं। हमारे बिल्ली का बच्चा दोस्त purrs और खेल से अधिक हैं।

वे सहज जानवर हैं, जिज्ञासु, चरित्र और व्यक्तित्व के साथ। यह वास्तव में हम सभी जानते हैं जब हम बिल्लियों के बारे में बात करते हैं, लेकिन हकीकत में वे प्राचीन जीव हैं जो जटिल, शारीरिक और भावनात्मक विशेषताओं के साथ हैं। अगर आपके पास घर पर बिल्ली है, तो हम आपको बिल्ली प्रेमियों को समर्पित ExpertoAnimal द्वारा इस नए लेख को पढ़ने के लिए आमंत्रित करते हैं बिल्लियों के बारे में 10 चीजें जिन्हें आप नहीं जानते थे.

आप भी रुचि ले सकते हैं: 10 चीजें जिन्हें आप खरगोशों के बारे में नहीं जानते थे

1. वे मीठा स्वाद नहीं समझते हैं

यहां तक ​​कि यदि आप मीठे खाद्य पदार्थों की पेशकश करके अपनी बिल्ली को खराब करने की कोशिश करते हैं, तो वह वही देगा। निश्चित रूप से आप बिल्लियों को नहीं जानते थे वे रिसीवर की कमी है मीठे स्वादों को समझने वाले स्वाद का। दुर्भाग्यवश, आपकी बिल्ली मिठास का स्वाद नहीं ले पाएगी।

1. वे मीठा स्वाद नहीं समझते हैं

2. आपकी भाषा बहुत जटिल है

बिल्लियों को एक दूसरे के साथ और अन्य जानवरों और लोगों के साथ संवाद करने के लिए ध्वनियों का एक प्रदर्शन होता है। इस तरह, वे इंसानों को संचार के एक और रूप के रूप में कैसे आकर्षित करते हैं (इसका मतलब भूख से "मैं छेड़छाड़ करना चाहता हूं" से कई चीजें हो सकता हूं) उन्होंने सीखा है कि वे चीजें प्राप्त कर सकते हैं मेयो के माध्यम से हम में से।

यद्यपि बहुत से लोग मानते हैं कि बिल्लियों खुद के बीच घूमते नहीं हैं, सच्चाई यह है कि वे इस ध्वनि का उपयोग संवाद करने के लिए करते हैं, खासकर पिल्ले को अपनी मां को यह इंगित करने के लिए कि वे भूखे हैं। इस अर्थ में, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि प्रत्येक बिल्ली का अपना मेयो होता है, इसलिए कोई भी दो बिल्लियों नहीं होती हैं जो एक ही आवाज बनाती हैं, जैसे कि एक ही आवाज वाले दो लोग नहीं होते हैं। इसी प्रकार, बिल्लियों हमारे साथ संवाद करने का एकमात्र तरीका नहीं है। वे विभिन्न प्रकार के ध्यान का अनुरोध करते हुए, शुद्ध और grunting प्रदर्शन कर सकते हैं। हालांकि, एक दूसरे के साथ संवाद करने के लिए फेलिन की पसंदीदा भाषा ध्वनि की बजाए इशारे और संवेदनाओं के माध्यम से शरीर की भाषा है।

2. आपकी भाषा बहुत जटिल है

3. बिल्ली सपने

हमारे आश्चर्य के लिए, बिल्लियों ने मनुष्यों की तरह सपने देखा। बिल्लियों जब वे सोते हैं और सोने के गहरे चरण में प्रवेश करते हैं, तो सपने देखने की क्षमता होती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि आपका दिमाग पैदा करता है मस्तिष्क तरंगों का एक ही पैटर्न जब हम एक सपने एपिसोड में प्रवेश करते हैं तो हमारे पास होता है।

जब आप अपनी बिल्ली को बहुत सुखद तरीके से देखते हैं, भले ही आप कुछ आवाज उठाते हैं, तो यह बहुत संभव है कि आप एक सपना देख रहे हों। सवाल यह है Iquest- वे क्या सपना देखेंगे? दुर्भाग्यवश हम आपसे नहीं पूछ सकते हैं, लेकिन कल्पना करना मजेदार है कि आपके दिमाग में क्या होगा।

3. बिल्ली सपने

4. उनकी बुरी नजर है

बिल्लियों को दृष्टि की एक बहुत ही विकसित भावना है, सिवाय इसके कि जब यह बहुत कम दूरी की बात आती है। क्योंकि उनके पास बहुत बड़ी आंखें हैं और जिनके लिए वे दूरदर्शी हैं , बिल्लियों को 30 सेमी की दूरी से पहुंचने वाली किसी भी चीज़ पर ध्यान केंद्रित नहीं किया जा सकता है। हालांकि, उनके शक्तिशाली व्हिस्की बचाव के लिए आते हैं और तत्वों को समझ सकते हैं कि उनकी आंखें नहीं कर सकती हैं।

4. उनकी बुरी नजर है

5. दूध की मिथक

हर कोई मानता है कि बिल्लियों को दूध पसंद है और यह उनके लिए भी बहुत स्वस्थ है। यह वास्तविकता से बहुत दूर है और यह एक ऐतिहासिक मिथक है कि बिल्लियों दूध पीते हैं। वास्तव में, अधिकांश वयस्क हैं लैक्टोज असहिष्णु.

इसका मतलब है, न केवल दूध, बल्कि सभी डेयरी उत्पादों। बिल्लियों, इसे पीते समय, पेट में परिवर्तन और दस्त हो सकता है। बेशक, हम गाय के दूध और वयस्क बिल्लियों में बात कर रहे हैं, बेबी बिल्लियों अपनी मां से दूध पी सकते हैं।

5. दूध की मिथक

6. हाउस बिल्लियों सड़क बिल्लियों से अधिक लंबे समय तक रहते हैं




यदि आपने बिल्ली को अपनाया है, तो अपने जीवन को अपने नए घर में जितना संभव हो सके सुखद और सुरक्षित बनाएं। इसका परिणाम लंबे और अधिक ठोस जीवन में होगा क्योंकि वास्तविक स्वास्थ्य और आपके स्वास्थ्य और जीवन के लिए खतरे कम हो जाएंगे। अपने घर के अंदर अपनी बिल्ली रख सकते हैं अपने जीवन प्रत्याशा को तीन से पांच गुना बढ़ाएं.

हालांकि, सड़क एक और कहानी है: अन्य जानवरों, यातायात, बुरी परिस्थितियों, संक्रामक एजेंटों और दुर्व्यवहारों के साथ संघर्ष केवल कुछ समस्याएं हैं जिनसे बिल्ली खुले में रहती है।

6. हाउस बिल्लियों सड़क बिल्लियों से अधिक लंबे समय तक रहते हैं

7. सीरियल किलर के रूप में बिल्लियों

यह कथन कुछ हद तक अतिरंजित होगा, लेकिन जानवरों की दुनिया में ऐसा होता है। संयुक्त राज्य अमेरिका में जॉर्जिया विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने घरेलू बिल्लियों पर छोटे कैमरों को बाहर रखने के दौरान अपनी आदतों को जानने के लिए परीक्षण किए हैं।

उन्होंने जो पाया वह वह था तीन बिल्लियों में से एक ने अन्य जानवरों को मार डाला और छोटे पक्षियों, सप्ताह में लगभग दो बार। इसके अलावा, अधिकांश को बाद में खाना बनने के लिए शिकार नहीं किया गया था लेकिन एक ट्रॉफी के रूप में घर छोड़ दिया गया था या लाया गया था।

7. सीरियल किलर के रूप में बिल्लियों

8. Paws sweatshirts

आप कभी भी एक बिल्ली को एक पसीना नहीं छोड़ेंगे, यहां तक ​​कि उस पहलू में वे बहुत ही सुरुचिपूर्ण हैं। ये फेलिन अपने पैरों के माध्यम से पसीना , उनकी त्वचा के माध्यम से नहीं क्योंकि उनके शरीर में कुछ पसीना ग्रंथियां हैं।

इनमें से अधिकतर ग्रंथियां अपने पैरों के पैड पर स्थित हैं। गर्म मौसम में कुछ सतहों पर चलते समय आप अपनी बिल्ली के ट्रैक क्यों देख सकते हैं। ठंडा करने के लिए, बिल्लियों को पेंट और अपनी पूरी त्वचा चाटना।

8. Paws sweatshirts

9. बिल्ली फिंगरप्रिंट

यदि आप बिल्ली के फिंगरप्रिंट का विश्लेषण करना चाहते हैं, तो आपको सीधे इसकी नाक पर जाना होगा। शरीर के इस क्षेत्र में इंप्रेशन अद्वितीय हैं और बन जाते हैं हमारे फिंगरप्रिंट के बराबर . एक बिल्ली की नाक की कुशन बिल्कुल दूसरी बिल्ली की कुशन की तरह नहीं है, प्रत्येक के पास इसका अनन्य, अचूक और विशेष डिज़ाइन होता है।

9. बिल्ली फिंगरप्रिंट

10. बाएं हाथ और दाएं हाथ की बिल्लियों

मनुष्यों की तरह, आपकी बिल्ली का एक प्रमुख पैर है। विशेषज्ञों का कहना है कि यह शायद जानवर के लिंग पर निर्भर करता है, के बाद से 2009 में आयोजित एक जांच में निर्धारित किया है कि पुरुष बिल्लियों बाएँ पैर का उपयोग करना पसंद और बिल्लियों पहले दाहिना पैर का उपयोग कर रहे हैं। जब आप इस लेख को पढ़ना समाप्त करते हैं, तो अपनी बिल्ली देखें और ध्यान दें कि वह कौन सा पैर पहले किसी भी क्रिया को करने के लिए उपयोग करता है।

10. बाएं हाथ और दाएं हाथ की बिल्लियों

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों के बारे में 10 चीजें जिन्हें आप नहीं जानते थे , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दो हफ्ते बिल्ली का बच्चा परेशान हैदो हफ्ते बिल्ली का बच्चा परेशान है
बिल्लियों से घिरा रहस्यवादबिल्लियों से घिरा रहस्यवाद
भोजन पर बिल्लियों की इंद्रियांभोजन पर बिल्लियों की इंद्रियां
बिल्लियों के सात जीवनबिल्लियों के सात जीवन
कुत्तों की कला (और बिल्लियों): चॅट्रानकुत्तों की कला (और बिल्लियों): चॅट्रान
लॉरेन फिन्का के अनुसार बिल्लियों की 5 व्यक्तित्वलॉरेन फिन्का के अनुसार बिल्लियों की 5 व्यक्तित्व
बच्चों के लिए सबसे अच्छी बिल्लियोंबच्चों के लिए सबसे अच्छी बिल्लियों
बिल्लियों के व्यक्तित्व उनके रंग के अनुसारबिल्लियों के व्यक्तित्व उनके रंग के अनुसार
कुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.comकुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.com
भाग्य बिल्लियों की किंवदंतीभाग्य बिल्लियों की किंवदंती
» » 10 चीजें जिन्हें आप बिल्लियों के बारे में नहीं जानते थे
© 2022 TonMobis.com