भोजन पर बिल्लियों की इंद्रियां




भोजन पर बिल्लियों की इंद्रियां
हम सभी जानते हैं कि बिल्लियों को "चालाक" के रूप में प्रतिष्ठा है। लेकिन अपने भोजन को चुनने और आनंद लेने के पल में, इन caprichitos पूरी तरह से उनकी धारणा से न्यायसंगत हैं, जो उनकी इंद्रियों से कहना है: स्वाद, दृष्टि, गंध, स्पर्श और सुनवाई।

स्वाद के अलावा भोजन चुनते समय, बिल्लियों को खाद्य पदार्थों की अन्य विशेषताओं, जैसे कि कच्चे माल, फॉर्मूलेशन, सुगंध, आकार और बनावट का चयन करना पड़ता है। और पर्यावरण और जानवरों की विशेषताओं दोनों ही पसंद को प्रभावित करते हैं।

स्वाद के माध्यम से वे कुछ जहरीले पदार्थों या खाद्य पदार्थों को खराब स्थिति में पहचानते हैं और उन्हें खाने से बचते हैं। इसके अलावा, यह भावना गंध से बहुत जुड़ी हुई है, जो आमतौर पर सेवन की शुरुआत को उत्तेजित करती है। दोनों इंद्रियां, फिर एक या दूसरे आहार के लिए भूख के लिए ज़िम्मेदार हैं।

दूसरी ओर, हालांकि बिल्लियों कुत्तों से बेहतर चबाते हैं, वे इसे प्रभावी ढंग से करने में सक्षम नहीं हैं। वे भोजन के आकार को कम करते हैं, इसे फाड़ते हैं या इसे खाने के लिए छोटे टुकड़ों में काटते हैं। इसलिए, भोजन चुनने के समय भोजन की बनावट भी महत्वपूर्ण है।

इसके अलावा, भोजन की आर्द्रता सेवन के आकार और गति को प्रभावित करती है। गीले भोजन, जो एक कैन में आता है, अधिक तेज़ी से खाया जाता है। इसके विपरीत, शुष्क आहार हमारे बिल्ली के बच्चे द्वारा धीमी और अधिक स्थिर दर पर निगमित होते हैं।

हस्तक्षेप करने वाला एक अन्य कारक तापमान है। यह देखा गया था कि, 35 ºC पर, बिल्ली को कम तापमान की तुलना में बेहतर खपत थी। क्योंकि गर्म होने पर, भोजन की सुगंध बढ़ जाती है। और, इसके अलावा, यह तापमान ताजा पकड़े हुए शिकार के साथ मेल खाता है।

सूत्रों का कहना है:
FabCats
पालतू जानवर और वन्य जीव

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोते के लिए अपर्याप्त आहारतोते के लिए अपर्याप्त आहार
बोटुलिज्म भोजनबोटुलिज्म भोजन
एक फ़ीड की palatability क्या हैएक फ़ीड की palatability क्या है
फेलिन एलोपेसिया के लिए देखभाल की देखभालफेलिन एलोपेसिया के लिए देखभाल की देखभाल
स्वाद के बारे मेंस्वाद के बारे में
कुत्ते की इंद्रियांकुत्ते की इंद्रियां
से सावधान रहें! कुत्तों की इंद्रियों के बारे में मिथक और सत्यसे सावधान रहें! कुत्तों की इंद्रियों के बारे में मिथक और सत्य
कुत्तों की पांच इंद्रियांकुत्तों की पांच इंद्रियां
बिल्ली खिलानाबिल्ली खिलाना
बिल्ली की इंद्रियांबिल्ली की इंद्रियां
» » भोजन पर बिल्लियों की इंद्रियां
© 2022 TonMobis.com