बच्चों के लिए सबसे अच्छी बिल्लियों

बच्चों के लिए सबसे अच्छी बिल्लियों

Iquest- आप डालने के बारे में सोच रहे हैं आपके परिवार में एक बिल्ली ? यदि आपके बच्चे हैं, तो यह अनुशंसा की जाती है कि, एक या दूसरे पर निर्णय लेने से पहले, आपको उन विशेषताओं की एक श्रृंखला को ध्यान में रखना चाहिए जिनके पास जानवर की नस्ल के साथ बहुत कुछ करना है। सौहार्दपूर्णता, कि वे स्नेही हैं और वे खुद को परेशान करने की अनुमति देते हैं, ऐसे कुछ कारक हैं जिनके लिए आपको छोटे बच्चों के साथ घर में बिल्ली लगाने के लिए मूल्य होना चाहिए। पशु विशेषज्ञ के इस लेख में हम आपको खोज रहे हैं बच्चों के लिए सबसे अच्छी बिल्लियों तो आप जानते हैं कि परिवार के साथ कौन सा सर्वश्रेष्ठ होगा।

आप में भी रुचि हो सकती है: बच्चों के लिए सबसे अच्छे पालतू जानवर
अनुसरण करने के लिए कदम:
1

सबसे पहले, यह महत्वपूर्ण है कि आप उन गुणों को जानते हैं जिन्हें हमने चयन करने के लिए ध्यान में रखा है बच्चों के लिए सबसे अच्छी बिल्लियों इसलिए, छोटे बच्चों के साथ रहने पर, यह अनुशंसा की जाती है कि घर पर रहने वाले जानवर धैर्यवान, मिलनसार और स्नेही हों। इसके बाद हम खोजते हैं सामान्य विशेषताओं आपको अपने परिवार के अनुरूप बिल्ली रखना है:

  • वह शोर सहन करता है मजबूत और आंदोलन: सबसे डरावनी या शांत बिल्लियों बच्चों के साथ अच्छी तरह से सहयोग करने में सक्षम नहीं होंगे क्योंकि वे दिन को झगड़ा करते हैं और जानवर के साथ खेलना चाहते हैं।
  • कि बहुत क्षेत्रीय मत बनो : बच्चे अपनी जगह में हस्तक्षेप कर सकते हैं और बिल्ली एक थप्पड़ या खरोंच के साथ क्षेत्र तक पहुंच सकती है।
  • वह प्यार हो रहा है : छोटे लोग निश्चित रूप से पकड़ना चाहते हैं, बिल्ली केक को छूना और सहारा देना चाहते हैं, इसलिए सबसे उचित बात यह है कि जानवर इसके लिए पूर्वनिर्धारित है, इसलिए आपको नस्लों से बचना होगा जो अधिक अकेले और व्यक्तिगत होते हैं।
  • वह मिलनसार है : एक चंचल, ऊर्जावान बिल्ली जो लोगों के साथ रहना पसंद करती है बच्चों के साथ रहने के लिए सबसे अच्छी बात है।

यदि आप एक बिल्ली को अपनाने जा रहे हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारे लेख को पढ़ लें जिसमें हम आपको एक भटक बिल्ली को अपनाने के लिए सुझावों की एक श्रृंखला देते हैं।

2

हम बच्चों के बारे में बात करने के लिए सबसे अच्छी बिल्लियों की इस सूची से शुरू करते हैं मेन कून , संयुक्त राज्य अमेरिका से आने वाली एक दौड़ और इसका बहुत स्नेही और मिलनसार व्यक्तित्व है। इस जानवर के बारे में क्या खड़ा है यह है कि यह लगभग है एक बहुत बड़ी दौड़ और यह घरेलू बिल्लियों में सामान्य से काफी अधिक हो सकता है - हालांकि उसका व्यक्तित्व बहुत ही मूर्ख है और वह हमेशा अपने आप से घिरा होना चाहता है।

इसके अलावा, इन बिल्लियों को पानी पसंद है ताकि आप गर्मी में भी अपनी कंपनी का आनंद उठा सकें और पूल में गीले या स्नान कर सकें। यह आपके परिवार के साथ रहने का सबसे अच्छा विकल्प है।

3

फारसी बिल्ली यह भी एक है बच्चों के साथ घरों के लिए अच्छा पालतू जानवर और यह एक बहुत ही धीरज और शांत जानवर है। बच्चे हमेशा अपने दोस्त के साथ खेलना चाहते हैं और उन्हें खुद को छूने, परेशान करने और अपने खेल का हिस्सा बनने में कोई समस्या नहीं होगी। यह अन्य जानवरों के लिए भी एक अच्छा साथी है जो घर पर हैं (कुत्तों, खरगोशों, आदि) और परिवर्तनों के लिए आसानी से अनुकूलन करते हैं।

4

छोटे बच्चों के लिए एक और अच्छा विकल्प घर पर बिल्लियों की नस्ल पेश करना है कॉर्निश रेक्स , सबसे स्नेही में से एक है कि, और साथ ही, अधिक चंचल और शरारती . निश्चित रूप से हमने सूचीबद्ध पिछले दो विशेषताओं के कारण, ये जानवर बच्चों के लिए आदर्श हैं कि वे अपने नए दोस्त के साथ एक अच्छा समय लें।




यह एक नस्ल है जो इंग्लैंड से आती है और आप उन्हें आसानी से पहचान सकते हैं क्योंकि उनके पास विशेष विशेषता है: उसका फर लहरदार है . उसका व्यक्तित्व, खुले और बहिष्कृत, उसे पूरे परिवार के साथ मिल जाएगा और यदि घर पर अन्य जानवर हैं, तो वह नेता बन जाएगा।

5

की एक सूची बच्चों के लिए सबसे अच्छी बिल्लियों यह सर्वश्रेष्ठ में से किसी एक का उल्लेख किए बिना पूरा नहीं हो सका: सियामी बिल्ली . वे बहुत स्नेही जानवर हैं और वे हमेशा चाहते हैं कि आप उन्हें ध्यान दें और उन्हें खराब कर दें। उनके पास बहुत अच्छा व्यक्तित्व है और लोगों के लिए बहुत सहानुभूति महसूस करते हैं, इसलिए वे हमेशा परिवार के करीब रहने की कोशिश करेंगे और छोटे बच्चों के साथ बहुत व्यस्त होंगे।

पशु विशेषज्ञ में हम बिल्लियों के लिए कुछ खिलौनों की खोज करते हैं जिनके साथ उनका एक अच्छा समय होगा।

6

तुर्की अंगोरा बच्चों के साथ घरों के लिए आदर्श बिल्लियों में से एक है और यह है कि यह एक बहुत ही वफादार और मिलनसार दौड़ है जो हमेशा परिवार के करीब होगी। यह एक बहुत ही शरारती और चंचल जानवर है जिसके साथ बच्चे बहुत मजेदार समय का आनंद ले सकते हैं और अपने पालतू जानवर के साथ अच्छा समय ले सकते हैं। उनकी वफादारी और सहानुभूति इस जानवर की सबसे विशिष्ट विशेषताएं हैं जो परिवार के सभी सदस्यों के प्यार को जीतेंगे।

शारीरिक रूप से आपको इस जानवर को पहचानना आसान लगेगा क्योंकि इसमें आमतौर पर होता है विभिन्न रंग की आंखें और कोट लंबा और बहुत सफेद है। सभी घंटों में गले लगाने और छेड़छाड़ करने का सबसे अच्छा साथी।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बच्चों के लिए सबसे अच्छी बिल्लियों , हम आपको आदर्श के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक नानी कुत्ते के रूप में पिट बैल टेरियरएक नानी कुत्ते के रूप में पिट बैल टेरियर
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
बच्चों के लिए सबसे अच्छे कुत्ते के शीर्ष 5बच्चों के लिए सबसे अच्छे कुत्ते के शीर्ष 5
आपके पास बिल्ली होने से पहले युक्तियाँआपके पास बिल्ली होने से पहले युक्तियाँ
एक बिल्ली के साथ रहने के लाभएक बिल्ली के साथ रहने के लाभ
एक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभएक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभ
क्या बिल्ली को नवजात शिशु के करीब लाने के लिए अच्छा है?क्या बिल्ली को नवजात शिशु के करीब लाने के लिए अच्छा है?
बच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभालबच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभाल
» » बच्चों के लिए सबसे अच्छी बिल्लियों
© 2022 TonMobis.com