मेरा कुत्ता बहुत पानी और उल्टी क्यों पीता है?

मेरा कुत्ता बहुत पानी और उल्टी क्यों पीता है?

पानी जीवन के लिए अनिवार्य है , और आप और आपके कुत्ते को दैनिक खुराक में इसकी आवश्यकता होती है। जब कुत्ता बीमार होता है, तो पानी का सेवन हमेशा अनुशंसित देखभाल का हिस्सा होता है, क्योंकि स्वास्थ्य के लिए हाइड्रेशन महत्वपूर्ण है और किसी भी बीमारी की वसूली प्रक्रिया के लिए महत्वपूर्ण है।

हालांकि, Iquest- क्या रवैया लेने के लिए जब आपका कुत्ता बहुत सारे पानी और उल्टी लेता है ? इस तरह की स्थिति चिंता पैदा करती है, यह नहीं जानती कि क्या करना है या कम से कम इस कारण से कि कुत्ते का जीव इस तरह प्रतिक्रिया कर रहा है, इसलिए हम आपको पशु विशेषज्ञ के निम्नलिखित लेख को पढ़ने के लिए आमंत्रित करते हैं।

आपको भी रुचि हो सकती है: मेरा कुत्ता बहुत पानी क्यों पीता है?
सूची

निर्जलीकरण

आमतौर पर पीने के पानी के बाद कुत्ते के उल्टी का मुख्य कारण होता है। iquest- निर्जलीकरण क्या है? ऐसा होता है जब कुत्ते का खपत पानी की मात्रा पर्याप्त नहीं होती है , इसलिए शरीर अपमानित हो जाता है और असफल हो जाता है।

अब, अगर कुत्ता निर्जलित है, iquest- सामान्य बात यह नहीं होगा कि उपभोग करने वाला पानी समस्या में सुधार करता है? Iquest- वह उल्टी क्यों करता है? जब कुत्ता निर्जलित महसूस करता है और पास के पास पानी का स्रोत होता है, तो यह अपने जीव को संतुलित करने के लिए जितना संभव हो सके उपभोग करने की कोशिश करेगा - हालांकि, राज्य के बीच का अंतर यह है और अचानक राशि पानी का एक प्रकार का सदमा होगा, जिसके परिणामस्वरूप उल्टी हो जाएगी।

यह देखते हुए, केवल कुत्ते को उनके आकार और वजन के अनुसार पानी की मध्यम मात्रा तक पहुंचने की अनुमति मिलती है, जिससे उन्हें पीने के लिए कुछ मिनट तक खपत रोकती है। जब आप एक पशुचिकित्सा में स्थानांतरित करते हैं, तो यह आपकी मदद करेगा, जो कि निर्जलीकरण के कारणों को निर्धारित करने के अलावा कुत्ते की स्थिति के आधार पर अन्य उपायों की सिफारिश कर सकता है।

निर्जलीकरण

आंतों परजीवी

आंतों परजीवी एक समस्या है जो पिल्ले और वयस्क कुत्तों दोनों को प्रभावित कर सकती है, कुछ चुप हैं और यह महसूस करना मुश्किल है कि वे आपके मेजबान कुत्ते का उपयोग कर रहे हैं, जबकि अन्य उनके साथ अलग हैं उल्टी जैसे स्वास्थ्य समस्याएं.

यदि आपके कुत्ते परजीवी के उपद्रव का सामना करना पड़ता है, तो आप कुछ समय में पीने के पानी के बाद उल्टी हो सकते हैं, जिसमें दस्त के रूप में और पिल्लों में पेट के विकार जैसे अन्य लक्षण होंगे।

मधुमेह

कुत्तों में मधुमेह आपके विचार से कहीं अधिक आम है और इसके मुख्य और पहले लक्षणों में से एक में काफी वृद्धि हुई है पानी की खपत , क्योंकि यह रोग कुत्ते के शरीर को भोजन में निहित पोषक तत्वों को ठीक से अवशोषित करने से रोकता है।

इसके अलावा, मधुमेह के अन्य लक्षणों में उल्टी और वजन घटाने हैं, इसलिए यह अजीब बात नहीं है कि अगर यह बीमारी है जो आपके कुत्ते से जूझती है, तो वह पीने के पानी के बाद उल्टी हो जाएगी। यदि आपको यह संदेह है, तो हम आपको सलाह देते हैं पशु चिकित्सक के पास जाओ तुरंत और अपने कुत्ते को सभी प्रासंगिक परीक्षाएं बनाएं।

मधुमेह

piómetra

कैनाइन पाइरोमेट्रा एक बीमारी है मादा बिट्स को प्रभावित करता है और हो सकता है घातक . पायमेट्रा में कई लक्षण होते हैं, लेकिन दो सबसे अधिक विशेषताएं अत्यधिक प्यास होती हैं, जो आपके कुत्ते को बड़ी मात्रा में उल्टी होने के कारण उल्टी कर सकती हैं, और असामान्य स्राव योनि के माध्यम से तरल पदार्थ.




पाइमेट्रा आपके बालों वाले दोस्त का जीवन खर्च कर सकता है, इसलिए इसका इलाज करने के बजाए आदर्श इसे रोकने के लिए है, और ऐसा करने का एकमात्र तरीका कुत्ते को निर्जलित करके उस समय किया जाता है जब पशु चिकित्सक इसे अनुशंसा करता है।

रेनल अपर्याप्तता

गुर्दे की विफलता एक और बीमारी है जो प्रभावित करती है अपने कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता और यह भी घातक हो सकता है। यह विभिन्न स्वास्थ्य परिस्थितियों के कारण होता है, कैंसर से जहर तक, इसलिए यह एक ऐसी स्थिति है जिसके लिए बहुत सारी देखभाल की आवश्यकता होती है, जैसे गुर्दे की समस्याओं वाले कुत्तों के लिए विशिष्ट भोजन का उपयोग करना।

अपर्याप्तता के लक्षण विविध हैं और उनमें से हम अत्यधिक प्यास पाते हैं, जो आपके कुत्ते को उल्टी में ले जा सकता है, क्योंकि यह पिओमेट्रा के साथ होता है यह बीमारी किसी भी उम्र के कुत्तों को प्रभावित करती है, और इसका कोई इलाज नहीं होता है।

रेनल अपर्याप्तता

सोडियम को अवशोषित करने में असमर्थता

इस समस्या को बुलाया जाता है hypokalemia , और इसमें कुत्ते के शरीर को भोजन के सोडियम और पानी का उपभोग करने में असमर्थता शामिल होती है। अन्य बीमारियों की तरह यह विकार, पशुचिकित्सा द्वारा निदान किया जाना चाहिए।

यदि आपका कुत्ता इससे पीड़ित है, न केवल वह बहुत अधिक पानी पीएगा, बल्कि वह भी उल्टी और पीड़ित होगा दस्त , अन्य संकेतों के बीच जिन पर ध्यान देने की आवश्यकता है। विभिन्न कारण सोडियम को अवशोषित करने में असमर्थता हैं, जिनमें से गुर्दे की विफलता और कुछ दवाओं के प्रशासन का उल्लेख करना संभव है।

चिंता कब करें?

कभी-कभी उल्टी उन्हें आपके लिए पीड़ा का स्रोत नहीं होना चाहिए, क्योंकि कभी-कभी वे कुछ ऐसे भोजन के कारण हो सकते हैं जो आपके पेट में असुविधा पैदा करते हैं और यहां तक ​​कि इसे बेहतर तरीके से पचाने के लिए भोजन को पुन: सक्रिय करने के लिए भी, जो पूरी तरह से सामान्य है।

अगर आप कुत्ते को देखते हैं तो चिंता करने का समय है एक पंक्ति में कई बार उल्टी हो जाती है पानी लेने या किसी भी भोजन लेने के बाद, इसके अलावा, अगर यह अन्य खतरनाक संकेतों के साथ है। हमेशा याद रखें किसी भी स्वास्थ्य समस्या के लिए अपने पशुचिकित्सा पर जाएं.

चिंता कब करें?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता बहुत पानी और उल्टी क्यों पीता है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक लड़ाई के बाद मेरा कुत्ता उल्टी रोक नहीं हैएक लड़ाई के बाद मेरा कुत्ता उल्टी रोक नहीं है
डॉग डोलोल, दुखी है और केवल पानी पीता हैडॉग डोलोल, दुखी है और केवल पानी पीता है
मेरा कुत्ता सिर्फ पानी पीता नहीं हैमेरा कुत्ता सिर्फ पानी पीता नहीं है
अगर मेरा कुत्ता सैनिटरी पानी पीता है तो क्या करेंअगर मेरा कुत्ता सैनिटरी पानी पीता है तो क्या करें
कुत्ते को और पानी कैसे पीते हैंकुत्ते को और पानी कैसे पीते हैं
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता निर्जलित हैकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता निर्जलित है
कुत्ते को एक दिन कितना पानी पीना चाहिए?कुत्ते को एक दिन कितना पानी पीना चाहिए?
4 बिल्लियों में गुर्दे की बीमारी के लक्षण4 बिल्लियों में गुर्दे की बीमारी के लक्षण
यॉर्कशायर सब कुछ उल्टी करता है जो पानी भी लेता हैयॉर्कशायर सब कुछ उल्टी करता है जो पानी भी लेता है
मेरा कुत्ता क्यों मूत्र पीता है? उत्तरमेरा कुत्ता क्यों मूत्र पीता है? उत्तर
» » मेरा कुत्ता बहुत पानी और उल्टी क्यों पीता है?
© 2022 TonMobis.com