हमारे कुत्ते के लिए पानी क्यों महत्वपूर्ण है?

यह पोषण की बात आती है हमारे कुत्ते हमेशा प्रोटीन, वसा, कार्बोहाइड्रेट, विटामिन और खनिज के बारे में सोच और, अक्सर, तो हम अधिक महत्वपूर्ण तत्व भूल: पानी
सभी चयापचय कार्यों के लिए पानी आवश्यक है और उचित इलेक्ट्रोलाइट संतुलन को बनाए रखने के लिए, इसलिए, पर्याप्त मात्रा में इसकी उपस्थिति आवश्यक है। कुत्तों के लगभग 60% कुत्ते का पानी पानी द्वारा गठित किया जाता है।
हमारे कुत्ते का जीव, स्वाभाविक रूप से, पूरे दिन पानी का उपभोग करता है और खो देता है। पानी की इस मात्रा को प्रतिदिन बदलने की जरूरत है, अन्यथा, निर्जलीकरण उन परिणामों का सामना करेगा जो उनके लिए गंभीर हो सकते हैं।

एक कुत्ते के लिए आवश्यक पानी की मात्रा में इस तरह के शारीरिक गतिविधि के अपने स्तर, (उसके पानी की मात्रा की वजह से) भोजन, मौसम या हमारे घर के अंदर भी तापमान के रूप में कई कारकों पर निर्भर करता है। यह ध्यान में रखना है कि कुत्तों के लिए सबसे वाणिज्यिक आहार enmohecimientos से बचने और एक लंबी शैल्फ जीवन सुनिश्चित करने के लिए कम से कम 9% की नमी के प्रतिशत के साथ, सूखे kibbles के रूप में कर रहे हैं बहुत महत्वपूर्ण है। इसलिए, कुत्तों को निकाले गए सूखे फ़ीड खाने वाले कुत्ते को रोजाना प्रचुर मात्रा में पानी डालना पड़ता है, अगर उन्हें गीले भोजन से खिलाया जाता है तो उससे अधिक की आवश्यकता होती है।
किसी भी मामले में, यह आवश्यक है कि आपके पास पूरे दिन ताजा पानी हो। हम अपने पानी पीने के बरतन छोड़ देना चाहिए, जहाँ आप आसानी से पहुँच सकते हैं, और अधिमानतः सुनिश्चित करें कि कोई पट्टी बनाने के लिए और पानी बाहर डाल करने के लिए एक रोल कटोरा का उपयोग करें। हमें इसे रोजाना साफ करना होगा और इसे अक्सर भरना होगा। यदि पीने का फव्वारा सड़क पर है, तो हम यह सुनिश्चित करेंगे कि यह पानी को गर्म होने से रोकने के लिए एक छायादार जगह में रहता है।
अगर हम थोड़ी देर के लिए घर छोड़ देते हैं, खासकर जब यह गर्म होता है, तो हमें आपके पोर्टेबल ड्रिंकर को नहीं भूलना चाहिए ताकि आप पी सकें।

कुत्ते 700227_640

निर्जलीकरण के संकेत क्या हैं?
जब हमारा दोस्त पर्याप्त पानी नहीं पीता है या यदि वह बहुत अधिक खो देता है, तो वह निर्जलित हो जाएगा। पुराने कुत्ते, पिल्ले, गर्भवती बिट्स या बीमार लोग, निर्जलीकरण के लिए अधिक संवेदनशील हैं। इसका पता लगाने के लिए हमें निम्नलिखित पर ध्यान देना होगा

-छोटी ऊर्जा

-भोजन में रुचि की कमी




-सनकी और सूखी आँखें

-सूखी मुंह

-सूखे बाल

-लोच की त्वचा की कमी
जल्दी से जांचने के लिए कि क्या हमारे कुत्ते को निर्जलित किया गया है या नहीं, हम आपकी गर्दन के पीछे त्वचा चुटकी लेंगे। जो गुना हमने अपनी उंगलियों के बीच पकड़ा है उसे तुरंत अपनी जगह पर वापस जाना चाहिए।

अगर हम सोचते हैं कि हमारा कुत्ता निर्जलित है, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम उसे पीते हैं। मौखिक मार्ग हमेशा बहाल करने के लिए सबसे तेज़ है। और, ज़ाहिर है, जल्दी से पशु चिकित्सक के पास जाओ।

इस समस्या को रोकने के लिए, हम हमेशा आपके निपटान में छोड़ देंगे, जैसा कि हमने कहा है, ताजा पानी और आउटडोर पीने के फव्वारे के मामले में छाया में। उच्च तापमान या द्रव हानि-उल्टी या दस्त के परिस्थितियों के मामले में हमें विशेष देखभाल करना चाहिए और इसकी निगरानी करना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?
कुत्तों के लिए ऊर्जा पोषक तत्वकुत्तों के लिए ऊर्जा पोषक तत्व
मेरे वयस्क कुत्ते का खानामेरे वयस्क कुत्ते का खाना
कुत्तों में मोटापेकुत्तों में मोटापे
कुत्तों के लिए आवश्यक विटामिन और खनिजोंकुत्तों के लिए आवश्यक विटामिन और खनिजों
पुराने कुत्तों के लिए भोजन युक्तियाँपुराने कुत्तों के लिए भोजन युक्तियाँ
हमारे कुत्ते की त्वचा और बालों को खिलाने का प्रभावहमारे कुत्ते की त्वचा और बालों को खिलाने का प्रभाव
कुत्तों में पानी की खपतकुत्तों में पानी की खपत
कुत्ते को एक दिन कितना पानी लेना चाहिए? उत्तरकुत्ते को एक दिन कितना पानी लेना चाहिए? उत्तर
कुत्तों और बिल्लियों में बायोटिन का प्रभावकुत्तों और बिल्लियों में बायोटिन का प्रभाव
» » हमारे कुत्ते के लिए पानी क्यों महत्वपूर्ण है?
© 2022 TonMobis.com