4 बिल्लियों में गुर्दे की बीमारी के लक्षण

बिल्लियों में गुर्दे की बीमारी के 4 लक्षण

सात या आठ साल बाद, हमारी बिल्ली बुढ़ापे में शुरू होती है, जिसमें विशेष देखभाल होती है। जीरियाट्रिक अध्ययन करने के लिए अत्यधिक अनुशंसा की जाती है और इस प्रकार एक प्राप्त होता है प्रारंभिक निदान कुछ बीमारियों, जैसे बिल्लियों में गुर्दे की विफलता के मामले, चाहे युवा या बूढ़े हों।

जब गुर्दे की बीमारी चेहरे (लक्षण दिखाई देती है) यह इसलिए होती है क्योंकि यह एक प्रगतिशील बीमारी है क्योंकि यह उन्नत है, यही कारण है कि इन नियमित जांच की सिफारिश की जाती है। विशेषज्ञों को जानने के लिए इस आलेख को पढ़ना जारी रखें बिल्लियों में गुर्दे की बीमारी के 4 लक्षण :

आप में भी रुचि हो सकती है: सामान्य फेरेट रोग
सूची

गुर्दे, वे क्या हैं?

गुर्दे को बनाए रखने के प्रभारी अंग हैं पानी का स्तर इसके अलावा, शरीर में पर्याप्त है रक्त detoxify , इसलिए खराब गुर्दे विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकते हैं। बिल्लियों में गुर्दे की बीमारी के कई लक्षण अनौपचारिक हैं और अन्य रोगों के साथ भी साझा किए जाते हैं।

यदि बहुत देर हो चुकी है, तो बिल्ली निर्जलित हो जाएगी और गंभीर गुर्दे की विफलता के साथ, इसलिए इसे तत्काल अस्पताल में भर्ती करने की आवश्यकता होगी। गुर्दे की विफलता ए है अपरिवर्तनीय बीमारी , जो उपचार किया जाता है वह हमारी बिल्ली के जीवन की गुणवत्ता में सुधार और गुर्दे की क्रिया को बनाए रखने में मदद करता है।

गुर्दे, वे क्या हैं?

बिल्लियों में गुर्दे की बीमारी के 4 लक्षण

Iquest- क्या आपको लगता है कि आपकी बिल्ली गुर्दे की विफलता से पीड़ित हो सकती है? iquest- क्या आप एक स्वास्थ्य समस्या से इंकार करना चाहते हैं? बिल्लियों में गुर्दे की बीमारी के कुछ लक्षण यहां दिए गए हैं:

  1. पॉलीरिया और पॉलीडिप्सिया की उपस्थिति : बिल्ली सामान्य से अधिक पीता है और मूत्रपिंड करता है क्योंकि उसके गुर्दे मूत्र पर ध्यान केंद्रित करने की क्षमता खो देते हैं। हम देखेंगे कि यह सामान्य से अधिक रेत दागता है और इसके परिणामस्वरूप, यह अधिक पानी पीता है। हम अपने पशुचिकित्सा को बताने के लिए प्रतिदिन पीने वाले पानी को माप सकते हैं। यह लक्षण मधुमेह और हाइपरथायरायडिज्म जैसी अन्य बीमारियों के साथ भी हो सकता है, इसलिए हमें इस स्थिति को महसूस करने के तुरंत बाद हमारी बिल्ली की जांच करनी चाहिए।
  2. भूख और वजन धीरे-धीरे और प्रगतिशील वजन : हमारी बिल्ली कम खा रही है और वजन कम कर रही है। इसके अलावा, वे गुणवत्ता के बिना एक कोट देखते हैं और मूत्रमार्ग के कारण मौखिक गुहा में अल्सर हो सकते हैं।
  3. उल्टी और वजन घटाने : सबसे पहले, उल्टी आमतौर पर स्पोराडिक होती है, लेकिन कम से कम हम ध्यान देंगे कि हमारी बिल्ली अपनी भूख खो देती है और उल्टी हो जाती है।
  4. लापरवाही और उदासीनता : हमारी बिल्ली में रक्त में जहरीले अपशिष्ट उत्पादों का उत्पादन होता है ताकि हम उसे सुस्त और कमजोर पाएंगे। आपको दौरे हो सकते हैं।
बिल्लियों में गुर्दे की बीमारी के 4 लक्षण

गुर्दे की बीमारी का निदान और उपचार




एक शारीरिक परीक्षा, रक्त, मूत्र और के माध्यम से छवि द्वारा नैदानिक हम अपनी बिल्ली द्वारा गुर्दे की गुर्दे की विफलता की डिग्री का सटीक निदान प्राप्त करेंगे या इसके विपरीत, हम इस बात से इंकार कर सकते हैं कि वह इस बीमारी से पीड़ित है।

एक बार जब हम निदान प्राप्त करेंगे, पशु चिकित्सक हमें एक देगा पूर्वानुमान , हालांकि यह जोर देना महत्वपूर्ण है कि यह एक पुरानी बीमारी है, इसे निश्चित रूप से ठीक नहीं किया जा सकता है। यह भी लेने के उपायों की एक श्रृंखला को इंगित करेगा इलाज :

  • संबंधित रोगों का उपचार: एनीमिया, निर्जलीकरण, उल्टी, एनोरेक्सिया इत्यादि।
  • आहार प्रोटीन और फास्फोरस में कमी: फॉस्फेट बाइंडरों की खुराक और गुर्दे की विफलता या घर के बने भोजन के लिए फ़ीड का पर्चे।
  • रक्तचाप में कमी: दवाओं के माध्यम से और आहार में नमक में कमी।
  • मूत्र के माध्यम से प्रोटीन हानि में कमी: दवाएं।
  • पोटेशियम पूरक: यदि रक्त में पोटेशियम की एकाग्रता कम है, तो इसे इस आयन के साथ पूरक किया जाना चाहिए।
  • पोषक तत्वों की खुराक जो कि गुर्दे की सहायता करती है: बी विटामिन, फ्लैवोनोइड्स, एंटीऑक्सिडेंट्स, पोटेशियम और ओमेगा -3 फैटी एसिड।
  • पानी का सेवन उत्तेजित करें: गीले आहार, ताजे पानी के स्रोत, आदि
गुर्दे की बीमारी का निदान और उपचार

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में गुर्दे की बीमारी के 4 लक्षण , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपरिवर्तनीय बीमारियों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या आप जानते हैं कि पालतू जानवरों में गुर्दे की विफलता क्या है?क्या आप जानते हैं कि पालतू जानवरों में गुर्दे की विफलता क्या है?
गुर्दे और हेपेटिक अपर्याप्तता वाले कुत्ते को खिलाना क्या है?गुर्दे और हेपेटिक अपर्याप्तता वाले कुत्ते को खिलाना क्या है?
मेरी बिल्ली पुरानी गुर्दे की विफलता हैमेरी बिल्ली पुरानी गुर्दे की विफलता है
निर्जलित बिल्ली और गुर्दे की समस्याएंनिर्जलित बिल्ली और गुर्दे की समस्याएं
बिल्ली में दो दिनों के लिए गुर्दे की विफलता हैबिल्ली में दो दिनों के लिए गुर्दे की विफलता है
मेरी बिल्ली की पुरानी गुर्दे की विफलतामेरी बिल्ली की पुरानी गुर्दे की विफलता
बिल्लियों में रेनल अपर्याप्तता - लक्षण और उपचारबिल्लियों में रेनल अपर्याप्तता - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में गुर्दे की विफलता का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में गुर्दे की विफलता का इलाज कैसे करें
बिल्लियों में गुर्दे की पत्थरों - लक्षण और उपचारबिल्लियों में गुर्दे की पत्थरों - लक्षण और उपचार
गुर्दे की विफलता वाली बिल्ली कितनी है?गुर्दे की विफलता वाली बिल्ली कितनी है?
» » 4 बिल्लियों में गुर्दे की बीमारी के लक्षण
© 2022 TonMobis.com