बिल्लियों को मादा आवाज क्यों पसंद है?

बिल्लियों को मादा आवाज क्यों पसंद है?

बिल्लियों, बिना किसी संदेह के, सबसे स्वतंत्र जानवरों में से एक है जो हम मिल सकते हैं। हालांकि, वे किसी भी व्यक्ति के लिए वफादार साथी हैं जो उन्हें पालतू जानवर के रूप में पसंद करते हैं। अब, क्या आपको याद है कि मिथक कि एक ही महिला बिल्लियों के साथ रहती है? जाहिर है, यह वास्तविकता से बहुत दूर नहीं है।

वियना विश्वविद्यालय द्वारा किए गए एक अध्ययन से पता चला है कि बिल्लियों को महिलाओं को जीवन में भागीदारों के रूप में पसंद करते हैं - वे महिला सेक्स के साथ मजबूत बंधन बनाते हैं और मुख्य कारणों में से एक उनकी आवाज़ है। यह वही अध्ययन पहचानता है कि बिल्लियों को एक उच्च-पिच वाली आवाज़ पर अधिक ध्यान देना पड़ता है।

बिल्लियों ही उनके विचारों पर ले जाया जाता है, लेकिन लगता है कि आप समझ में नहीं आता या वास्तव में, आप को सुनते हैं, डोरोथी Gracey, उल्लेख अध्ययन के लेखक ने कहा कि बिल्लियों एहसान वे दे भूल जाते हैं और अधिक वापस जाने के लिए करते हैं नहीं है आगे। कैसे? प्यार और cuddles के साथ।

इसी तरह, महिलाओं की आवाज बिल्लियों के पतले कानों के लिए एक खुशी की तरह लगती है। इसके अलावा, वे बिल्लियों को उत्सर्जित करने के लिए बहुत अधिक समान दिखते हैं। यही कारण है कि वे महिलाओं की आवाज़ के बहुत करीब हैं। एक मजबूत स्वर उन्हें महसूस करता है कि यह एक परिचित ध्वनि है और उन्हें आराम देता है।




दूसरी ओर, पशु, कहा जाता व्यवहार प्रक्रियाओं में विशेषज्ञता पत्रिका के एक अध्ययन का उल्लेख है, बिल्लियों और महिलाओं की कुर्की हैं.और साथ दुलार और अधिक और अधिक समय बिताने ऐसी महिलाओं के रूप में अन्य कारकों के कारण भी है। वे भी बहुत बात करते हैं, इसलिए बिल्लियों के लिए हर समय उनकी आवाज पहचानना आसान होता है। पुरुषों के विपरीत, जो उनकी बिल्लियों से कम से कम बात करते हैं।

इसी जांच ने गर्भवती होने पर अपनी मां के साथ बिल्ली के बच्चे की निकटता का अध्ययन किया। मान लीजिए: बिल्लियों ने उनके साथ दिन में कई घंटे बिताए, उनमें से जब वे टेप पर नहीं थे। शोधकर्ताओं ने इस व्यवहार को बहुत अच्छी तरह से नहीं समझा, लेकिन अध्ययन के सभी मामलों में, वही हुआ।

जैसा कि आप देख सकते हैं, बिल्लियां हमें आश्चर्यचकित नहीं करतीं। हालांकि, जब हम घर जाते हैं, तो वे हमें नमस्कार करने के लिए खुद को फेंकते नहीं हैं, वे हमें अपने तरीके से प्यार करते हैं। इसके अलावा, वे हमें पसंद करते हैं। इन अध्ययनों के बारे में आपने क्या सोचा?

सीसी विक्टर छवि

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
काले बिल्लियों और बुरी किस्मतकाले बिल्लियों और बुरी किस्मत
# वोटाया: बच्चों के खिलाफ बिल्ली के बच्चे, यूट्यूब के राजा कौन हैं?# वोटाया: बच्चों के खिलाफ बिल्ली के बच्चे, यूट्यूब के राजा कौन हैं?
दो बिल्लियों के बीच आक्रमणदो बिल्लियों के बीच आक्रमण
क्या बिल्लियों को स्वतंत्र लगता है?क्या बिल्लियों को स्वतंत्र लगता है?
बिल्लियों purr कब करते हैं?बिल्लियों purr कब करते हैं?
कुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता हैकुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता है
हेमिंगवे, बिल्लियों का प्रेमीहेमिंगवे, बिल्लियों का प्रेमी
मिथक और वास्तविकता एकल लड़कियों और बिल्लियों के बारे मेंमिथक और वास्तविकता एकल लड़कियों और बिल्लियों के बारे में
कुत्तों और बिल्लियों के लिए संगीतकुत्तों और बिल्लियों के लिए संगीत
बिल्लियों महिलाओं में हेरफेर, लेकिन वे उन्हें चाहते हैंबिल्लियों महिलाओं में हेरफेर, लेकिन वे उन्हें चाहते हैं
» » बिल्लियों को मादा आवाज क्यों पसंद है?
© 2022 TonMobis.com