बिल्लियों का पीछा चूहों क्यों करते हैं?

बिल्लियों का पीछा चूहों क्यों करते हैं?

एक से अधिक अवसरों पर, हम में से जिनके पास घर पर बिल्लियों हैं, उन्हें अप्रिय पेशकश मिली है कि हमारी बिल्ली का बच्चा हमें अपने शिकार से लाता है ... एक गरीब मरने वाला माउस। लेकिन, दोनों प्रजातियों के बीच यह प्रतिद्वंद्विता कहां से आती है? बहुत सारे कार्टिकचर और पौराणिक कथाओं हैं, लेकिन इसके लिए वैज्ञानिक कारण क्या हैं? यह पता चला है कि 2 सिद्धांत हैं, बिल्ली से एक और माउस से एक, जो एक साथ समझाता है कि इन 2 जानवरों को इतनी बुरी तरह से कैसे मिलता है।

बिल्ली के लिए, यह उस पर वापस चला जाता है जंगली बिल्लियों को चूहों को सहजता से खिलाने के लिए इस्तेमाल किया जाता था क्योंकि वे छोटे होते हैं और लगभग हमेशा शिकार करते हैं, पकड़ने में बहुत आसान होता है।

अब, हम सोच सकते हैं कि घरेलू बिल्ली की यह आवश्यकता नहीं है, लेकिन सच यह है कि वे शिकार वृत्ति को संरक्षित करते हैं। यह ध्यान देने योग्य बात है कि पक्षियों, छिपकलियों और पतंगों ने अभी भी अपना ध्यान आकर्षित किया है, जिसे वे शिकार करते हैं और जिसके साथ वे मरने तक क्रूर रूप से खेलते हैं।

दूसरी तरफ, जांचें मिली हैं चूहों बिल्ली लार की गंध से डरते हैं , जो उन्हें उनसे शुरू करता है। यह मूत्र प्रमुख या एमयूपी नामक प्रोटीन के कारण होता है। इसलिए, यह एक न्यूरोनल रासायनिक प्रतिक्रिया है कि वे बिल्ली के बच्चे के प्रति आतंक महसूस करते हैं . अविश्वसनीय, है ना?




अब, यदि आप अब अपनी बिल्ली से इस प्रकार के उपहार प्राप्त नहीं करना चाहते हैं, तो अनुशंसा की जाती है कि आप उन खिलौनों के साथ शिकार के उस वृत्ति को संतुष्ट करते हैं जो यूवी चूहों या इसी तरह की शिकार का अनुकरण करते हैं।

और आप, क्या आप जानते थे कि चूहों का पीछा करने में बिल्लियों इतनी अच्छी क्यों हैं?

(फोटो)

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घरेलू बिल्लीघरेलू बिल्ली
नार्वेजियन वन बिल्ली टैब्बी ब्राउननार्वेजियन वन बिल्ली टैब्बी ब्राउन
बिल्ली matg_ एक माउस और आज एक सूखी खांसी हैबिल्ली matg_ एक माउस और आज एक सूखी खांसी है
बिल्ली का व्यवहारबिल्ली का व्यवहार
एक बिल्ली के लिए खेल का महत्वएक बिल्ली के लिए खेल का महत्व
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस या बिल्लीफेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस या बिल्ली
घरेलू बिल्लियों के लिए व्यायामघरेलू बिल्लियों के लिए व्यायाम
बिल्लियों और उनके शिकारबिल्लियों और उनके शिकार
बिल्लियों के लिए खिलौना कैसे बनाया जाएबिल्लियों के लिए खिलौना कैसे बनाया जाए
» » बिल्लियों का पीछा चूहों क्यों करते हैं?
© 2022 TonMobis.com