एक कुतिया के लक्षण जो जन्म देने जा रहे हैं

एक कुतिया के लक्षण जो जन्म देने जा रहे हैं

जब भी मां और पिल्लों के प्रति एक जिम्मेदार रवैया अपनाया जाता है, तो घर पर एक कूड़े का जन्म देखना एक अद्भुत तथ्य है, और घर पर बच्चे होने पर भी, क्योंकि वे बेहोशी से प्रक्रिया के बारे में एक महान ज्ञान प्राप्त करते हैं जन्म के रूप में महत्वपूर्ण के रूप में महत्वपूर्ण है।

प्रसव के महत्वपूर्ण पल आने से पहले यह आवश्यक होगा कि कुत्ते के मालिक ने गर्भावस्था की अवधि और उसके दौरान प्रदान की जाने वाली सभी आवश्यक देखभाल के बारे में व्यापक जानकारी प्राप्त की हो।

यह जानना भी महत्वपूर्ण है कि कुत्ता कैसे प्रकट होगा कि श्रम शुरू हो गया है, इसलिए, पशु विशेषज्ञ के इस लेख में हम बात करते हैं एक कुतिया के लक्षण जो जन्म देंगे.

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिट्स में birthing के 9 लक्षण
सूची

वितरण का समय कब आ रहा है?

कुत्ते की गर्भावस्था लगभग 9 सप्ताह तक और नौवें और पिछले सप्ताह जन्म के दौरान रहता है किसी भी समय हो सकता है , हालांकि प्रसव से पहले कुत्ता स्पष्ट रूप से बताएगा कि वह अपने पिल्लों को जन्म देने की तैयारी कर रही है।

कुतिया जबकि वह सहजता से जानता है कि उसके शरीर में एक गैर-संचालित जन्म रखने के लिए आवश्यक सभी संसाधन हैं, यह महत्वपूर्ण है कि इस सप्ताह के दौरान उसका मानव परिवार उसके पक्ष में रहता है ताकि उसे आवश्यक होने पर प्रसव के दौरान भाग लेने में सक्षम हो सके।

वितरण का समय कब आ रहा है?

एक कुतिया के 3 लक्षण जो जन्म देने जा रहे हैं:

1. घोंसला तैयार करें और बेचैन देखो

जन्म से कुछ दिन पहले कुत्ता एक "घोंसला व्यवहार" दिखाना शुरू कर देगा, यानी, घर में एक जगह की तलाश करेंगे दुनिया को अपने पिल्ले में लाने के लिए कहां। वे आम तौर पर आश्रय और आरामदायक होते हैं, हालांकि यदि आपके पास बिस्तर है और यह एक अच्छी जगह पर रखा गया है तो कुत्ता यह निर्धारित कर सकता है कि यह प्रसव के लिए एक अच्छा घोंसला है।

जब श्रम शुरू होता है, कुतिया वह बहुत बेचैन और उत्तेजित होगी , यह एक बहुत ही स्पष्ट व्यवहार है, क्योंकि वह नीचे झूठ बोल रही है, यह स्पष्ट है कि वह सहज महसूस नहीं करती है, चलता है और लगातार अपनी स्थिति बदलती है।

2. भूख की कमी और शरीर के तापमान में परिवर्तन

जब श्रम शुरू हो चुका है, हालांकि यह अभी तक स्पष्ट नहीं है, तो आप देख सकते हैं कि आपके कुत्ते ने घंटों तक नहीं खाया है और भोजन खाने में कोई रूचि नहीं दिखाती है।




यद्यपि भूख की कमी उन सभी बिचों में नहीं होती है जो जन्म देने जा रहे हैं, अगर यह एक संकेत है जो उनमें से अधिकांश में दिखाया गया है।

आपके शरीर में एक और महत्वपूर्ण परिवर्तन होता है शरीर के तापमान में मामूली कमी , कि सामान्य परिस्थितियों में लगभग 38 है ordm-C लेकिन 36 से 37 के बीच के तापमान तक पहुंचने तक यह लगभग 12 घंटे पहले बछड़े से उतरता है ordm सी।

3. जननांग और गर्भाशय के लक्षण

ये एक कुतिया के लक्षण हैं जो प्रसव के सबसे स्पष्ट भाग को जन्म देने जा रहे हैं क्योंकि वे प्रजनन प्रणाली के माध्यम से प्रकट होते हैं।

जन्म देने से पहले आपका कुत्ता भेड़ के माध्यम से एक श्लेष्म बनावट प्रवाह और पीले रंग के सफेद रंग को निकाल देगा, यह है प्लग के निष्कासन जो गर्भाशय के प्रवेश द्वार की रक्षा करता है . एक बार यह निष्कासन हो जाने के बाद, पहला पिल्ला 30 मिनट से 12 घंटे तक कहीं भी ले सकता है, सबकुछ प्रत्येक विशेष जन्म पर निर्भर करेगा।

डिलीवरी के पास पहुंचने पर लगातार अपने जननांग क्षेत्र चाटना , वह इस क्षेत्र को साफ रखने के लिए ऐसा करेगा, पिल्लों के बेहतर बाहर निकलने की अनुमति देने के लिए और सूजन और दर्द को शांत करने के लिए एक तंत्र के रूप में जो महसूस करना शुरू कर सकता है।

अंत में, डिलीवरी के पल की घोषणा करने वाला एक और निर्णायक संकेत है गर्भाशय संकुचन जो पिल्लों को छोड़ने की अनुमति देगा। उन्हें निरीक्षण करना आसान है क्योंकि यदि आप अपने कुत्ते के पेट में अपना ध्यान रखते हैं तो आप देखेंगे कि यह लयबद्ध रूप से चलता है, वे दर्द के लक्षण भी व्यक्त कर सकते हैं, जो इस संदर्भ में पूरी तरह से सामान्य हैं।

किसी भी समस्या के लिए बने रहें

कुत्ते की डिलीवरी के दौरान कई समस्याएं हो सकती हैं और तत्काल पशु चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता होती है, जैसे कि जन्म नहर में पकड़े गए पिल्ले, नम्बली कॉर्ड को काटने या संरचना को महत्वपूर्ण नुकसान करने के लिए मां के हिस्से में कठिनाई गर्भाशय का। इसी कारण से यह बेहद महत्वपूर्ण है हाथ पर एक पशु चिकित्सा आपातकालीन फोन है . यदि आपको कोई लक्षण दिखाई देता है जो इंगित कर सकता है कि सामान्य परिस्थितियों में वितरण नहीं हो रहा है, तो जितनी जल्दी संभव हो सके पशु चिकित्सक से संपर्क करने में संकोच नहीं करें।

किसी भी समस्या के लिए बने रहें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक कुतिया के लक्षण जो जन्म देने जा रहे हैं , हम अनुशंसा करते हैं कि आप गेस्टासिओन के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता श्रम में है?कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता श्रम में है?
अपने कुत्ते के पहले क्रॉस के लिए 14 टिप्सअपने कुत्ते के पहले क्रॉस के लिए 14 टिप्स
बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?
कुत्तों में प्रसवपूर्व देखभालकुत्तों में प्रसवपूर्व देखभाल
Pomerania अपनी दूसरी गर्मी में हैPomerania अपनी दूसरी गर्मी में है
बिट्स के वितरण में जटिलताओंबिट्स के वितरण में जटिलताओं
संभावित प्रसव के संकेतों के साथ 54 दिनों की गर्भावस्था के साथ लैब्राडोरसंभावित प्रसव के संकेतों के साथ 54 दिनों की गर्भावस्था के साथ लैब्राडोर
कुतिया के वितरण में समस्याएंकुतिया के वितरण में समस्याएं
बिट्स में birthing के 9 लक्षणबिट्स में birthing के 9 लक्षण
एक गर्भवती कुतिया की देखभालएक गर्भवती कुतिया की देखभाल
» » एक कुतिया के लक्षण जो जन्म देने जा रहे हैं
© 2022 TonMobis.com