से सावधान रहें! जन्म देने के बाद एक कुत्ते की देखभाल की ज़रूरत है

से सावधान रहें! जन्म देने के बाद एक कुत्ते की देखभाल की ज़रूरत है
सीसी छवि: डेब

प्रसव के बाद, हम पिल्ले के बारे में थोड़ा और चिंता करते हैं। बेशक, हम उन्हें कुत्ते के लिए थोड़ी सी तरफ छोड़कर रक्षाहीन और कमजोर के रूप में देखते हैं।

इसलिए, यह स्पष्ट होना बहुत महत्वपूर्ण है कि उन्हें जन्म देने के बाद देखभाल की एक श्रृंखला की आवश्यकता होती है, क्योंकि उनका शरीर एक कुतिया जैसा नहीं है जिसने कभी जन्म नहीं दिया है।

आपकी स्तन ग्रंथियों, पैरों और मूड (हार्मोनल परिवर्तन) नाराज हैं, इसलिए उनकी देखभाल करना महत्वपूर्ण है और क्यों नहीं? उन्हें भी खराब कर दें।

पशुचिकित्सक, Sergio Ossandón , बताता है कि यह नवजात कुतिया की देखभाल करने के लिए ज्यादा प्रयास नहीं करता है, लेकिन "नियमित रूप से सरल परिवर्तनों की एक श्रृंखला"

1.- अपना बदलें खिला: विशेषज्ञ बताते हैं कि "स्तनपान कराने के दौरान कम से कम पिल्ला भोजन देना उचित होगा, इस अवधि के दौरान थोड़ी भूख महसूस हो सकती है और पचाने में कठिनाई हो सकती है, इसलिए, इस प्रकार का भोजन आदर्श है।"

2.- सफाई के लिए देखभाल: सफाई बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर पर्यावरण में जहां आप अपने पिल्ले के साथ हैं। "यदि नहीं, तो कुत्ता असहज महसूस करेगा और जगह छोड़ना चाहेगा, और यहां तक ​​कि अपने कुत्तों को भी छोड़ सकता है और स्तनपान के साथ खिलाने के चक्र को काट सकता है"

3. -एक शांत वातावरण को बढ़ावा देना: "यह आवश्यक है कि वह शोर प्रदूषण या अन्य कुत्तों की परेशानी के बिना एक शांत स्थान पर है, क्योंकि यह मनुष्यों के साथ भी होता है, वे अधिक संवेदनशील और अधिक चिड़चिड़ाहट बन जाते हैं। जगह और अपने पिल्ले छोड़ दो " पशुचिकित्सा बताते हैं.




4.- महीने के बाद,लगातार स्तनपान से बचें: जीवन के 30 दिनों के बाद, पिल्लों को अपना पहला दांत मिलना शुरू होता है, ऐसी स्थिति जो कुत्ते के स्तन को नुकसान पहुंचा सकती है, अगर अक्सर खिलाया जाता है। इसलिए, ओसंडन सिफारिश करता है: "जीवन के महीने के बाद, भोजन को गठबंधन करना, कुत्ते के भोजन को पानी या अन्य पूरक में भिगोना सबसे अच्छा है, लेकिन स्तन दूध से बचें, न कि क्योंकि वे गलत करते हैं लेकिन क्योंकि वे कुत्ते को चोट पहुंचाते हैं" ।

सीसी छवि: yasmapaz ace_heart
सीसी छवि: yasmapaz ace_heart

इसके अलावा, अंशकालिक अवधि के दौरान, कुतिया के लिए योनि से खून बहना पूरी तरह से सामान्य है। पशुचिकित्सा बताता है कि "यह कभी भी रक्तचाप नहीं होगा, लेकिन थोड़ी मात्रा में और जैसे दिन बीतते हैं, कम और कम"

इसी तरह, कुतिया के लिए बहुत कुछ सोना भी सामान्य है "यह गर्भावस्था, प्रसव और बच्चों की देखभाल के दौरान जमा थकावट के कारण है, आपको इस स्थिति के बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए"डॉक्टर को अंतिम रूप दें।

सीसी छवि डेब

छवि 2 सीसी yasmapaz ace_heart

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में प्रसव की कठिनाइयोंकुत्तों में प्रसव की कठिनाइयों
अपने कुत्ते के पहले क्रॉस के लिए 14 टिप्सअपने कुत्ते के पहले क्रॉस के लिए 14 टिप्स
पिल्ले कब पीड़ित होते हैं?पिल्ले कब पीड़ित होते हैं?
कुत्तों में स्तनपान की अवधिकुत्तों में स्तनपान की अवधि
कुत्तों में प्रसवपूर्व देखभालकुत्तों में प्रसवपूर्व देखभाल
उन पिल्लों की देखभाल जिनकी मां जहर गई थीउन पिल्लों की देखभाल जिनकी मां जहर गई थी
नवजात खरगोश की देखभाल कैसे करेंनवजात खरगोश की देखभाल कैसे करें
एक बिल्ली और उसके युवा की देखभाल कैसे करेंएक बिल्ली और उसके युवा की देखभाल कैसे करें
नवजात पिल्ला की देखभाल कैसे करेंनवजात पिल्ला की देखभाल कैसे करें
नवजात पिल्ले, 5 युक्तियों की देखभाल कैसे करेंनवजात पिल्ले, 5 युक्तियों की देखभाल कैसे करें
» » से सावधान रहें! जन्म देने के बाद एक कुत्ते की देखभाल की ज़रूरत है
© 2022 TonMobis.com