बिट्स में birthing के 9 लक्षण

बिट्स में प्रसव के 9 लक्षण

पिल्ले के कूड़े के जन्म का साक्षी गर्व मां और मानव साथी दोनों के लिए एक रोमांचक घटना है। लोगों के साथ, कुछ निश्चित करने के लिए जन्म देने से पहले सामान्य है बिट्स में प्रसव के लक्षण , जो आपको अपने पालतू जानवरों के प्रति सावधान रहने की अनुमति देगा और उस समय उसके साथ जब आपको सबसे ज्यादा जरूरत होगी।

यही कारण है कि पशु विशेषज्ञ हम इस मार्गदर्शिका को आसानी से पहचानने के लिए प्रस्तुत करते हैं कि क्या आपका कुत्ता पिल्ले के कूड़े को दुनिया में लाने वाला है।

आप भी रुचि ले सकते हैं: कुतिया के वितरण में समस्याएं

1. गर्भावस्था का समय

गर्भावस्था के दिनों की संख्या निर्धारित करने और प्रसव के अनुमानित समय की भविष्यवाणी करने में सक्षम होने के लिए गर्भधारण होने पर यह जानना आवश्यक है। औसतन, बिट्स की गर्भधारण अवधि यह 59 7 65 दिनों के बीच रहता है , दिन 62 से प्रसव की संभावना में वृद्धि। यह दौड़ और उम्र पर निर्भर करेगा।

1. गर्भावस्था का समय

2. शारीरिक तापमान

कुछ विभाजन से 12 घंटे पहले कुतिया का शरीर का तापमान गिर जाएगा कुछ डिग्री आम तौर पर यह 38ordm-C पर है, और 36ordm-C तक जा सकता है। आप अपने कुत्ते का तापमान रेक्टल थर्मामीटर के माध्यम से ले सकते हैं, जिसे आप कुत्ते के गर्भावस्था के आखिरी सप्ताह में प्रवेश करते समय उपयोग कर सकते हैं।

ऐसा करने के तरीके पर अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें, लेकिन अगर आपको लगता है कि यह कुत्ते को परेशान करता है तो बेहतर है कि आप तापमान लेने से बचें, ताकि यह शांत रहे। यदि तापमान 38 डिग्री से ऊपर बढ़ता है और आपके पास अन्य लक्षण हैं, जैसे बुखार या मलिनता, विशेषज्ञ के संपर्क में रहें तुरंत।

2. शारीरिक तापमान

3. घबराहट

जन्म देने के लिए थोडा समय होने पर कुत्ते का आंदोलन सामान्य होता है। यह उसे कोशिश करेगा अजनबियों से दूर हो जाओ , विशेष रूप से उन लोगों को जिन्हें घर पर अन्य पालतू जानवरों के संपर्क से बचने के अलावा, उनके साथ ज्यादा विश्वास नहीं है। इसके अलावा, यह घबराहट आपको अपने साथ सहज महसूस करने से रोकती है, इसलिए आप झूठ बोल रहे हैं, खड़े होकर बैठे हैं या नहीं, इस पर ध्यान दिए बिना आप आंदोलन देखेंगे।

3. घबराहट

4. मास्टर की कंपनी

इस घबराहट के बावजूद, कुतिया अपने गुरु की कंपनी चाहता है , सबसे अधिक आत्मविश्वास वाला व्यक्ति और जिसके साथ आप सबसे सुरक्षित महसूस करते हैं। इस वजह से, प्रसव के कुछ दिन बाद आपके साथ रहना चाहते हैं, ध्यान और स्नेह मांगना चाहते हैं।

इसका मतलब यह नहीं है कि जब तक आप जरूरी नहीं होते हैं तब तक आपको हस्तक्षेप करना चाहिए। डिलीवरी के दौरान उसे सुरक्षित महसूस करने के लिए उसके साथ, लेकिन अगर आपको कोई जटिलता हो तो आपको केवल उसकी मदद करनी चाहिए। अगर वह उस पल में ग्रहणशील नहीं है तो उसे अत्यधिक जानना सुविधाजनक नहीं है।

4. मास्टर की कंपनी

5. घोंसला का विकल्प

एक घोंसला का चयन, जहां एक जगह है जहां जन्म देना और पिल्लों को उठाना, भविष्य की मां के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। यही कारण है कि, यह देखना शुरू हो जाएगा एक आश्रय और कुछ हद तक छुपा जगह जहां आप संरक्षित महसूस करते हैं, या यहां तक ​​कि अपने बिस्तर पर अधिक समय बिताते हैं।




आम तौर पर, सबसे अच्छी बात उस जगह के बारे में कुत्ते के फैसले का सम्मान करना है जहां वह अपना घोंसला बनाना चाहती है, जब तक कि उसके और पिल्लों के लिए जोखिम न हो। उनके लिए जगह में एक आरामदायक बिस्तर रखें, कंबल और चादरों के साथ ताकि वे गर्म और आरामदायक हों।

इस घोंसले में श्रम होगा , चाहे आप अपनी तरफ खड़े हो जाएं या झुकाएं, जो पिल्लों के जन्म के लिए सबसे ज्यादा आरामदायक लगता है।

5. घोंसला का विकल्प

6. भूख

कई बिट्स जन्म देने से पहले वे 12 से 24 घंटे के बीच अपनी भूख खो देते हैं , तो यह पता लगाने के लिए एक आसान संकेत है। हालांकि, यह हमेशा नहीं होता है, और अन्य एक पिल्ला और दूसरे के बीच जन्म देने के दौरान भी खिला सकते हैं।

6. भूख

7. सफाई

डिलीवरी से कुछ घंटे पहले कुतिया शुरू हो जाएगा जोर से उसकी जननांग चाटना , दोनों क्षेत्र को साफ करने और आपको महसूस होने वाले दर्द से छुटकारा पाने के लिए। इसी तरह, यह पिल्ले के निष्कासन में मदद करता है।

7. सफाई

8. म्यूकोसिडेड

मनुष्यों के साथ, कुतिया प्रसव से पहले श्लेष्म प्लग घंटे बाहर निकालता है , जो गर्भावस्था के दौरान गर्भाशय और बैक्टीरिया और संक्रमण से पिल्ले की रक्षा के कार्य को पूरा करता है।

यह पीला या सफेद है, और थोड़ा योनि निर्वहन के साथ हो सकता है। इस पल के रूप में, वितरण के लिए अधिकतम 12 घंटे बीत चुके हैं।

8. म्यूकोसिडेड

9. संकुचन

वे अंतिम लक्षण हैं, और संकेत देते हैं प्रसव का क्षण आसन्न है . पेट की लयबद्ध और दोहराव वाली गतियां होती हैं, जिन्हें विशेष रूप से देखा जा सकता है, जिसे विशेष रूप से देखा जाता है। कुछ दर्द का अनुभव करने के लिए इस चरण के दौरान सामान्य है।

9. संकुचन

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिट्स में प्रसव के 9 लक्षण , हम अनुशंसा करते हैं कि आप गेस्टासिओन के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता श्रम में है?कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता श्रम में है?
कुत्तों में प्रसव के बारे में सब कुछकुत्तों में प्रसव के बारे में सब कुछ
अपने कुत्ते के पहले क्रॉस के लिए 14 टिप्सअपने कुत्ते के पहले क्रॉस के लिए 14 टिप्स
बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था (छद्म-गर्भावस्था)बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था (छद्म-गर्भावस्था)
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को सेसरियन सेक्शन चाहिए?कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को सेसरियन सेक्शन चाहिए?
कुत्तों में प्रसवपूर्व देखभालकुत्तों में प्रसवपूर्व देखभाल
बिट्स के वितरण में जटिलताओंबिट्स के वितरण में जटिलताओं
प्राकृतिक प्रसव पर चंद्रमा का प्रभावप्राकृतिक प्रसव पर चंद्रमा का प्रभाव
संभावित प्रसव के संकेतों के साथ 54 दिनों की गर्भावस्था के साथ लैब्राडोरसंभावित प्रसव के संकेतों के साथ 54 दिनों की गर्भावस्था के साथ लैब्राडोर
बिट्स में गर्भावस्था कितनी देर तक है?बिट्स में गर्भावस्था कितनी देर तक है?
» » बिट्स में birthing के 9 लक्षण
© 2022 TonMobis.com