कुत्तों में प्रसवपूर्व देखभाल

स्वाभाविक रूप से, क्या पाठक का प्रस्ताव है स्वस्थ पिल्लों की एक कूड़े है, जो जन्म के पूर्व का atenciГіn कि dГ © महिला द्वारा निर्धारित estarГЎ को कुत्ते dГ © जन्म पाने के लिए है। निम्नलिखित साठ-तीन दिनों के दौरान, पाठक को ध्यान रखना चाहिए कि जानवरों के पास स्वस्थ पिल्ले होने की सभी संभावनाएं हैं।

झूठी गर्भावस्था

कुतिया की प्रसवपूर्व देखभाल की जांच करने से पहले, हमें झूठी पूर्व गर्भावस्था का जिक्र करना चाहिए। यह एक विसंगति है जिसमें कुत्ते के गर्भवती होने के कई लक्षण हैं, हालांकि यह नहीं है। आप अपने स्तन पर दूध ले सकते हैं, वजन बढ़ा सकते हैं, गर्भवती कुतिया के घोंसले और अन्य लक्षणों की इच्छा महसूस कर सकते हैं, लेकिन यह एक झूठा अलार्म है। झूठा प्रचार प्रभावशाली या घबराहट बिचियों में बहुत आम है। मादा को जोड़ना जरूरी नहीं है ताकि झूठी प्रस्ताव दिखाई दे।

एस्ट्रस की अवधि समाप्त होने के बाद आम तौर पर पचास से सत्तर दिनों तक लक्षण दिखाई देते हैं, और कई महीनों तक चल सकते हैं। उपचार में उन्हें sedatives या tranquilizers देने और अपने गलत मातृभाषा को संतुष्ट करने में शामिल हैं। झूठी गर्भावस्था के दौरान उसकी देखभाल करने के लिए पुराने जूते या खिलौने के साथ। कभी-कभी हार्मोन इंजेक्शन इस विसंगति को कम करने में एक लंबा रास्ता तय करते हैं- पुनरावृत्ति को रोकने के लिए एकमात्र निश्चित तरीका इसे नफरत करना है।

प्रसवपूर्व देखभाल

लेकिन, यह मानते हुए कि गर्भावस्था सिद्ध हो गई है, चलो प्रसवपूर्व देखभाल का जिक्र करने के लिए वापस जाएं। कुतिया सबसे अच्छा संभव स्वास्थ्य परिस्थितियों में होना चाहिए, और इसका मतलब है कि उसे त्वचा रोग या आंतरिक या बाहरी परजीवी नहीं होना चाहिए। पाठक को याद रखें जो ascites और hookworms पिल्ले को पास कर सकते हैं जब वे अभी भी Гєtero में हैं। अगर मादा को संभोग से पहले कीड़े के खिलाफ कोई इलाज नहीं दिया गया था, तो गर्भावस्था के तीसरे सप्ताह की शुरुआत तक इसे किया जा सकता है। यदि ऐसा नहीं किया जाता है, तो जन्म के बाद तक इसे स्थगित करना आवश्यक है।

गर्भवती कुतिया का आहार बहुत महत्वपूर्ण है। आपको ताजा मांस के साथ पूरक, अच्छी गुणवत्ता का कुत्ता खाना देना होगा। मादा और पिल्लों के लिए विटामिन और खनिज अनिवार्य हैं। यदि आपको विटामिन पूरक दिया जाता है, तो आपको कैल्शियम में समृद्ध एक चुनने की आवश्यकता होती है। अतिरिक्त कैल्शियम एक ऐसी स्थिति को रोकने में मदद करेगा जो प्रसव के बाद एक्लेम्पिया के रूप में जाना जाता है।

ध्यान रखें कि कुत्ते के पास शुद्ध पानी की प्रचुर मात्रा में मात्रा है।

गर्भवती कुतिया मामूली व्यायाम कर सकता है। आपको इसे पट्टा के साथ ले जाना है और घबराहट, खेल या हिंसक आंदोलनों से बचना है। हालांकि गर्भावस्था के दौरान घर में उसे बंद करना जरूरी नहीं है, आपको अच्छे फैसले का उपयोग करना होगा और चोट पहुंचाने की कोशिश नहीं करना चाहिए। चोट लगने से मृत पिल्ले के गर्भपात या प्रसव हो सकता है।




गर्भावस्था को आगे बढ़ाने पर, कुतिया वजन और भूख हासिल करेगा। पांचवें सप्ताह समाप्त होने पर कम या ज्यादा, स्तन बढ़ेगा और कड़ा होगा। कुछ बिट्स में स्तन सूजन से उगाया जाता है, और निप्पल में क्रैकिंग होता है। आप दूध भी प्राप्त कर सकते हैं। यह सुबह में और दोपहर में कुछ दूध पाने के लिए दबाकर सूजन और क्रैकिंग को कम कर सकता है, और निप्पल पर बच्चों के लिए तेल लगा सकता है।

मादा कब्ज कर सकती है, और यह preg के पिछले सप्ताह के दौरान बहुत आम है। आप बाल suppositories का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आप को शुद्ध या खनिज तेल नहीं है!

गर्भावस्था के अंत में, सातवें या आठवें सप्ताह में कम या ज्यादा, आप उसे दिन में तीन बार खिला सकते हैं। लेकिन इसे overfeed मत करो। अपने वजन की निगरानी करना आवश्यक है। आप पसलियों, कमर और कंधे के मांस को देखकर अपने वजन का न्याय कर सकते हैं, जहां मोटापा देखा जाएगा।
आठवें सप्ताह के अंत तक, वितरण के लिए कुछ प्रारंभिक तैयारी की जा सकती है। कुत्ते के स्तन नरम साबुन और गर्म पानी से धोए जाते हैं, और फिर बच्चे के तेल से नरम हो जाते हैं। यदि आपके लंबे बाल हैं, तो यह गुदाशय और भेड़ के चारों ओर काटा जाता है। आपको इसे स्तन के चारों ओर काटना होगा।

पिल्ला की औसत गर्भधारण अवधि साठ-तीन दिन है, लेकिन कुछ दिनों या उससे भी भिन्न हो सकती है। गर्भावस्था के आखिरी सप्ताह के दौरान, मादा अपना व्यवहार बदल सकती है। मैं फर्श पर झूठ बोलने में और अधिक समय बिताऊंगा, मुझे बुरा भूख लगी होगी और मैं बेचैनी का संकेत दूंगा। ये सभी संकेत हैं कि पिल्ले पैदा होने वाले हैं।

गर्भावस्था के आखिरी सप्ताह के दौरान डिलीवरी के लिए एक बॉक्स तैयार करना सुविधाजनक है। बॉक्स स्क्वायर और काफी बड़ा होना चाहिए ताकि कुत्ता इसमें आगे बढ़ सके। इसमें कम से कम दस सेंटीमीटर के पक्ष होना चाहिए, कम से कम, हवा धाराओं के संपर्क में आने के बिना, और इसे साफ करना आसान बनाते हैं। अगर मादा को केनेल में जन्म देना होता है - जिसे सर्दियों में सलाह नहीं दी जाती है, तो बिस्तर के लिए पर्याप्त साफ सामग्री रखने की कोशिश करें। पिल्ले गिरने से रोकने के लिए केनेल के दरवाजे के माध्यम से एक दस सेंटीमीटर बोर्ड रखा जाता है। आप केनेल के तल पर टैरर्ड कार्डबोर्ड भी डाल सकते हैं, और उसके बाद स्ट्रिप्स या देवदार शेविंग से बने समाचार पत्रों की एक मोटी परत के साथ इसे कवर कर सकते हैं।

पाठक को अपने उपकरण तैयार करना भी शुरू करना चाहिए। तौलिए, कुंद कैंची, mГЎs periГіdicos, शोषक रूई, वेसिलीन, गर्म पानी की बोतल, termГіmetro, biberГіn और pezГіn elГЎstica रबर ड्रॉपर की: Г © hese चीजें हैं जो प्रसव के दौरान की आवश्यकता हो सकती है।

एक बार सबकुछ तैयार हो जाने पर और कुत्ता सोने के लिए जन्म बॉक्स का उपयोग करता है, पाठक और जानवर दोनों बड़े आयोजन की प्रतीक्षा कर सकते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बुलडॉग की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थाबुलडॉग की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
अपने कुत्ते के पहले क्रॉस के लिए 14 टिप्सअपने कुत्ते के पहले क्रॉस के लिए 14 टिप्स
बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था (छद्म-गर्भावस्था)बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था (छद्म-गर्भावस्था)
बीगल मादाएंबीगल मादाएं
स्यूडोप्रग्नेंसी क्या है?स्यूडोप्रग्नेंसी क्या है?
गर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिनगर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिन
पिल्लों को जन्म देने के प्रयास के साथ बिल्लीपिल्लों को जन्म देने के प्रयास के साथ बिल्ली
एक गर्भवती कुत्ते के कदम से कदम कैसे देखभाल करेंएक गर्भवती कुत्ते के कदम से कदम कैसे देखभाल करें
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं
मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं?
» » कुत्तों में प्रसवपूर्व देखभाल
© 2022 TonMobis.com