मेरा कुत्ता फ़ीड क्यों नहीं खा रहा है?

मेरा कुत्ता फ़ीड क्यों नहीं खा रहा है?

iquest- आपके कुत्ते ने खाना खाने बंद कर दिया है? Iquest- खाना नहीं चाहते हैं और आप दुखी हैं? एनोरेक्सिया यह विभिन्न रोगों में लगातार समस्या है और कुत्तों में भी आम है जो व्यवहार संबंधी समस्याओं का सामना करते हैं, जैसे अलगाव चिंता।

उचित कारणों को लेने के लिए आपको जो कारण नहीं खा रहा है उसे ढूंढना आवश्यक होगा। यदि आप इस स्थिति के बारे में चिंतित हैं, तो आप नहीं जानते कि इसे कैसे खाया जाए या आपको कारण के बारे में संदेह है, चिंता न करें, इस लेख में ExpertoAnimal द्वारा हम आपको खोजने के लिए मार्गदर्शन करेंगे मेरा कुत्ता क्यों नहीं चाहता है मुझे लगता है और इसे हल करने के लिए आपको क्या करना चाहिए।

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: मेरा फेरेट मुझे नहीं खाना चाहता है

कारण है कि कुत्ते को खाना बंद करना पड़ता है

ऐसे कई कारण हैं जो आपके कुत्ते ने फ़ीड खाने से रोक दिया है, लेकिन पर्यावरण, व्यवहार या आहार से संबंधित समस्याओं का विश्लेषण करने से पहले, किसी भी बीमारी से इंकार करना आवश्यक होगा पशु चिकित्सक के पास जाओ.

जैसा कि हमने परिचय में समझाया है, एनोरेक्सिया यह पहले में से एक है विभिन्न बीमारियों के नैदानिक ​​संकेत , तो वायरस या परजीवी की उपस्थिति का फैसला करना प्राथमिकता है।

इसके बाद हम आपको सबसे आम कारण बताएंगे:

  • आहार में परिवर्तन : यदि आपने हाल ही में उस फ़ीड को संशोधित किया है जिसे आप अपने सबसे अच्छे दोस्त को देते हैं, तो ऐसा हो सकता है कि यही कारण है कि आप खाने के कारण नहीं हैं। याद रखें कि स्वास्थ्य समस्याओं से बचने के लिए भोजन को धीरे-धीरे बदलने के लिए जरूरी है (कुत्ता भोजन में बदलावों के प्रति अधिक संवेदनशील है) और यहां तक ​​कि नए को बेहतर अनुकूलन के पक्ष में भी।
  • मुझे खराब गुणवत्ता के बारे में लगता है : यदि आपके आहार को बदलने के अलावा आपने अपने कुत्ते को खराब गुणवत्ता वाली फ़ीड की पेशकश की है, तो अस्वीकृति कट्टरपंथी होगी। खराब गुणवत्ता वाले कुत्तों के लिए कई संसाधित खाद्य पदार्थों में आवश्यक पोषक तत्व नहीं होते हैं जिन्हें वे चाहते हैं या वे उन सामग्रियों का उपयोग करते हैं जो उनके लिए अनुकूल नहीं हैं। यह जानने के लिए कि क्या आप गुणवत्ता वाले उत्पाद की पेशकश करते हैं या नहीं, कुत्ते के भोजन की संरचना की जांच करें।
  • उदासी : हालांकि यह बहुत बार नहीं होता है, कुछ कुत्ते हमेशा एक ही चीज़ खाने के "ऊब जाते हैं"। यह आमतौर पर अवसाद से संबंधित होता है और हम इसे सामान्य रूप से भोजन के साथ नहीं, सामान्य रूप से अपरिवर्तनीय रूप से देखेंगे।
  • पेट भर खा जाना : किसी भी व्यावसायिक फ़ीड के पैकेजिंग में, वजन, उम्र और गतिविधि के स्तर के अनुसार, पोषण तालिका स्पष्ट रूप से इंगित करनी चाहिए, फ़ीड की मात्रा जिसे हमें कुत्ते को देना चाहिए। शायद आप भोजन की मात्रा से अधिक हो रहे हैं, जांचें कि यह उचित राशि है।
  • अन्य प्रकार के आहार का परिचय से लगता है कि यह कारण हो सकता है आपने हाल ही में अपने कुत्ते का अन्य आहार की पेशकश की है। कई कुत्तों और अधिक स्वादिष्ट उनके लिए भोजन के लिए अपने सामान्य भोजन अस्वीकार: घर का बना भोजन, गीला भोजन ... तो भी अवलोकन है कि नहीं खाया, तो आप वापस आप कारण नहीं पाया भोजन के इस प्रकार की पेशकश करने कर रहे हैं। अपने कुत्ते को खाने के लिए के बाद से सीखा है कि शायद अन्य अधिक स्वादिष्ट भोजन प्राप्त होगा मना कर दिया।

अंत में, और कम से कम नहीं, महत्वपूर्ण कुत्तों पौधों को विषाक्त और कुत्तों है कि हमारे वातावरण में मौजूद हैं के लिए हानिकारक देखते हैं कि, इसलिए भोजन, हम एक पशु चिकित्सक की यात्रा के महत्व पर बल जारी रखना चाहते हैं नहीं मिला याद करने के लिए हो सकता है कुत्ते को खाने से रोकने का कारण बन रहा है।

कारण है कि कुत्ते को खाना बंद करना पड़ता है

मेरे कुत्ते को दोबारा खाने के लिए कैसे लगता है?

से शुरू करने से पहले फ़ीड का पुनरुत्पादन , यह आवश्यक होगा कि आप सुनिश्चित करें कि आपका सबसे अच्छा दोस्त का भोजन गुणवत्ता की है, उनकी जरूरतों के अनुरूप है और पोषक रूप से पूरा है। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कौन सी पेशकश करनी है, तो बाजार में 15 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते फ़ीड के बारे में हमारे लेख पर जाने में संकोच न करें या अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से परामर्श लें।




जिस प्रक्रिया को हम आपको दिखाने के लिए जा रहे हैं उसे हमेशा लागू किया जाना चाहिए एक स्वस्थ कुत्ता , एक बीमार जानवर में कभी नहीं, और इसे प्रभावी होने के लिए एक निश्चित कठोरता की आवश्यकता होती है। याद रखें कि आप अपने कुत्ते को जो भी चाहें उसे खाने की इजाजत नहीं दे सकते हैं, आप उसे कोई अच्छा नहीं कर रहे हैं।

फ़ीड के पुनरुत्पादन के लिए पालन करने के लिए कदम

यहां हम आपके कुत्ते के लिए फिर से सूखी फ़ीड खाने के लिए चरण-दर-चरण की व्याख्या करते हैं, याद रखें, आपको निरंतर होना चाहिए:

  1. पूरी तरह से अपने आहार से गीले भोजन, घर का बना व्यंजनों और मानव भोजन को समाप्त करता है।
  2. अपने कुत्ते के लिए दैनिक भोजन की मात्रा की गणना करें और इसे दो ले में विभाजित करें, जिसे आप सुबह और दोपहर में हमेशा एक ही समय में पेश करेंगे।
  3. कटोरे में अपने सुबह के भोजन की सेवा करें और 15 मिनट तक प्रतीक्षा करें, अगर आपने नहीं खाया है, तो इसे हटा दें।
  4. दोपहर में, कटोरे में अपने भोजन की सेवा करें, 15 मिनट प्रतीक्षा करें और यदि आप अभी भी नहीं खाते हैं, तो इसे हटा दें।
  5. अगले दिन एक ही प्रक्रिया का पालन करता है, अंततः कुत्ते की वजह से कुत्ता खाएगा।

यद्यपि यह थोड़ा सख्त प्रतीत हो सकता है, यह आपके कुत्ते को फिर से अपना सामान्य भोजन खाने और गीले भोजन या अन्य स्वादिष्ट भोजन की अपेक्षा बंद करने का सबसे अच्छा तरीका है। हालांकि, याद रखें कि समय-समय पर उनके आहार में बदलाव करना महत्वपूर्ण है। साप्ताहिक आधार पर, हम गीले भोजन के लिए राशनों में से एक को संशोधित करने की सलाह देते हैं, लेकिन इस भोजन को अपने दैनिक आहार के हिस्से में परिवर्तित किए बिना।

मेरे कुत्ते के खाने के लिए अतिरिक्त चालें

कभी-कभी, कुछ कुत्ते खाने से इनकार करते हैं, खासकर जब वे नमकीन भोजन के साथ मिश्रित शुष्क भोजन करते हैं। हालांकि यह एक सकारात्मक एक बीमार कुत्तों चाल खाने के लिए प्रोत्साहित करने में हो सकता है, यह निश्चित है कि घर का बना भोजन या गीला भोजन के साथ लगता है गठबंधन नहीं है कुछ उपयुक्त है, के बाद से पाचन बार अलग हैं, अपर्याप्त, की उपस्थिति पेट fermentations में उत्पादन गैसों, आदि

यहां हम आपको अपने कुत्ते के खाने के लिए चाल दिखाते हैं, मुझे लगता है कि आप इसका उपयोग कर सकते हैं:

  • थोड़ा गर्म पानी के साथ फ़ीड मिलाएं : इस तरह, भोजन नरम हो जाएगा, आप इसे हाइड्रेट करने में मदद करेंगे और यह ठंड के मौसम में और अधिक आकर्षक होगा।
  • शोरबा के साथ फ़ीड मिलाएं (प्याज और बिना नमक के): जब शोरबा के साथ पानी की जगह लेते हैं तो आप एक अतिरिक्त पोषण की पेशकश करेंगे। इसके अलावा, यह कुत्ते के लिए और अधिक सुखद होगा।
  • एक सक्रिय दिनचर्या रखें : प्रत्येक कुत्ते के व्यायाम के लिए अपनी जरूरत होती है, इसलिए, चलने और बाहरी गतिविधियों को अपनी मांसपेशियों को बनाए रखने के लिए आवश्यक होगा, चयापचय सक्रिय हो जाएगा और अंत में, एक स्वस्थ और उचित जीवनशैली प्रदान करेगा।
  • पुरस्कारों का दुरुपयोग मत करो : अपने प्रशिक्षण सत्रों के दौरान पुरस्कारों के अत्यधिक उपयोग से बचें, क्योंकि लंबे समय तक वे इसे संतुष्ट कर सकते हैं। पुरस्कारों का उपयोग करके आप प्रत्येक पुरस्कार को दो में विभाजित करके शर्त लगा सकते हैं प्रकाश, निर्जलित सब्जियों के स्नैक्स तैयार करें और यहां तक ​​कि आवाज और सहवास के साथ ही मजबूती प्रदान करें।
  • उसे अपने बचे हुए मत दो : जैसा कि हमने कुत्ते के लिए हानिकारक खाद्य पदार्थों से पहले कहा है, लेकिन ऐसे भी हैं जो बहुत संकेतित नहीं हैं। अनाज, फल या डेयरी का दुरुपयोग आपके सबसे अच्छे दोस्त के लिए फायदेमंद नहीं है, उनसे बचें।

iquest- क्या आपको अभी भी इस प्रक्रिया के बारे में संदेह है? टिप्पणी करने में संकोच न करें ताकि विशेषज्ञों के लेखन से हम कुछ प्रश्न हल कर सकें। इसी तरह, हम आपको अपने अनुभव और आपकी सलाह साझा करने के लिए भी प्रोत्साहित करते हैं ताकि अन्य उपयोगकर्ता लाभ उठा सकें।

मेरे कुत्ते को दोबारा खाने के लिए कैसे लगता है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता फ़ीड क्यों नहीं खा रहा है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप फ़ीडिंग समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता बहुत ड्रिब्बल करता है, खाना और उल्टी नहीं चाहता हैमेरा कुत्ता बहुत ड्रिब्बल करता है, खाना और उल्टी नहीं चाहता है
फ़ीड खाने पर मेरा कुत्ता खून से हार जाता हैफ़ीड खाने पर मेरा कुत्ता खून से हार जाता है
मेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता और कीड़े हैंमेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता और कीड़े हैं
मेरा कुत्ता सर्जरी के तीसरे दिन उल्टी हो जाता हैमेरा कुत्ता सर्जरी के तीसरे दिन उल्टी हो जाता है
मेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता है और यह मुंह से खून बहता हैमेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता है और यह मुंह से खून बहता है
क्योंकि मेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता हैक्योंकि मेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता है
क्या होता है अगर मेरा कुत्ता खाना नहीं चाहताक्या होता है अगर मेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता
मेरी बिल्ली खाना नहीं चाहती, मुझे लगता है, मैं क्या कर सकता हूं?मेरी बिल्ली खाना नहीं चाहती, मुझे लगता है, मैं क्या कर सकता हूं?
मेरा फेरेट मुझे नहीं खाना चाहता है मुझे लगता हैमेरा फेरेट मुझे नहीं खाना चाहता है मुझे लगता है
पशु चिकित्सक नहीं जानता कि मेरा कुत्ता क्यों नहीं खाना चाहतापशु चिकित्सक नहीं जानता कि मेरा कुत्ता क्यों नहीं खाना चाहता
» » मेरा कुत्ता फ़ीड क्यों नहीं खा रहा है?
© 2022 TonMobis.com