मेरा कुत्ता क्यों नहीं खेलना चाहता?

मेरा कुत्ता क्यों नहीं खेलना चाहता?

खेल एक है आवश्यक व्यवहार वास्तव में, पशु कल्याण के लिए, यह अनुशंसा की जाती है कि एक कुत्ता अपने मालिक के साथ दैनिक आधार पर एक पुरस्कृत गेम सत्र का आनंद उठा सके। ExpertoAnimal के इस आलेख में हम अलग-अलग उल्लेख करेंगे का कारण बनता है जो खेल की अनुपस्थिति के साथ-साथ युक्तियाँ प्रेरणा को प्रोत्साहित करने के लिए।

नीचे खोजें आपका कुत्ता क्यों खेलना नहीं चाहता और आपको क्या करना चाहिए, अपने विशिष्ट मामले और अपने कुत्ते की जरूरतों का आकलन करना चाहिए। iexcl- आप इसे याद नहीं कर सकते हैं!

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी बिल्ली क्यों नहीं खाती है?
सूची

कुत्ते में खेल व्यवहार का महत्व

जीवन के 20 दिनों से पहले, पिल्ला अपने भाइयों और उनकी मां के साथ खेलने के पहले अनुक्रम दिखाती है। बाद में, सामाजिककरण की अवधि के दौरान, वह खेल के आधार के माध्यम से सीखना जारी रखता है सामाजिक व्यवहार कुत्ते, आवश्यक है ताकि भविष्य में आप सही तरीके से कैसे जुड़ें।

हम इस खेल में भी एक रास्ता पाते हैं उत्तेजना जो हमें इसे शुरू करने की अनुमति देता है शिक्षा खिलौनों के संग्रह की तरह, विभिन्न अभ्यासों और गतिविधियों के लिए, उदाहरण के लिए। और व्यवहार करने के लिए एक शानदार तरीका है जो हमें खुश करें।

इसलिए, गेम व्यवहार आमतौर पर इंगित करते हैं पशु कल्याण और, दूसरी तरफ, खेल की कमी से पता चलता है कि कुछ ठीक नहीं चल रहा है। यह तनाव के कारण हो सकता है, कम उत्तेजक वातावरण या सजा के बार-बार उपयोग के लिए, उदाहरण के लिए।

कुत्ते में खेल व्यवहार का महत्व

एक कुत्ता क्यों खेलना नहीं चाहता?

कुत्ते भाषा को सही ढंग से समझना और क्लासिक गेम की स्थिति जैसे गेम व्यवहारों को पहचानना सीखना, यह समझना बहुत महत्वपूर्ण होगा कि कुत्ता क्यों नहीं खेलना चाहता।




जैविक कारण सबसे पहले हैं कि समस्या को सही ढंग से पहचानने की कोशिश करते समय हमें अव्यवस्थित होना चाहिए। एक रोग , वायरल या विशेष, उदाहरण के लिए, कुत्ते को खेल में रुचि खोने का कारण बन सकता है। iquest- हम कैसे जानते हैं कि एक कुत्ता बीमार है? सबसे प्रभावी तरीका, बिना किसी संदेह के, पशुचिकित्सा में जाना है। रक्त परीक्षण और हार्मोनल समस्याओं के मूल्यांकन के माध्यम से हम यह कह सकते हैं कि यह एक रोगविज्ञान है।

कुत्तों समय से पहले अपनाया अत्यधिक जुआ व्यवहार नहीं दिखते हैं, इसके विपरीत, जिनको प्राप्त हुआ है अतिरिक्त उत्तेजना वे हाइपरक्टिविटी, खेल के दौरान काटने की रोकथाम की कमी या दूसरों के बीच तनाव दिखा सकते हैं।

जैसा कि हमने उल्लेख किया है, वहां भी हैं अन्य कारण जो खेलने में रुचि की कमी का कारण बन सकता है। यदि आप अपने कुत्ते को खाने, क्षीण, बंद, दुखी या अजीब रवैया के साथ कोई इच्छा नहीं रखते हैं, तो आप निम्न समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं:

  • चिंता और तनाव
  • खेल सीखने की कमी
  • सजा का अत्यधिक उपयोग
  • सामाजिककरण में समस्याएं
  • गरीब वातावरण
  • मंदी
  • चलने की कमी
  • अभ्यास की कमी
  • आदि

अगर मेरा कुत्ता खेलना नहीं चाहे तो क्या करें? कैसे प्रेरित करें?

एक बार संभावित पैथोलॉजी से इंकार कर दिया गया है और यह आकलन करने के बाद कि कुत्ते का पर्यावरण और दैनिक दिनचर्या उचित है, तो कुत्ते को खेलने के लिए प्रेरित करने के लिए कुछ चाल जानना महत्वपूर्ण होगा। हम उनमें से कुछ को नीचे बताते हैं:

  • अन्य कुत्तों के साथ सोसाइज करें : कुत्ते को खेलने के लिए प्रोत्साहित करने का सबसे अच्छा तरीका सामाजिक संपर्क के माध्यम से है। पास के पाइप-कैन पर जाएं या किसी मित्र या रिश्तेदार के साथ रहें, जिसके पास एक कुत्ते भी है जो उसे प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित करता है और इसलिए, खेल व्यवहार दिखाने के लिए। वे कुत्तों जो व्यवहारिक समस्याओं से पीड़ित हैं या सीखने की कमी से सकारात्मक रूप से एकीकृत नहीं होंगे और अन्य तरीकों का उपयोग करना चाहिए।
  • खिलौनों का उपयोग : बाजार में हम कुत्तों के लिए बहुत सारे खिलौने पा सकते हैं। गेंदें, रस्सी और fresbees वे सबसे लोकप्रिय हैं, लेकिन कई और हैं। यह सलाह दी जाती है कि कई हासिल करें ताकि कुत्ता चुन सके, इस तरह हम जान लेंगे कि कौन से लोग सबसे आकर्षक हैं। इसके अलावा, खुफिया खिलौने या खाद्य वेंडिंग खिलौने आम तौर पर एक अतिरिक्त अतिरिक्त भोजन प्रदान करते हैं, जो एक ही समय में कुत्ते को प्रेरित करने और उसे सकारात्मक तरीके से मजबूत करने के लिए उत्तेजित करता है।

अंत में हम आपको याद दिलाते हैं कि सीखना महत्वपूर्ण है सही ढंग से मूल्यांकन करें कुत्ते की जरूरत जब हम उसे खेलने के लिए प्रेरित करने की कोशिश करते हैं। यह अत्यधिक छोटे कुत्ते, बीमार कुत्ते या के लिए आम है बुजुर्ग कुत्तों लगातार खेलना नहीं चाहते हैं, इसे ध्यान में रखें।

अगर मेरा कुत्ता खेलना नहीं चाहे तो क्या करें? कैसे प्रेरित करें?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता क्यों नहीं खेलना चाहता? , हम आपको गेम और मज़े के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के कानों में मालिशकुत्ते के कानों में मालिश
एक कुत्ते के व्यवहार को सही करेंएक कुत्ते के व्यवहार को सही करें
अगर मेरा कुत्ता पट्टा पर नहीं चलना चाहता तो क्या करना है?अगर मेरा कुत्ता पट्टा पर नहीं चलना चाहता तो क्या करना है?
मेरा कुत्ता लगातार भौंक रहा है, मैं क्या कर सकता हूं?मेरा कुत्ता लगातार भौंक रहा है, मैं क्या कर सकता हूं?
अगर मेरे पिल्ला काट बहुत मुश्किल हो तो क्या करें?अगर मेरे पिल्ला काट बहुत मुश्किल हो तो क्या करें?
मुझे अपनी बिल्ली के साथ कब तक खेलना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली के साथ कब तक खेलना चाहिए?
बिल्ली के साथ कैसे खेलें?बिल्ली के साथ कैसे खेलें?
एक बिल्ली को काटने के लिए सिखाओ युक्तियाँएक बिल्ली को काटने के लिए सिखाओ युक्तियाँ
कब बिल्ली को अपनी मां से अलग किया जा सकता है?कब बिल्ली को अपनी मां से अलग किया जा सकता है?
सकारात्मक शिक्षा, यह कैसे करें?सकारात्मक शिक्षा, यह कैसे करें?
» » मेरा कुत्ता क्यों नहीं खेलना चाहता?
© 2022 TonMobis.com