अगर मैं उसके साथ नहीं हूं तो मेरा कुत्ता क्यों नहीं खाता?

अगर मैं उसके साथ नहीं हूं तो मेरा कुत्ता क्यों नहीं खाता?

बहुत से लोग सोचते हैं कि उनके पालतू जानवर परिवार के साथ क्यों खाते हैं, लेकिन जब वे घर छोड़ते हैं, तो वे खाना बंद कर देते हैं। iquest- कुत्तों के दिमाग में क्या होता है और क्यों कुछ, अपनी भूख खो देते हैं? यह वास्तव में असामान्य व्यवहार नहीं है, वास्तव में, यह अधिकतर विश्वास से अधिक आम है।

याद रखें कि भोजन कुत्ते के स्वास्थ्य और भावनाओं के प्रतिबिंब का हिस्सा है - एक बार फिर, आपका कुत्ता आपको कुछ बताने की कोशिश कर रहा है . कारण को समझना इस व्यवहार को मदद और संशोधित करने के लिए जरूरी है जो आदत बन गया है, यह आपके स्वास्थ्य को खराब और नुकसान पहुंचा सकता है। ExpertoAnimal द्वारा यह आलेख हम समझाते हैं Iquest- मेरे कुत्ते क्यों नहीं खाते हैं अगर मैं उसके साथ नहीं हूँ? और हम आपको अपने संदेहों को स्पष्ट करने में मदद करेंगे।

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

कुत्ते सामाजिक जानवर हैं

यह ध्यान रखना बहुत महत्वपूर्ण है कि कुत्ते सामाजिक जानवर हैं। प्रकृति में वे एक समूह के रूप में शिकार और खाएंगे , एक प्राकृतिक व्यवहार है कि अन्य कैनिन जैसे हाइना या भेड़िये भी दिखाते हैं।

चूंकि वे पिल्लों कर रहे हैं, कई लोग हैं जो मांग की है अपने पालतू जानवरों के साथ इस तरह एक करीब बांड समय में खाने के लिए कुत्ते शामिल है बनाने के लिए। iquest- क्या यह आपका मामला हो सकता है? iquest- क्या आपने अपने कुत्ते को खाने के कमरे में या रसोईघर में खाने के लिए आदी है? उसके लिए तुम्हारे बिना खाना है यह एक विकल्प नहीं है . जब आप आस-पास हों तो वह खाने के लिए किसी भी समय का चयन करेगा। और यहां तक ​​कि यदि आप एक ही समय में नहीं खाते हैं, तो वह इसे करने के दौरान आपकी उपस्थिति का आनंद लेंगे।

कुत्ते सामाजिक जानवर हैं

शत्रुतापूर्ण क्षेत्र में

घर पर अपने कुत्ते को छोड़ते समय कई चीजें हो सकती हैं: अलार्म, डाकिया की यात्रा, एक शोर निर्माण और बहुत कुछ। जबकि कुछ कुत्ते अंतरिक्ष में अकेले कुछ घंटों रहने के विचार से सहज हैं, अन्य लोग अधिक संवेदनशील हैं, आराम करना मुश्किल है एकांत में और हर शोर से चिंतित अधिकांश समय बिताते हैं, भले ही कितना छोटा हो।

वे आपकी अनुपस्थिति से बहुत प्रभावित नहीं हैं, बल्कि वे सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं उस माहौल में और इसलिए आपके घर की उचित रक्षा नहीं कर सकता है। याद रखें कि कुत्ते क्षेत्रीय जानवर हैं, इसलिए भूख की कमी में यह असुविधा दिखाई देगी। आपका रिटर्न होम उसे और अधिक आराम से महसूस करेगा क्योंकि वह जानता है कि आप उसकी रक्षा करेंगे।

शत्रुतापूर्ण क्षेत्र में

वह तुम्हारे बिना रहना पसंद नहीं करता है




कुत्तों में सबसे आम समस्याओं में से एक को अलगाव चिंता कहा जाता है। असल में, इसका मतलब है कि आपका कुत्ता अपने सबसे अच्छे मानव मित्र से दूर नहीं होना चाहता, इसलिए वह आपकी उपस्थिति के बिना नहीं खाएगा। इस मामले में यह पर्यावरण नहीं है, यह है व्यक्ति की अनुपस्थिति . उनके लिए यह एक शारीरिक और साथ ही उनकी निराशा व्यक्त करने का मनोवैज्ञानिक तरीका है।

अलगाव चिंता से पीड़ित सभी कुत्तों को खाने से रोकना नहीं है, हालांकि, यह अक्षमता के लिए एक बहुत ही आम परिदृश्य है। कुछ कुत्तों कि, इस जुदाई चरण से गुज़रने खाना छोड़ लेकिन खाने के लिए जारी रख सकते हैं, जबकि अन्य लोगों भी यह सोच कर कि बस यह की तरह नहीं लग रहा है के पास नहीं हैं।

हालांकि, यह एकमात्र ऐसा व्यवहार नहीं है जिसे कुत्ते को अलगाव की चिंता से पीड़ित होने पर माना जाता है। पूरी तस्वीर का विश्लेषण करें: iquest- जब आप घर छोड़ते हैं तो आपके कुत्ते के पास एक और प्रकार का विनाशकारी व्यवहार होता है? जैसे iquest- गंदा, ब्रेक, काटने और कड़क एक लंबे समय में? अगर जवाब हाँ है, तो आपका पालतू इस श्रेणी में पूरी तरह से फिट हो सकता है।

फिर, एक चिकित्सक, कुत्ते शिक्षक या ट्रेनर से परामर्श करना सबसे अच्छा है, हालांकि आप घर पुनर्वास शुरू कर सकते हैं। हालांकि आपको यह नहीं भूलना चाहिए कि, लंबी अवधि में, यह एक गंभीर समस्या बन जाएगा, आदर्श पेशेवर के पास जाना है।

वह तुम्हारे बिना रहना पसंद नहीं करता है

उसे आपकी अनुपस्थिति में खाने में कैसे मदद करें?

समस्याओं को हल करने की रणनीतियां कई अलग-अलग होंगी इसके कारणों के अनुसार . ध्यान रखें कि, मामले की गंभीरता के आधार पर, आपके कुत्ते के लिए आपकी अनुपस्थिति में खाने की इच्छा को पुनर्प्राप्त करने में दिन-दर-साल लग सकते हैं। प्रक्रिया प्रगतिशील होगी। इन प्रकार के व्यवहार को संशोधित करना आसान है, लेकिन असंभव नहीं है। ExpertoAnimal से, हम आपको इन सरल चरणों का पालन करने के लिए आमंत्रित करते हैं, याद रखें कि परिवर्तन घर से शुरू होता है:

  • बढ़ाएं आत्मविश्वास का स्तर हर बार जब आप घर छोड़ते हैं, तो अपने कुत्ते की प्रेरणादायक सुरक्षा, अपने खेल का नाटक न करें, लेकिन पार्टी को न बनाएं। जब आप घर पर होते हैं और यात्राओं या अजीब शोर के परिदृश्यों में से एक होता है, तो इन उत्तेजनाओं को महत्व दिए बिना सामान्य रूप से कार्य करें। वह आपसे सीखेंगे।
  • कोशिश उसे खाने के लिए शिक्षित करें अपनी अनुपस्थिति में: सबसे पहले उस जगह के दरवाजे में बच्चों के लिए एक छोटी सुरक्षात्मक बाड़ रखें जहां आपके पास फ़ीड है, इसके पीछे खड़े हो जाओ और इसे खाने के लिए आमंत्रित करें, आपका कुत्ता आपके साथ पास खाएगा। अभ्यास तब तक दूर रहें जब तक आप कुछ सेकंड के लिए दृष्टि से बाहर न आएं और वापस आएं। लंबी दूरी और अनुपस्थिति जाओ।
  • अपने कुत्ते के साथ खेलें पुरस्कार फेंक दो एक दूरी से और फिर दृश्य छोड़ने के लिए, वापसी और दोहराना। यह आपके पालतू जानवरों पर सकारात्मक प्रभाव डालेगा क्योंकि वह महसूस करेंगे कि जब आप नहीं हैं तो अच्छी चीजें भी हो सकती हैं।
  • कुत्तों के लिए शारीरिक व्यायाम सामान्य रूप से मौलिक है, लेकिन कुत्तों के लिए जो अलग-अलग चिंता का सामना करते हैं, यह मूलभूत है। अपने कुत्ते को व्यायाम करना और घर छोड़ने से पहले उसे अपना पूरा ध्यान देना सकारात्मक तरीके से अपनी ऊर्जा को निकालने का एक अच्छा तरीका है। अगर आप थके हुए हैं, तो आप बाहरी शोर के बारे में कम अवगत होंगे और आराम करेंगे।
  • अपना पर्यावरण बनाओ एक सुरक्षित जगह अपने प्यारे पालतू जानवर के लिए। आपको उसे अपनी अनुपस्थिति में सहज महसूस करने के लिए अवश्य मिलना चाहिए। इसमें सुखद संगीत या टेलीविजन के साथ संभावित निराशाजनक शोर शामिल हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि बच्चों के लिए टेलीविजन चैनल पालतू जानवरों में बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं। बाहर की दुनिया से शोर को अलग करने के लिए दरवाजे और खिड़कियां बंद करें, लेकिन विशेष रूप से गर्मियों में हवा के इनलेट को बंद करने के लिए सावधान रहें। दृश्य बाधाओं के रूप में खिड़की के आवरण बहुत घबराहट वाले कुत्तों में भी काम कर सकते हैं जिन्हें अधिक शांति की आवश्यकता होती है। और अंत में, आप "घोंसला" बिस्तर खरीदने के बारे में सोच सकते हैं ताकि आप छुपा सकें और शरण ले सकें। जैसे कि आतिशबाजी से डरते कुत्तों के साथ, जो लोग अलग-अलग चिंता का सामना करते हैं, वे उस स्थान पर सुरक्षित महसूस करेंगे।
  • आप जल्दी ही छोड़ रहा है कर रहे हैं और स्थिति भारी हो जाता है और आप खाने के लिए की जरूरत है, तो आप एक लंबे समय के लिए अपनी आवाज की रिकॉर्डिंग छोड़ सकते हैं, किसी भी तरह अपनी उपस्थिति महसूस करने के लिए।
उसे आपकी अनुपस्थिति में खाने में कैसे मदद करें?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अगर मैं उसके साथ नहीं हूं तो मेरा कुत्ता क्यों नहीं खाता? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता हमेशा भूख लगी हैमेरा कुत्ता हमेशा भूख लगी है
घर पर एक पालतू जानवर होने के लाभघर पर एक पालतू जानवर होने के लाभ
मेरी बिल्ली मेरा खाना चुराती है, क्यों?मेरी बिल्ली मेरा खाना चुराती है, क्यों?
मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?
मेरा कुत्ता घास, घास या पौधे क्यों खाता हैमेरा कुत्ता घास, घास या पौधे क्यों खाता है
जब कुत्ता अकेला होता है तो कुत्ता क्यों रोता है?जब कुत्ता अकेला होता है तो कुत्ता क्यों रोता है?
मेरा कुत्ता एक भरवां जानवर क्यों सवारी करता है?मेरा कुत्ता एक भरवां जानवर क्यों सवारी करता है?
मेरा कुत्ता दीवार क्यों खाता है?मेरा कुत्ता दीवार क्यों खाता है?
मेरा कुत्ता क्यों अपना मल खाता हैमेरा कुत्ता क्यों अपना मल खाता है
मेरा चूहा मुझे क्यों काटता है?मेरा चूहा मुझे क्यों काटता है?
» » अगर मैं उसके साथ नहीं हूं तो मेरा कुत्ता क्यों नहीं खाता?
© 2022 TonMobis.com