मेरी बिल्ली क्यों नहीं खाती है?

मेरी बिल्ली क्यों नहीं खाती है?

Iquest- आपकी बिल्ली खाना नहीं चाहता है? iquest- न तो आप पानी पीना चाहते हैं? कभी-कभी हम देखते हैं कि हमारी बिल्लियों अक्षम हैं और हालांकि यह कुछ भी नहीं हो सकता है, कभी-कभी इसका मतलब है कि कुछ सही नहीं है। हमारे कारणों के व्यवहार में इस बदलाव के कारण होने वाले कारण विविध हैं और हमें गंभीर जटिलताओं के बहुत सरल कारण मिलते हैं, जिनका इलाज किया जाना चाहिए आपातकालीन पशुचिकित्सा.

उदाहरण के लिए, कुछ बिल्ली नस्लों स्पष्ट रूप से उनकी जरूरतों को व्यक्त करेंगे, जैसा कि सियामीज़ करते हैं। या वे "चुप्पी में पीड़ित होंगे," जैसे कि रगड़ बिल्लियों करते हैं, जो मुश्किल से अपनी शर्मीलीपन को देखते हैं। ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपको समझाएंगे आपकी बिल्ली क्यों नहीं खाती और / या पीना चाहती है और आप उसकी मदद करने के लिए क्या कर सकते हैं?

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: मेरा फेरेट मुझे नहीं खाना चाहता है
सूची

बिल्ली क्यों नहीं खाती है?

शुरू करने से पहले, इसे हाइलाइट करना महत्वपूर्ण है बिल्लियों में एनोरेक्सिया के पहले नैदानिक ​​संकेतों में से एक है विभिन्न बीमारियां . इसके बाद हम उन कारणों की व्याख्या करेंगे जो बिल्ली अधिक सामान्य नहीं खाना चाहती हैं। याद रखें कि आपकी मदद करने के लिए, आपको यह पहचानने में सक्षम होना चाहिए कि आपके साथ क्या होता है और इस अचानक व्यवहार का कारण क्या है:

  1. वह अपने भोजन को पसंद नहीं करता है : कई बिल्लियों ने भोजन के बदलाव से पहले खाना बंद कर दिया है, इसलिए, यदि आपने हाल ही में अपने सबसे अच्छे दोस्त के आहार में संशोधन किया है, तो आपको यह मानना ​​चाहिए कि वह इस कारण से नहीं खाना चाहता है। स्वादिष्ट भोजन, जैसे कि चिकन, हैम या गीले बिल्ली के भोजन के टुकड़े के साथ इसे उत्तेजित करने का प्रयास करें, यह जानने के लिए कि क्या यह वास्तव में समस्या का कारण है।
  2. भोजन पानी या सैंडबॉक्स के बहुत करीब है : यद्यपि आप इस पर विश्वास नहीं कर सकते हैं, घर को अनुकूलित करना बहुत महत्वपूर्ण है ताकि आपकी बिल्ली इसमें सहज महसूस करे। बिल्लियों के खाने के लिए यह बहुत आम है अगर उनके पास अपने भोजन के पास सैंडबॉक्स, पानी, गंदगी और धूल का एक टुकड़ा भी है। कुछ दूसरों की तुलना में अधिक नाजुक होते हैं, लेकिन आम तौर पर, यह एनोरेक्सिया का लगातार कारण होता है।
  3. गर्मी : यह अच्छी तरह से जाना जाता है कि गर्मियों की बिल्लियों के दौरान आम तौर पर भोजन और पानी का सेवन कम हो जाता है। गर्मी और तथ्य यह है कि वे शांत क्षेत्रों में अधिक सोते हैं, वे पाते हैं अपनी भूख कम करें . अगर हम इस बात से अवगत नहीं हैं कि हमारी बिल्ली में पूरी तरह से प्यास बुझाने के लिए अपने पीने के फव्वारे में पर्याप्त पानी है, तो यह प्रतिक्रिया तेज हो जाती है। बिल्लियों, इस पहलू में अधिक समझदार हैं, जो पानी की कीमती बूंदों की खोज में उन्हें चाटना करने के लिए सिंक, बिडेट, रसोई टैप या बाथटब के मुर्गा पर चढ़ने में संकोच नहीं करते हैं। इसलिए, यह है प्यास खाने के लिए हमारी बिल्लियों के सबसे आम कारणों में से एक। ExpertoAnimal में खोजें गर्मी में बिल्ली की देखभाल कैसे करें ताकि यह हमेशा अच्छी तरह से हाइड्रेटेड हो।
  4. hairballs : आंतों के बाल कटवाने कहा जाता है trichobezoars हमारी बिल्लियों के सबसे आम कारण अचानक खाने से रोकते हैं। इन गेंदों का गठन बिल्ली के द्वारा मस्तिष्क से होने वाले मृत बालों के आकस्मिक सेवन के कारण होता है, जब वह खुद को चाटते हैं, तो मुख्य कारण यह है कि बिल्लियों में भूख कम हो जाती है। बालों के बालों से बचने के लिए तीन बहुत ही आसान समाधान हैं। पहला हमारी बिल्ली का लगातार ब्रशिंग होता है (विशेष रूप से पिघलने की अवधि के दौरान)। यह क्रिया trichobezoars के गठन के लिए कई संभावनाओं को घटा देती है। दूसरा समाधान आपके शरीर में कष्टप्रद हेयरबॉल बनाने के लिए हमारी बिल्ली के खाने के लिए बिल्ली माल्ट को प्रशासित करना है। आखिरकार, अगर हमने बिल्ली या प्रशासित माल्ट को सही ढंग से ब्रश नहीं किया है, और गेंदें आपकी आंत में दर्ज की जाती हैं जो आपको निकालने से रोकती हैं (जो भोजन के सेवन की तत्काल समाप्ति का कारण बनती है), समाधान होगा फार्मास्युटिकल पैराफिन के साथ धुंधला हमारी बिल्ली का एक पैर। बिल्ली पैराफिन को खत्म करने के लिए चिकना क्षेत्र चाटना, इसे करने के दौरान इसे निगलना। पैराफिन एक कृत्रिम वसा है कि न तो पेट और न ही बिल्ली की आंतों को आना। इसलिए, आंतों trichobezoars बाहर की ओर प्रवेश, बाहर निकलने, लुब्रिकेट करने और खींचने वाली सभी राशि। यदि यह अंतिम समाधान काम नहीं करता है, तो आपको तुरंत बिना किसी देरी के इलाज के लिए पशु चिकित्सक को बिल्ली लेनी चाहिए। बिल्ली का जीवन खतरे में होगा।
  5. एक संभावित जहरीलापन कभी-कभी, बिना इच्छा के, हम आपको ऑफ़र करते हैं बुरे में खाना राज्य हमारी बिल्ली के लिए। यह आमतौर पर घंटों के लिए खोले ताजा फ़ीड कंटेनरों के साथ होता है और रेफ्रिजरेटर के बाहर छोड़ दिया जाता है। या, गर्मी की गर्मी के संपर्क में आने वाले हमारे भोजन से बचे हुए लोगों के कारण किण्वन और कीड़े इन सड़े हुए खाद्य पदार्थों में अपने अंडे डालते हैं और हमारी बिल्ली के आंतों की आंतों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। हमें यह भी निषेध करना होगा कि बिल्ली के बच्चे को जहरीलापन हो सकता है, जो कि उन बिल्लियों में अक्सर होता है जिनके पास बाहरी पहुंच होती है। बिल्लियों में जहरीले लक्षणों की समीक्षा करना मौलिक है। जहरीले पौधे भी हैं: ओलेन्डर्स, डाइफेनबाकियास और कई अन्य जहरीले पौधे हैं। पशुचिकित्सक को विलंब के बिना जहरीले इलाज का इलाज करना चाहिए।
  6. अवसाद : बहुत से लोग इस स्थिति से गुजरते हैं। "मेरी बिल्ली खाना नहीं चाहता और दुखी है"कुछ लोगों के लिए हमारी बिल्ली के कारण मालिकों, चिंता और तनाव की सबसे आम चिंताओं में से एक है दर्दनाक परिस्थिति यह हमारी बिल्ली को खाने के कारण भी पैदा कर सकता है। निवास का स्थान, एक और नया पालतू जानवर, एक बच्चे का जन्म या परिवार के सदस्य की मौत, हमारे दुखी या ईर्ष्यापूर्ण बिल्ली द्वारा खिलाने की समाप्ति का कारण हो सकता है। बिल्लियों में अवसाद आमतौर पर होता है सबसे आम कारण है बिल्ली क्यों खाना बंद कर देती है, और यहां तक ​​कि पानी पीता है। हम यह भी देखेंगे कि वह उदास, उदास या उदास है।
  7. विभिन्न बीमारियां : अगर आप सोच रहे हैं "मेरी बिल्ली नहीं खाती और उल्टी होती है""मेरी बिल्ली नहीं खाती है और बहुत पतली है"या फिर"मेरी बिल्ली नहीं खाती है और बहुत सोती है"शायद यह एक विशेषज्ञ के पास जाने पर विचार करने का समय है।" हमारी बिल्ली द्वारा भोजन का अचानक समापन एक बीमारी का लक्षण हो सकता है, इसलिए अगर एक या दो दिनों के बाद जानवर बेहतर नहीं होता , पशुचिकित्सा की यात्रा अनिवार्य है, क्योंकि वे उपर्युक्त tricobezoars हो सकता है, जब तक गंभीर समस्याएं पाचन तंत्र में सर्जरी की आवश्यकता हो सकती है।
बिल्ली क्यों नहीं खाती है?

क्या होगा यदि मेरी पिल्ला बिल्ली खाना नहीं चाहती?

बेबी बिल्लियों या पिल्ले की जरूरत है विशेष ध्यान आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली बहुत कमजोर है और अगर आप तरल पदार्थ पीना बंद कर देते हैं तो आप अधिक आसानी से निर्जलित हो जाते हैं। इसके अलावा, वे आमतौर पर भी होते हैं अधिक संवेदनशील आहार में परिवर्तन के लिए, इसलिए यह निगरानी करना महत्वपूर्ण है कि जब तक हम अपने आहार को संशोधित करते हैं तब तक वे खाते हैं।

एक पिल्ला बिल्ली से पहले जो खाना नहीं चाहता है, हमेशा इसे नमकीन भोजन के साथ उत्तेजित करने की सलाह दी जाती है, यहां तक ​​कि इसे अतिरिक्त पानी की आपूर्ति के लिए गर्म पानी के साथ मिलाकर भी मिलाया जाता है। इस प्रकार का भोजन बहुत अधिक सुखद है और शुष्क फ़ीड की तुलना में बेहतर स्वीकृति है।

अगर एक पिल्ला बिल्ली ने कुछ भी नहीं लिया है 24 घंटे चिंता का कारण है और एक की आवश्यकता है आपातकालीन पशु चिकित्सा यात्रा . साथ ही, याद रखें कि बच्चे की बिल्लियों को दिन में 4 से 8 बार खाने की ज़रूरत होती है, इसलिए अगर 12 घंटों में नवजात शिशु को भोजन नहीं मिला है, तो आपको पशु चिकित्सक भी जाना चाहिए।

नवजात बिल्लियों को खिलाने के बारे में और जानें, उत्तेजना को उन्हें पेशाब करने और नष्ट करने या पर्यावरण में रहने के लिए आवश्यक उत्तेजना की आवश्यकता है।

बिल्ली में बीमारी के लक्षण

इस स्थिति में, बिल्ली के महत्वपूर्ण लक्षणों और रोग के लक्षणों का आकलन करने के लिए भी आवश्यक होगा सामान्य शारीरिक परीक्षा . यहां यह कैसे करें:

  1. अपनी बिल्ली के श्लेष्म झिल्ली की जांच करें (मसूड़ों, आंखों, लिंग और गुदा) और यदि वे पीले गुलाबी के अलावा किसी भी रंग के हैं तो यह आपको चिंता करने लगेगा। सफेद, नीले, पीले या गहरे लाल स्वर रोग का एक लक्षण हैं।
  2. एक डिजिटल थर्मामीटर प्राप्त करें अपनी बिल्ली का तापमान लेने के लिए, जो कुत्ते के समान तरीके से किया जाता है। यह 38ordm-C और 39ordm-C के बीच होना चाहिए।
  3. अपनी बिल्ली की नाड़ी ले लो सूचकांक और मध्यम उंगलियों के साथ, हालांकि यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह कुछ हद तक जटिल हो सकता है। दिल की दर 140 और 200 बीट्स प्रति मिनट (पीपीएम) के बीच होनी चाहिए।
  4. अपनी श्वसन दर की जांच करें अपने पेट पर अपना हाथ लगाओ। आम तौर पर बिल्लियों 20 से 42 गुना प्रति मिनट (आरपीएम) के बीच सांस लेते हैं।



बिल्लियों आमतौर पर अन्य जानवरों के रूप में स्पष्ट बीमारी के लक्षण नहीं दिखाते हैं, इसलिए, हम आपको बीमारी के कुछ सामान्य लक्षण छोड़ देते हैं:

  • आंखों में स्राव
  • नाक में स्राव
  • दस्त और उल्टी
  • खून के साथ मूत्र
  • खूनी मल
  • पेशाब करने में असमर्थता
  • आवर्ती मतली
  • आग्रह करता हूँ
  • घावों और त्वचा की समस्याएं
  • परजीवी की उपस्थिति
  • गलत सांस
  • फल सांस

यदि बिल्ली के किसी भी महत्वपूर्ण संकेत को बदल दिया जाता है और आप रोग के लक्षण भी देखते हैं, तो इसके बारे में मत सोचें और आपातकालीन पशु चिकित्सक के पास जाओ जितनी जल्दी हो सके, आपको पहले यह सुनिश्चित करने के लिए बुलाया कि वे आपकी सहायता कर सकते हैं और यदि आवश्यक हो तो निर्देश प्राप्त कर सकते हैं।

बिल्ली में बीमारी के लक्षण

मेरी बिल्ली कैसे खाएं?

ऐसा करने वाली पहली बात यह है कि यदि बिल्ली कई घंटों के बाद नहीं खाती और / या पीना चाहती है तो उसे बहुत ही स्वादिष्ट भोजन के साथ उत्तेजित करने की कोशिश की जाएगी, जैसे कि डिब्बे या घर का बना खाना . आपको शायद कुछ खाना पता चलेगा कि आपकी बिल्ली प्रतिरोध नहीं कर सकती है, इसे पेश करने का प्रयास करें और देखें कि वह खाता है या नहीं।

कुछ अतिरिक्त चाल हो सकती है भोजन गर्म करो या पानी को चिकन शोरबा या मछली (बिना नमक या प्याज के) के साथ प्रतिस्थापित करें, ताकि हम हाइड्रेट करते समय पोषण कर सकें। अगर ऐसा लगता है कि आपकी बिल्ली अपने पसंदीदा भोजन पर फ़ीड करती है और पानी स्वीकार करती है, तो आप खुद को उदास या अतिरंजित बिल्ली का सामना कर सकते हैं।

इस समस्या को हल करने में सक्षम होने के लिए, पता है कारण एनोरेक्सिया पैदा कर रहा है यह मौलिक है। अगर हमारी बिल्ली ने फ़ीड में बदलाव के कारण खाना बंद कर दिया है, तो हमें अपने भोजन को दोबारा संशोधित करना चाहिए, लेकिन इसके विपरीत यह अवसाद के बारे में है, हमें अपने कल्याण में सुधार और पर्यावरण संवर्धन की पेशकश करना चाहिए।

किसी भी मामले में, यदि आप कारण यह है कि अपनी बिल्ली का कारण बनता है भोजन नहीं करता पहचान करने में सक्षम नहीं किया गया है, अपने पशु चिकित्सक फोन स्थिति है, वह आपको बता देंगे आप कैसे आगे बढ़ना चाहिए और, अपने आकलन के अनुसार व्याख्या करने के लिए, क्या प्रक्रिया का पालन करने के लिए।

मेरी बिल्ली कैसे खाएं?

आपातकालीन हाइड्रेशन

अगर आपको संदेह है कि आपकी बिल्ली निर्जलित है तो सिरिंज (सुई के बिना) का उपयोग करना आवश्यक हो सकता है और मुंह पर सीधे कुछ पानी देने की कोशिश कर सकता है। आप घर पर सीरम बनाने के विकल्प का आकलन भी कर सकते हैं। यदि आपकी बिल्ली उल्टी या थूकने के पानी को हाइड्रेट करने के प्रयास के बाद, आपको चिंता करनी चाहिए और आपातकालीन पशु चिकित्सक के पास जाओ.

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली क्यों नहीं खाती है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप फ़ीडिंग समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली पानी नहीं खाती या पीना नहीं चाहतामेरी बिल्ली पानी नहीं खाती या पीना नहीं चाहता
मेरी बिल्ली अक्सर उल्टी क्यों होती है?मेरी बिल्ली अक्सर उल्टी क्यों होती है?
मेरी बिल्ली बहुत ज्यादा है और मुश्किल से खाती हैमेरी बिल्ली बहुत ज्यादा है और मुश्किल से खाती है
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
मेरी बिल्ली खाना नहीं चाहती, मुझे लगता है, मैं क्या कर सकता हूं?मेरी बिल्ली खाना नहीं चाहती, मुझे लगता है, मैं क्या कर सकता हूं?
एक बच्चा बिल्ली का बच्चा अपनाने के बाद मेरी बिल्ली कपड़े खाती हैएक बच्चा बिल्ली का बच्चा अपनाने के बाद मेरी बिल्ली कपड़े खाती है
घर का बना बिल्लियों के लिए गीले भोजनघर का बना बिल्लियों के लिए गीले भोजन
बिल्ली उसे खाना या पीना नहीं चाहतीबिल्ली उसे खाना या पीना नहीं चाहती
मेरी बिल्ली मेरा खाना चुराती है, क्यों?मेरी बिल्ली मेरा खाना चुराती है, क्यों?
मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?
» » मेरी बिल्ली क्यों नहीं खाती है?
© 2022 TonMobis.com