क्या यह बुरा है कि मेरे पिल्ला की सूखी नाक है?

क्या यह बुरा है कि मेरे पिल्ला की सूखी नाक है?

हमारे पिल्लों के कुछ पहलू हैं जिन्हें हम अभी तक नहीं जानते हैं, उनमें से कुछ सूखी नाक के मामले में भी हमें चिंता करते हैं। खुद से पूछना बहुत सामान्य है कि पिल्ला के लिए सूखा नाक होना बुरा है, क्योंकि लोकप्रिय धारणा यह है कि कुत्तों को हमेशा अपनी नाक रखना चाहिए कुछ हद तक गीला और एक सूखी गर्म नाक का मतलब एक बीमार नाक है।

हकीकत यह है कि ज्यादातर मामलों में सूखे नाक के कारणों से आपके पिल्ला के स्वास्थ्य से कोई लेना-देना नहीं होता है। अधिकांश समय आपको बहुत ज्यादा चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी। अपने प्रश्न का उत्तर देने के लिए ExpertoAnimal से इस आलेख को पढ़ना जारी रखें iquest- यह बुरा है कि मेरे पिल्ला की सूखी नाक है ?

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्या बिल्ली के लिए सूखा नाक होना सामान्य बात है?

मेरे पिल्ला की सूखी नाक क्यों है?

एक पूरी तरह से स्वस्थ पिल्ला की नाक दिन के दौरान, गीले और सूखे के बीच कई बार भिन्न हो सकती है। ऐसे समय होते हैं जब आपको चिंता करना पड़ता है कि क्या आपके कुत्ते की सूखी नाक है, जैसे क्रोनिक सूखी नाक के साथ दरारें, स्कैब्स या घाव , लेकिन ज्यादातर समय यह नहीं है क्योंकि यह किसी समस्या का प्रतिनिधित्व करता है। इसके बाद हम समझते हैं कि पिल्ले में सूखी नाक क्यों हो सकती है:

  • अगर आपके पिल्ला की नाक सूख जाती है नींद के दौरान यह पूरी तरह से सामान्य है। जब बच्चे की नाक उसकी नाक को मारना बंद कर देती है, तो यह नमी क्षेत्र में नमी को रोकने का कारण बनती है। ताकि आप शांत रहें, जागने के 10 मिनट बाद नाक का निरीक्षण करें। आप देखेंगे कि यह कैसे अपने सामान्य स्थिति में लौटता है।
  • कुत्ते हैं कि वे एलर्जी हैं प्लास्टिक, अन्य सामग्री और यहां तक ​​कि कुछ खाद्य पदार्थों के लिए। हो सकता है कि आपका पिल्ला उनमें से एक है और जब वह प्लास्टिक के खिलौनों के साथ खेलता है तो उसकी नाक परेशान और सूखी हो जाती है, पानी की स्रोत से उसकी फ़ीड या पेय की प्लेट खाती है। किसी भी सामग्री या भोजन के लिए एलर्जी एलर्जी प्रतिक्रियाओं के माध्यम से व्यक्त की जा सकती है, इस मामले में नाक में सूखापन। यदि आप रोज़ाना अपनी सूखी नाक देखते हैं तो अपने पशुचिकित्सा से जांचें।
  • के साथ पिल्ले गुलाबी नाक या पैलर सनबर्न के प्रति अधिक संवेदनशील होते हैं। यदि आपके पिल्ला को धूप से स्नान करना पसंद है, तो उसकी नाक जलने के बिंदु पर सूख सकती है। इसके साथ सावधान रहें, क्योंकि यदि यह अक्सर होता है तो यह त्वचा की स्थिति और यहां तक ​​कि कैंसर का कारण बन सकता है। आपको त्वचा के लक्षणों से अवगत होना चाहिए: लाल नाक या विलुप्त होने की प्रक्रिया में। इन मामलों में पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित सूर्य क्रीम लागू करना याद रखें।
मेरे पिल्ला की सूखी नाक क्यों है?
  • यदि आपका पिल्ला भी है एक गर्मी स्रोत के पास या खराब हवा परिसंचरण वाले कमरे में रहते हैं, तो आपकी नाक सूखने के लिए सामान्य है। यह अक्सर सर्दियों के मौसम के दौरान होता है, जब कुत्ते हीटिंग या स्थानों के करीब रहने के लिए प्यार करते हैं जहां तापमान रखा जाता है। गर्म हवा न केवल आपके पिल्ला की नाक को सूख सकती है बल्कि इसे क्रैक भी कर सकती है। आप एक ही समय में मॉइस्चराइज और मॉइस्चराइज करने में मदद के लिए थोड़ा पेट्रोलियम जेली, शीला मक्खन, नारियल या जैतून का तेल लागू कर सकते हैं।
  • आपका पिल्ला पर्याप्त नहीं पीता है . लोगों की तरह, जब किसी जानवर में शरीर में पर्याप्त तरल पदार्थ नहीं होते हैं, तो यह नाक के क्षेत्र से शुरू होता है और गुर्दे और अन्य शरीर प्रणालियों से गुजरता है। समस्या यह है कि अगर यह हाइड्रेट नहीं करता है तो यह सदमे की स्थिति में जा सकता है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपका पिल्ला पानी पीता है। अपने कुत्ते के लिए हर समय एक ताजा और साफ पानी का स्रोत उपलब्ध है।
  • कुछ हैं स्वास्थ्य समस्याएं जो आपके कुत्ते की नाक को सूखने का कारण बन सकता है, जैसा कि रक्षा को कम करने के मामले में होता है। यह Parvovirus या distemper से पीड़ित पिल्लों में भी हो सकता है।



किसी भी मामले में, याद रखें कि शुष्क नाक हमेशा बीमारी का संकेत नहीं है, हालांकि, यदि यह अक्सर होता है और आप सूखे नाक (जैसे छीलने या लाली के साथ) के अन्य संकेत देखते हैं। पशु चिकित्सक के पास जाओ तुरंत।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या यह बुरा है कि मेरे पिल्ला की सूखी नाक है? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी अनुभाग अतिरिक्त देखभाल में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते के लिंग पर स्कैब क्यों है?मेरे कुत्ते के लिंग पर स्कैब क्यों है?
मेरा कुत्ता सूखी खांसी के साथ हैमेरा कुत्ता सूखी खांसी के साथ है
घायल टीट्स के साथ Pitbullघायल टीट्स के साथ Pitbull
मैं जानना चाहता हूं कि मेरे पिल्ला का वजन सामान्य है या नहींमैं जानना चाहता हूं कि मेरे पिल्ला का वजन सामान्य है या नहीं
Pitbull पिल्ला खाना नहीं चाहता हैPitbull पिल्ला खाना नहीं चाहता है
पिल्ला ने tonsils सूजन हैपिल्ला ने tonsils सूजन है
कुत्ते के पास तीन दिनों तक सूखी खांसी होती हैकुत्ते के पास तीन दिनों तक सूखी खांसी होती है
कुत्तों में सूखी त्वचा का इलाज कैसे करेंकुत्तों में सूखी त्वचा का इलाज कैसे करें
सूखी त्वचा के साथ कुत्तों के लिए शैम्पू कदम से कदमसूखी त्वचा के साथ कुत्तों के लिए शैम्पू कदम से कदम
बिल्ली पानी की आंखों और सूखी नाक से क्षीण हो जाती हैबिल्ली पानी की आंखों और सूखी नाक से क्षीण हो जाती है
» » क्या यह बुरा है कि मेरे पिल्ला की सूखी नाक है?
© 2022 TonMobis.com