कुत्तों में सूखी त्वचा का इलाज कैसे करें

कुत्तों में सूखी त्वचा का इलाज कैसे करें

कुत्तों में सूखी त्वचा कई कारणों से हो सकती है, जैसे कि कुछ प्रकार के एलर्जी, भोजन में समस्याएं, कुछ परजीवी पर आक्रमण जैसे कि fleas, बारिश से अधिक, कई अन्य लोगों के बीच। सूखी त्वचा अधिक या कम गंभीरता के कई चरणों को दिखा सकती है। इस लक्षण को कम करने के लिए हम कई क्रियाएं कर सकते हैं और हमारे कुत्ते की मदद कर सकते हैं।




उदाहरण के लिए, जब हम अपने पालतू जानवरों को स्नान करते हैं, उतना ही छोटा और हमेशा ठंडा या गर्म पानी के साथ, बहुत गर्म नहीं होना चाहिए। चूंकि कुत्तों को तेल की त्वचा की स्वाभाविक रूप से उत्पादन की आवश्यकता होती है, इसलिए हमें अपने पालतू जानवर को महीने में एक से अधिक बार धोना नहीं चाहिए।
हमारे कुत्ते की सूखी त्वचा को खिलाने से काम करने के लिए, एक अच्छा विचार है कि अपने भोजन में जैतून का तेल या अन्य वनस्पति तेल के चम्मच को मिलाएं, खासतौर से सूखे खाद्य पदार्थों में। तेल कुत्तों की त्वचा के लिए एक humectant के रूप में कार्य करता है, कुछ हफ्तों में परिणाम देखने में सक्षम होने के नाते। सर्वोत्तम संभव गुणवत्ता का भोजन खरीदना भी महत्वपूर्ण है, जो एक स्वस्थ और चिकनी त्वचा के लिए आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करता है।

शुष्क त्वचा से निपटने के लिए हमारे कुत्ते की स्वच्छता और भोजन में देखभाल के अलावा, हमें fleas के खिलाफ लड़ाई में बारीकी से ध्यान देना होगा। न केवल हमें अपने पालतू जानवर के शरीर से उपयुक्त उत्पाद के साथ हटा देना चाहिए, बल्कि हम उन वातावरणों को सावधानीपूर्वक साफ भी करेंगे जिनके माध्यम से यह अक्सर प्रसारित होता है और आंगन या उद्यान जहां यह अधिकतर दिन बिताता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सूखी त्वचा देखभाल सूचना उपचारसूखी त्वचा देखभाल सूचना उपचार
तेल त्वचा के लिए उपचारतेल त्वचा के लिए उपचार
सूखी त्वचा के साथ कुत्तों के लिए शैम्पू कदम से कदमसूखी त्वचा के साथ कुत्तों के लिए शैम्पू कदम से कदम
कुत्तों में त्वचा की जलन या त्वचा की जलनकुत्तों में त्वचा की जलन या त्वचा की जलन
शुष्क त्वचा देखभाल, शुष्क त्वचा के लिए घरेलू उपचार के लिए सुझावशुष्क त्वचा देखभाल, शुष्क त्वचा के लिए घरेलू उपचार के लिए सुझाव
किसी भी त्वचा देखभाल उपचार खरीदने से पहलेकिसी भी त्वचा देखभाल उपचार खरीदने से पहले
शीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँशीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँ
सूखी त्वचा के लिए त्वचा देखभाल के लिए टिप्ससूखी त्वचा के लिए त्वचा देखभाल के लिए टिप्स
क्या आपको आंखों के चारों ओर सूखी त्वचा के साथ यह समस्या है?क्या आपको आंखों के चारों ओर सूखी त्वचा के साथ यह समस्या है?
सर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखेंसर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखें
» » कुत्तों में सूखी त्वचा का इलाज कैसे करें
© 2022 TonMobis.com