सर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखें




हर साल, सर्दी के दृष्टिकोण के रूप में, सभी उम्र के लोग यह ध्यान देना शुरू कर सकते हैं कि उनकी त्वचा सूखी हो गई है। क्रैक, स्केल त्वचा आकर्षक नहीं है, और कुछ लोगों के लिए, यह भी असहज हो सकती है। सौभाग्य से, कुछ तरीके हैं जिनमें आप सर्दी के दौरान अपनी त्वचा को हाइड्रेटेड रख सकते हैं। अक्टूबर या नवंबर में आपकी त्वचा देखभाल दिनचर्या बदलना, आपकी त्वचा को पूरे साल बहुत अच्छी लग रही रखने में मदद कर सकता है। यह आलेख उन तरीकों पर चर्चा करता है जिनमें आप अपनी त्वचा को साल के सबसे ठंडे महीनों के दौरान सूखने से रोक सकते हैं।

चेहरे की क्रीम और क्रीम मॉइस्चराइजिंग

गर्मियों के महीनों के दौरान, आपको हल्के मॉइस्चराइज़र का उपयोग करना चाहिए जो तेल की त्वचा वाले लोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है। जब यह गर्म होता है, लोग अक्सर पसीने या अधिक मॉइस्चराइजिंग सनस्क्रीन पहनते हैं, अधिक स्पष्ट रूप से चेहरे और शरीर के लोशन आमतौर पर पर्याप्त होते हैं। सर्दियों के दौरान, आप सूखी त्वचा वाले लोगों के लिए मॉइस्चराइज़र और लोशन खरीदना चाह सकते हैं। जैसे ही हवा ठंडी और सूखी हो जाती है, चेहरे और शरीर की त्वचा को मृत त्वचा कोशिकाओं की एक कैल्सरस परत को रोकने से रोकने के लिए अधिक पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है। शरीर लोशन, दिन में कम से कम एक बार, और दिन में कम से कम दो बार चेहरे के लिए मॉइस्चराइज़र लागू करना सुनिश्चित करें।

छूटना

चूंकि त्वचा सर्दी में सूखी हो जाती है, इसलिए नियमित रूप से मृत त्वचा की परतों को बहाल करना महत्वपूर्ण है। मोती या बॉडी शुगर स्क्रब के साथ साबुन निकालने वाला शरीर खरीदें और पुरानी त्वचा कोशिकाओं को हटाने के लिए पूरे शरीर में आवेदन करें। यह नई त्वचा की नई परत को सतह पर जाने की अनुमति देगा।

होंठ मलम

सर्दियों के दौरान न केवल चेहरे की त्वचा और शरीर सूखी होती है, जब मौसम ठंडा हो जाता है, तो होंठ सूखे और क्रैक किए जा सकते हैं। हर कुछ दिनों में एक exfoliating होंठ उत्पाद का उपयोग करने का प्रयास करें, और अपने होंठ पोषित रखने के लिए दिन में कई बार पेट्रोलियम जेली या होंठ बाम का उपयोग करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सबसे अच्छी त्वचा देखभाल की तलाश में?सबसे अच्छी त्वचा देखभाल की तलाश में?
सर्दी में त्वचा की देखभालसर्दी में त्वचा की देखभाल
शीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँशीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँ
त्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करेंत्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करें
सूखी त्वचा के लिए त्वचा देखभाल के लिए टिप्ससूखी त्वचा के लिए त्वचा देखभाल के लिए टिप्स
स्वस्थ त्वचा का मतलब स्वस्थ जीवन हैस्वस्थ त्वचा का मतलब स्वस्थ जीवन है
क्या आपको आंखों के चारों ओर सूखी त्वचा के साथ यह समस्या है?क्या आपको आंखों के चारों ओर सूखी त्वचा के साथ यह समस्या है?
इंट्राल क्रीम डार्फ़िन त्वचा देखभाल उत्पाद समीक्षाइंट्राल क्रीम डार्फ़िन त्वचा देखभाल उत्पाद समीक्षा
शुष्क त्वचा से छुटकारा पाने में सक्षम सही सामग्री के साथ मॉइस्चराइजिंग चेहरेशुष्क त्वचा से छुटकारा पाने में सक्षम सही सामग्री के साथ मॉइस्चराइजिंग चेहरे
त्वचा के लिए शहद के साथ एक मीठात्वचा के लिए शहद के साथ एक मीठा
» » सर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखें
© 2022 TonMobis.com