क्यों सुनहरी मछली आक्रामक है

क्यों सुनहरी मछली आक्रामक है

गोल्डफिश एक बहुत लोकप्रिय मछली है। आपका अनुवाद "सुनहरा कार्प"हालांकि हम आमतौर पर इसे एक तीव्र नारंगी रंग के साथ पहचानते हैं, ऐसा इसलिए है क्योंकि कई प्रकार के सुनहरी मछली हैं, हालांकि इस बार हम बात करेंगे आम सुनहरी मछली (कैरसियस ऑरेटस)।

ध्यान में रखते हुए कि सोने की मछली की जरूरतें मछली के आक्रामक दृष्टिकोण से प्रभावी ढंग से बचने में सक्षम होने के लिए मौलिक होंगी। याद रखें कि विवादों के लिए एक छोटी सी जगह एक आदर्श प्रजनन स्थल है।

वास्तव में सुनहरी मछली के सभी नमूनों के लिए यह सामान्य नहीं है यह एक विशेष रूप से आक्रामक मछली नहीं है . हालांकि, अगर आपसे पूछने की बारी है क्यों सुनहरी मछली आक्रामक है , नीचे हम विशेषज्ञ पशु से कुछ सुझावों के साथ आपकी मदद करने की कोशिश करेंगे:

आपको इसमें भी रुचि हो सकती है: गोल्डफिश मछलीघर
सूची

अंतरिक्ष, संगतता और भोजन की कमी

शुरू करने के लिए अपने एक्वैरियम की विशेष स्थिति का विश्लेषण करना आवश्यक होगा। आपको पता होना चाहिए कि सुनहरी मछली वे सभी मछली के साथ संगत नहीं हैं . इस कारण से, हम सभी मुद्दों पर निम्नलिखित मुद्दों से बचने की सलाह देते हैं:

  • एंजेल मछली
  • बेटा मछली
  • gouramis
  • Guppys
  • Mollys
  • Plattys
  • neons
  • राजा झींगा

हालांकि, अगर आप एक बड़े समुदाय मछलीघर का आनंद लेना चाहते हैं तो आप अन्य मछलियों पर शर्त लगा सकते हैं हाँ वे संगत हैं :

  • कोई कार्प
  • कद्दू बीज
  • टेट्रा
  • स्वर्ग मछली
  • Corydoras की किस्में
  • कैरसियस की किस्में
  • अन्य लोग

लेकिन खाते को ध्यान में रखते हुए यह जानने के लिए अनुकूलता आवश्यक है कि अंतरिक्ष आक्रामकता के लिए एक और प्रोत्साहन है। आपको एक खोजना होगा बड़ी जगह और आश्रयों के साथ इसलिए यदि आपकी इच्छा हो तो आपकी मछली हिल सकती है और छुपा सकती है। यदि नहीं, तो आपकी सुनहरी मछली आक्रामक और प्रभावशाली हो जाएगी। प्रत्येक मछली कम से कम 40 लीटर का आनंद लेने में सक्षम होना चाहिए।

हम जोड़ देंगे कि यह देना आवश्यक है उचित भोजन की मात्रा हमारी मछली के लिए, अन्यथा समस्याएं शुरू हो सकती हैं। उदाहरण के लिए सुनहरी मछली चीनी नियॉन पर भोजन करने में संकोच नहीं करेगी यदि इसका अवसर होता है।




अंत में टिप्पणी करें कि कुछ स्वस्थ नमूने अन्य रोगियों पर हमला कर सकते हैं।

अंतरिक्ष, संगतता और भोजन की कमी

सुनहरी मछली की कामुकता

कामुकता यह काफी प्रभाव डालता है आक्रामकता की समस्या में। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके पास है प्रत्येक पुरुष के लिए पर्याप्त मादाएं . यदि यह मामला नहीं था, तो पुरुषों द्वारा उत्पीड़न महिलाओं की तुलना में जल्द शुरू हो जाएगा।

हालांकि, कभी-कभी यह भी हो सकता है कि एक्वैरियम में जोड़े गए अंतिम नमूने पीड़ित हैं कष्टप्रद उत्पीड़न उन नमूने के हिस्से पर जो पहले से ही वहां रहते थे। यद्यपि सुनहरी मछली एक आक्रामक मछली नहीं है, कभी-कभी उपर्युक्त वृद्धि को जोड़ती है, यह हो सकती है। पढ़ना जारी रखें और जानें कि क्या करना है।

सुनहरी मछली की कामुकता

एक्वेरियम अस्पताल

यदि आप मछली की दुनिया के बारे में भावुक हैं, तो आपके पास पहले से ही "अस्पताल मछलीघर" होना चाहिए, जो कि एक छोटी मछली टैंक है। यह एक प्रतिलिपि को देखने और मदद करने में मदद करेगा उदास, बीमार या आक्रामक . असल में ऐसा इसलिए होता है कि जिस मछली की आवश्यकता होती है वह अपने घावों को ठीक करते समय शांत समय का आनंद ले सकती है। कुछ बहुत ही आक्रामक नमूने अस्पताल मछलीघर से भी अपने व्यवहार को शांत करके लाभ उठा सकते हैं।

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपनी मछली को अलग करते हैं यदि आप उनके बीच बहुत आक्रामक व्यवहार देखते हैं, अस्पताल मछलीघर का उपयोग करके उनके लिए बहुत फायदेमंद होगा।

एक्वेरियम अस्पताल

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्यों सुनहरी मछली आक्रामक है , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी मछली की पूंछ पर टक्कर लगी हैमेरी मछली की पूंछ पर टक्कर लगी है
एक छोटी सुनहरी मछली के मछलीघर कैसे तैयार करेंएक छोटी सुनहरी मछली के मछलीघर कैसे तैयार करें
एक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करेंएक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करें
एक पतंग मछली की देखभाल कैसे करेंएक पतंग मछली की देखभाल कैसे करें
एक सुनहरी मछली की देखभाल कैसे करेंएक सुनहरी मछली की देखभाल कैसे करें
9 बाहरी तालाब के लिए मछली9 बाहरी तालाब के लिए मछली
गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?
मछलियों को अभी भी रहना है लेकिन अभी भी सांस लेना हैमछलियों को अभी भी रहना है लेकिन अभी भी सांस लेना है
गोल्डफिश में लाल नसों की बीमारी हैगोल्डफिश में लाल नसों की बीमारी है
सफेद बिंदु से उपचार में मछलीसफेद बिंदु से उपचार में मछली
» » क्यों सुनहरी मछली आक्रामक है
© 2022 TonMobis.com