एक पतंग मछली की देखभाल कैसे करें

एक पतंग मछली की देखभाल कैसे करें

पतंग मछली वह अपनी उपस्थिति के लिए अच्छी तरह से जाना जाता है, जो नारंगी या लाल बहुत मजबूत है, कभी-कभी सफेद धब्बे के साथ। यह चीन से आता है और इसे भी जाना जाता है सुनहरी मछली . पतंग मछली ढूंढना आसान है, घर पर रहने के लिए आदर्श है क्योंकि उन्हें बनाए रखना आसान है। यदि आप अपनी मछली के लिए जीवन की सर्वोत्तम गुणवत्ता प्रदान करना चाहते हैं, तो animales.sitio2.xyz में हम समझाते हैं एक पतंग मछली की देखभाल कैसे करें.

खाने के लिए, हम अनुशंसा करते हैं कि आप अकेले पतंग मछली कभी नहीं खरीदते। उन्हें कुछ ठोस पसंद नहीं है, वे पीड़ित हैं और अन्य मछलियों की एक बड़ी कमी महसूस करते हैं। वह बेहतर है दो या तीन खरीदें के लिए एक साथ ख्याल रखना.

  • पतंग मछली की देखभाल के लिए हम अनुशंसा करते हैं लंबे समय और स्पेन के बहुत सारे के साथ इसलिए वे आसानी से स्थानांतरित कर सकते हैं। हमेशा एक ढक्कन के साथ खरीदते हैं और इस तरह वाष्पीकरण से बचें। इस प्रकार के मछली पतंग के वातावरण में आरामदायक होगा और अच्छी तरह से चलेगा।

  • यह बहुत महत्वपूर्ण है पानी का तापमान उनकी देखभाल के लिए। इसे डालने से पहले पानी की अम्लता की जांच करने के लिए सबसे अच्छा, साथ ही साथ कैल्करियो की मात्रा और पानी का तापमान। तापमान प्लस या शून्य से 65 डिग्री होना चाहिए। ऐसे कई उपकरण हैं जो इन सभी कारकों को मापने में मदद करते हैं। हर बार जब आप अपने घर में बदलाव करते हैं तो पानी की स्थिति की जांच करें।

  • जैसा कि हमने कहा, पानी का तापमान 25 डिग्री निर्वहन करना चाहिए। ज़ीयन आवश्यक खरीद रख सकता है एक वॉटर हीटर क्योंकि उन परिस्थितियों में से, आपके धूमकेतु की मछली जीवित रहेगी।




  • आवश्यक या बहुत सामंजस्यपूर्ण समय में एक फिल्टर है जहां आप संदेह करते हैं ताकि पानी हमेशा साफ और शुद्ध हो। एक बाहरी फिल्टर रखने और सप्ताह में एक बार पानी का आदान-प्रदान करने की अनुशंसा की जाती है।

  • ई कानूनी अपने पति को सजाना लेकिन उन्होंने प्राकृतिक पौधों के उपयोग में सुधार किया क्योंकि वे पतंग मछली को नुकसान पहुंचा सकते थे। छोटे पत्थरों को रखना और इससे भी बेहतर होना चाहिए कि वे गोलाकार हों, अंगों के बिना या धागे काटने के लिए। इसके अलावा बजरी, लेकिन पहले बहुत अच्छी तरह से धो लो। वह छिपाने में मदद करेगी और कैरियो को विशेष स्पर्श देगी।

  • एक विशेष दुकान में आप पाएंगे पतंग मछली की जरूरत है कि खाना . पेना विशेषज्ञ को इंगित करती है और वह आपकी मदद करेगा, लेकिन याद रखें कि आप हैं प्यारा मछली.

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक पतंग मछली की देखभाल कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें मछली और एक्वैरियम.

  • युक्तियाँ
    हमेशा एक विशेषज्ञ से परामर्श लें, वह आपको सही सलाह देगा।
  • हमेशा एक विशेष केंद्र पर खरीदें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    मेरी मछली की पूंछ पर टक्कर लगी हैमेरी मछली की पूंछ पर टक्कर लगी है
    एक छोटी सुनहरी मछली के मछलीघर कैसे तैयार करेंएक छोटी सुनहरी मछली के मछलीघर कैसे तैयार करें
    एक परी मछली की देखभाल कैसे करेंएक परी मछली की देखभाल कैसे करें
    एक्वैरियम मछली की देखभाल की तरहएक्वैरियम मछली की देखभाल की तरह
    ठंडे पानी की मछली की देखभाल कैसे करेंठंडे पानी की मछली की देखभाल कैसे करें
    एक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करेंएक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करें
    ताजे पानी की मछली की देखभाल कैसे करेंताजे पानी की मछली की देखभाल कैसे करें
    खारे पानी की मछली की देखभाल कैसे करेंखारे पानी की मछली की देखभाल कैसे करें
    बेटा मछली की देखभाल कैसे करेंबेटा मछली की देखभाल कैसे करें
    उष्णकटिबंधीय मछली की देखभाल कैसे करेंउष्णकटिबंधीय मछली की देखभाल कैसे करें
    » » एक पतंग मछली की देखभाल कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com