9 बाहरी तालाब के लिए मछली

एक बाहरी तालाब के लिए 9 मछली

यदि आपके पास एक अच्छी तरह से वातानुकूलित आउटडोर तालाब है और आप इसे मछली के साथ पॉप्युलेट करना चाहते हैं जो तालाब को सजाते हैं और जीवन देते हैं, तो हमें पता होना चाहिए कि हमारे विचार को निष्पादित करने के लिए किस प्रकार की मछली आदर्श हैं। तालाब का आकार हमारे लिए यह जानना महत्वपूर्ण होगा कि कौन सी प्रजातियां और हमें कितने नमूने पेश करना चाहिए।

यह न भूलें कि जिन प्रजातियों का हम आपको प्रस्ताव देते हैं वे ठंडे पानी होते हैं क्योंकि तालाब शायद आपके बगीचे में बाहर होगा।

इस आलेख को पढ़ते रहें, और ExpertoAnimal आपको पॉप्युलेट करने के सर्वोत्तम विकल्पों को सूचित करेगा एक बाहरी तालाब के लिए 9 मछली.

आप भी रुचि ले सकते हैं: मछली की वसंत विषाणु
सूची

बाहरी तालाब के न्यूनतम माप

बाहरी तालाबों में कुशल होने के लिए न्यूनतम माप और क्यूबिक आयाम होना चाहिए। सबसे महत्वपूर्ण उपाय गहराई है, क्योंकि बाहर होने के कारण इन कारणों में से किसी भी कारण से मछली मरने के बिना ठंडे सर्दियों और गर्मी की गर्मी का सामना करना पड़ता है।

आदर्श गहराई कम से कम 80 सेमी है . यह मछली को अत्यधिक ठंढ और गर्मी का सामना करने की अनुमति देगा। आदर्श घन क्षमता निम्न है: 10 सेमी की 1 मछली।, हर 50 लीटर पानी के लिए। इसलिए, जैसे ही मछली बढ़ती है, उन्हें तालाब को तोड़ना होगा, या अधिक पानी जोड़ना होगा।

यह भी बहुत महत्वपूर्ण होगा कि वे शामिल हों जलीय पौधों छाया और सूक्ष्म भोजन बनाने के लिए। सबसे अच्छे हैं: पानी की लिली और पानी सलाद।

बाहरी तालाब के न्यूनतम माप

सबसे प्रतिरोधी और लंबे समय तक रहने वाली तालाब मछली

यदि यह किसी बाहरी तालाब को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए वांछित है, तो अपने निवासियों को अच्छी तरह से चुनना आवश्यक होगा। ऐसी दो प्रजातियां हैं जो सफलता की गारंटी हैं, और साथ ही 25 से अधिक वर्षों तक रह सकते हैं . ये प्रजातियां कुछ साइप्रिनिड्स हैं: कोई मछली और मछली कैरसियस।

  • कोई मछली . यह नस्ल असाधारण रूप से संकरित कार्प्स हैं। रंगों की सीमा असाधारण रूप से बड़ी है। कीमतें भी बहुत उतार-चढ़ाव करती हैं।
  • मछली कैरसियस . कैरसियस भी साइप्रिनिड हैं। कोई भी पसंद है, वे बहुत संकरित हैं और आकार और लिवरियों की एक विस्तृत श्रृंखला है। वे ठेठ सुनहरी मछली हैं।



छवि में हम विभिन्न रंगों के कोई कार्प्स देख सकते हैं:

तालाब के लिए मछली अधिक प्रतिरोधी और लंबे समय तक जीवित।

बहुत मुश्किल मछली

कोई और कारसियस के नीचे एक रेखा साइप्रिनिड्स की दो और दौड़ हैं: सुनहरा बार्ब और चब।

  • सुनहरा बार्ब , बारबस semifasciolatus, यह एक छोटा सा साइप्रिनिड (5-7 सेमी) काफी प्रतिरोधी है और 7 साल से अधिक जीवित रह सकता है। वे कोई और कारसियस के रूप में कम तापमान का सामना नहीं कर सकते हैं।
  • चूब , या चब, ल्यूसिस्कस idus, यह एक बड़ा साइप्रिनिड है जो 70 सेमी से अधिक हो सकता है। यह मछली फिनिश ताजे पानी और बाल्टिक क्षेत्र से आता है।

छवि में हम सुनहरे बार्ब देख सकते हैं:

बहुत मुश्किल मछली

आउटडोर एक्वैरियम के लिए दिलचस्प मछली

कुछ ताजे पानी की प्रजातियां हैं जो बाहरी तालाबों में मौजूद विभिन्न कारणों से सुविधाजनक हैं।

  • काली मिर्च corridora , Corydora paleatus, यह एक बहुत ही आवश्यक सिल्यूरिफार्म है क्योंकि यह तालाबों के विघटन को खाता है। यह सफाई कार्य किसी भी मछलीघर या तालाब में आवश्यक है।
आउटडोर एक्वैरियम के लिए दिलचस्प मछली

स्कूल बनाने के लिए छोटी मछली

जब एक आउटडोर तालाब मछली के साथ आबादी वाला होता है जो बहुत बढ़ता है, तो छोटी मछली डालना सुविधाजनक होता है जो दिखावटी शॉल्स बनाता है।

  • साइप्रिनेला लुटरेनिस यह संयुक्त राज्य अमेरिका की एक प्रजाति है। इसका छोटा आकार (9 सेमी), बाहरी तालाबों को छोटे और दिखावटी जूते के साथ पॉप्युलेट करने की अनुमति देता है।
  • मछली Jenynsia वे स्कूल बनाने के लिए इष्टतम हैं। विभिन्न किस्में हैं। मछली जेनिनसिया की कुछ विशिष्टताओं यह है कि मादाएं (12 सेमी), पुरुषों के आकार (4 सेमी) का ट्रिपल। वे भी विचित्र हैं।
  • मछली जॉर्डनला फ्लोरिडे , वे फ्लोरिडा के मूल निवासी बहुत सुंदर मछली हैं। पुरुष 6 सेमी माप सकते हैं।
  • जापानी चावल मछली , ओरीज़ियास latipes, यह बहुत छोटा (3 सेमी) है और आसानी से तालाबों में पुन: उत्पन्न होता है। फॉस्फोरेंट नमूने जेनेटिक इंजीनियरिंग के माध्यम से प्राप्त किए गए हैं।

छवि में हम जापानी चावल-मछली देख सकते हैं:

स्कूल बनाने के लिए छोटी मछली

शायद आप रुचि हो सकती है ...

  • ठंडा पानी की मछली
  • कैरसियस मछली की देखभाल के लिए युक्तियाँ
  • सामुदायिक एक्वैरियम के लिए मछली

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक बाहरी तालाब के लिए 9 मछली , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी मछली की पूंछ पर टक्कर लगी हैमेरी मछली की पूंछ पर टक्कर लगी है
मछली की वसंत विषाणुमछली की वसंत विषाणु
ठंडे पानी की मछली की देखभाल कैसे करेंठंडे पानी की मछली की देखभाल कैसे करें
गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?
पानी के तापमान पर मछली के लिए कैसे उपयोग किया जाएपानी के तापमान पर मछली के लिए कैसे उपयोग किया जाए
मछलीघर कैसे चुनेंमछलीघर कैसे चुनें
बगीचे में एक मछली तालाब बनाने के लिए कैसेबगीचे में एक मछली तालाब बनाने के लिए कैसे
शुरुआती के लिए मछली आदर्शशुरुआती के लिए मछली आदर्श
जैसे ही मछली पुनरुत्पादन करती हैजैसे ही मछली पुनरुत्पादन करती है
जाहिर है, आपकी सुरक्षा फीनिक्स तालाब के साथ चाहता हैजाहिर है, आपकी सुरक्षा फीनिक्स तालाब के साथ चाहता है
» » 9 बाहरी तालाब के लिए मछली
© 2022 TonMobis.com