सुनहरी मछली की देखभाल

सुनहरी मछली की देखभाल

हमारे गोल्डफिश के अस्तित्व और दीर्घायु को प्राप्त करने के लिए कुछ समर्पित करना आवश्यक होगा बुनियादी देखभाल , हालांकि यह एक बहुत ही प्रतिरोधी मछली है जो थोड़ा परिवर्तनीय स्थितियों के अनुकूल होगा।

ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपको समझाएंगे सुनहरी मछली की देखभाल मछलीघर (पौधों, बजरी, वायुयान ..) के बारे में जानकारी, आपको जो खाना चाहिए और अन्य महत्वपूर्ण विवरणों को ध्यान में रखना शामिल है।

याद रखें कि यह लोकप्रिय मछली 2 से 4 साल तक जीवित रह सकती है, क्या यह हमारी सलाह का पालन करके किया गया है:

आपको इसमें रुचि भी हो सकती है: गोल्डफिश खिलााना
सूची

सुनहरी मछली मछलीघर

सुनहरी मछली की देखभाल से शुरू करने के लिए हम एक्वैरियम के बारे में बात करेंगे, जो जीवन के इष्टतम स्तर के लिए एक मौलिक हिस्सा है। हम उन सभी की सामान्य तरीके से समीक्षा करेंगे:

मछलीघर का आकार

गोल्डफिश की एक प्रति में एक होना चाहिए न्यूनतम 40 लीटर पानी जो निम्नलिखित उपायों में अनुवाद करता है: 50 सेमी चौड़ा x 40 सेमी उच्च x 30 सेमी गहराई। अगर हम अधिक व्यक्तियों पर विचार करना चाहते थे, तो हमें बड़े एक्वैरियम के लिए इन उपायों के अनुपात में दिखना चाहिए।

पैरामीटर जिन्हें हमें सम्मान करना चाहिए

नीचे हम आपको इन विवरणों के बारे में मार्गदर्शन करते हैं, जो आपके स्वर्णफ़िश के लिए एक उपयुक्त वातावरण में महसूस करने के लिए महत्वपूर्ण हैं:

  • पीएच: 6.5 और 8 के बीच
  • जीएच: 10 और 15 के बीच
  • तापमान: 10ordm-C और 30ordm-C के बीच

इन संदर्भों में अधिकतम सीमाएं हैं जो एक सुनहरी मछली का समर्थन कर सकती हैं। उदाहरण के लिए, 32ॉर्डएम-सी से, आपकी मछली मौत की प्रवण होगी। खोज एक मध्यवर्ती बिंदु ताकि वह अच्छा महसूस कर सके।

उपकरण

ऐसे दो तत्व हैं जो हमें बहुत मदद कर सकते हैं। वायुयान एक प्रमुख है मछलीघर की, सोने की मछली के अस्तित्व के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इसे आवश्यक माना जाना चाहिए।

दूसरा एक है फ़िल्टर , अच्छी मछलीघर स्वच्छता के लिए एकदम सही है। यदि हमारे पास बहुत समय नहीं है तो यह मछली टैंक के लिए हर समय सुंदर दिखने का एक आदर्श विकल्प है।

कंकड़

बजरी महत्वपूर्ण है क्योंकि इसमें कई कार्य हैं। हम एक कैल्सरस बजरी चुन सकते हैं जैसे कोरल रेत का मामला, जो मोटे अनाज में है, अगर हम वनस्पति समेत सोचते हैं तो यह सही है। बेहतर बजरी का भी उपयोग किया जा सकता है, हम सिलिका रेत के मामले में एक तटस्थ की सलाह देते हैं।

सजावट




शुरू करने के लिए, कई लोग आश्चर्य करते हैं पौधे एक सुनहरी मछली मछलीघर के लिए। प्राकृतिक मछलीघर का आनंद लेना बहुत अच्छा है, लेकिन हमें ज़ोर देना चाहिए कि सुनहरी मछली एक मछली है जो विभिन्न प्रकार की वनस्पतियों को भस्म करने में सक्षम है। आपको उन लोगों की तलाश करनी चाहिए जो हैं कठिन और प्रतिरोधी जैसा मामला है anubias. आप प्लास्टिक संयंत्र भी चुन सकते हैं।

यदि आप रचनात्मक विकल्पों का उपयोग करते हैं तो सजावट आपके मछलीघर एक बहुत ही पुरस्कृत शौक हो सकता है। हम ट्रंक, ऑब्जेक्ट्स या एलईडी लाइट्स, बहुत मजेदार और विविध विकल्पों को देखने की सलाह देते हैं।

आप कर सकते हैं इस सारी जानकारी का विस्तार करें हमारे लेख में सुनहरी मछली मछलीघर के बारे में।

सुनहरी मछली मछलीघर

गोल्डफिश खिलाना

विचार करने का दूसरा पहलू है गोल्डफिश का भोजन, कुछ ऐसा जो कुछ लोग नहीं मानते हैं और जबरदस्त महत्वपूर्ण हैं। आपको सबसे पहले पता होना चाहिए कि यह लगभग है एक सर्वव्यापी मछली , ऐसा कुछ जो संभावनाओं की हमारी सीमा को बढ़ाता है।

एक साल की उम्र तक हम अपने सोने की मछली को तराजू के साथ खिला सकते हैं, किसी भी मछली व्यापार में एक आम उत्पाद। हालांकि, उस पल से और तैरने वाले मूत्राशय से बचने के लिए, हमें उसे खिलाना शुरू करना चाहिए प्राकृतिक उत्पादों , मछली और प्राकृतिक सब्जियों से बने छोटे "दलिया"। उन्हें उबलना एक अच्छा विकल्प है।

आप लाल लार्वा और फल भी चुन सकते हैं, हालांकि बाद वाला बहुत ही आरामदायक होगा।

को आवश्यक राशि पता है अपनी मछली के लिए आपको एक बड़ा चुटकी खाना जमा करना चाहिए और देखें कि आप 3 मिनट में कितना खाते हैं। अतिरिक्त भोजन आपको सटीक राशि निर्धारित करने और अगले कुछ अवसरों के लिए इसकी गणना करने में मदद करेगा।

गोल्डफिश खिलाना

रोग का पता लगाना

विशेष रूप से यदि आप अन्य मछली के साथ रहते हैं तो आपको चाहिए नियमित आधार पर अपनी सुनहरी मछली की जांच करें संभावित बीमारियों या अन्य मछली के साथ सुनहरी मछली के आक्रामकता को रद्द करने के लिए। सावधान रहना आपको अपने घोड़ों के अस्तित्व को प्राप्त करने में मदद करता है।

अगर आपको एक मछलीघर मछली घायल हो जाती है या अजीब तरीके से अभिनय करती है, तो इसे अपने " अस्पताल मछली टैंक ", कुछ प्रशंसकों के पास कुछ है: छोटे आयामों का एक मछलीघर जो एक बीमारी के संक्रम से बचाता है और जो मछली को आराम करने की अनुमति देता है।

रोग का पता लगाना

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं सुनहरी मछली की देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गोल्डफिश खिलानागोल्डफिश खिलाना
चीनी नियॉन मछली देखभालचीनी नियॉन मछली देखभाल
जोकर मछली खिला रहा हैजोकर मछली खिला रहा है
डिस्कस मछली की देखभालडिस्कस मछली की देखभाल
क्लाउन मछली की देखभालक्लाउन मछली की देखभाल
एक छोटी सुनहरी मछली के मछलीघर कैसे तैयार करेंएक छोटी सुनहरी मछली के मछलीघर कैसे तैयार करें
एक मछलीघर के लिए उष्णकटिबंधीय मछलीएक मछलीघर के लिए उष्णकटिबंधीय मछली
एक परी मछली की देखभाल कैसे करेंएक परी मछली की देखभाल कैसे करें
एक सुनहरी मछली की देखभाल कैसे करेंएक सुनहरी मछली की देखभाल कैसे करें
9 बाहरी तालाब के लिए मछली9 बाहरी तालाब के लिए मछली
» » सुनहरी मछली की देखभाल
© 2022 TonMobis.com