गोल्डफिश मछलीघर

गोल्डफिश मछलीघर

ज़र्द मछली या कैरसियस ऑरेटस निस्संदेह दुनिया में सबसे लोकप्रिय ठंडे पानी की मछली है, लाखों लोग साधारण देखभाल की इस मछली के लिए मछलीघर का आनंद लेते हैं। उनकी कम रखरखाव की आवश्यकताएं और खुद को खिलाने की उनकी क्षमता कम समय वाले लोगों के लिए सही है।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको उन बुनियादी युक्तियां देंगे जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए सुनहरी मछली मछलीघर चाहे व्यक्तिगत, समुदाय, छोटा या बड़ा, तत्व जो आपको इसमें रखना चाहिए और कुछ तकनीकी विवरण। पढ़ना जारी रखें:

आपको इसमें भी रुचि हो सकती है: गोल्डफिश देखभाल
सूची

मछलीघर का आकार

मछलियों को आराम से रहने के लिए मछलीघर के आकार का महत्व आवश्यक है। न केवल कल्याण के बारे में बात करते हैं, यदि आपके पास पर्याप्त जगह नहीं है तो आपकी सुनहरी मछली अन्य मछलियों के साथ आक्रामक हो सकती है।

- एक प्रतिलिपि

गोल्डफिश के प्रत्येक नमूने में कम से कम कुछ की जरूरत होती है 40 लीटर पानी ठीक से रहने के लिए। ताकि आप आवश्यक आकार की कल्पना कर सकें, हम आपको सेंटीमीटर में समझाएंगे न्यूनतम आयाम मछलीघर क्या होना चाहिए: 50 सेमी चौड़ा x 40 सेमी उच्च x 30 सेमी गहराई।

हालांकि, यहां तक ​​कि यदि आपके पास केवल एक मछली है, तो आपको हमेशा सबसे बड़ा एक्वैरियम चुनने का प्रयास करना चाहिए। इस तरह, न केवल मछली अधिक आरामदायक होगी, लेकिन हम एक सुंदर और अच्छी तरह से सजाए गए मछलीघर का आनंद ले सकेंगे।

- गोल्डफिश समुदाय

यदि इसके विपरीत, आप एक होने की योजना बना रहे हैं सुनहरी मछली का छोटा सा समुदाय एक प्रतिलिपि के बजाय आपको यह स्पष्ट होना चाहिए कि मछलीघर को बड़ा होना चाहिए, विशेष रूप से प्रत्येक मछली द्वारा आवश्यक स्थान के आनुपातिक होना चाहिए। उदाहरण के लिए लगभग 150 लीटर के टैंक में आप 3 से 4 स्वर्णफ़िश के बीच हो सकते हैं।

मछलीघर का आकार

पानी

जैसा कि हमने पहले ही उल्लेख किया है, सोनाफ़िश बहुत प्रतिरोधी है और इस मामले में यह फिर से दिखाता है: यह थोड़ा अधिक कठोरता वाले पानी को पसंद करता है और बीच में अनुकूल होगा 10 और 15 जीएच , दूसरी तरफ यह समर्थन करेगा 6.5 और 8 पीएच . जैसा कि आप देख सकते हैं ये कारक हैं जो हमें लगभग किसी भी पानी में मिलते हैं, इसलिए गुणवत्ता में से एक चुनना हमारी सुनहरी मछली अच्छी तरह से रहेगी।

पानी

सुनहरी मछली मछलीघर के लिए पौधे

आपको उन सभी पौधों से बचना चाहिए जो छोटे और निविदा, सुनहरी मछली हैं यह एक भयानक भोजन है और शायद नाजुक पौधों के साथ जल्दी खत्म हो जाएगा। परिवार से पौधों पर शर्त anubias उदाहरण के लिए, क्योंकि वे प्रतिरोधी हैं।

आप नकली सजावट संयंत्रों के साथ खुद को बनाने के बारे में भी सोच सकते हैं। इस तरह की वनस्पति की सिफारिश हार्डी मछली जैसे हार्डफिश के लिए की जाती है, लेकिन बीटा स्पेंडर जैसी अन्य प्रजातियों के लिए नहीं, क्योंकि उनके पंख बहुत संवेदनशील होते हैं और घायल हो सकते हैं।

अन्य विकल्प एक सुनहरी मछली के लिए मछलीघर में हम क्या शामिल कर सकते हैं निम्नलिखित हैं:

  • एगेरिया डेंसा
  • साल्विनिआ कुकुल्लाटा
  • इचिनोदोरस टेनेलस
  • सेराटोफिलिलेम डेमर्सम
  • रिक्शिया Fluitans
  • सेराटोप्टेरिस कॉर्नुटा
  • Saggitaria Platyphylla
  • लेम्मा माइनर
  • माइक्रोस्कोम पटरोपस
  • Eichhornia Crassipes
  • बोल्बिटीस हेडेलोटी
  • Limnobium Laevigatum
  • वालिसिया स्पाइरालिस टाइगर
  • वालिसिनिया अमेरिका बायावेन्सिस
  • क्रिनम थाएआनियम
  • सेराटोफिलिलेम डेमर्सम
  • रिक्शिया Fluitans
सुनहरी मछली मछलीघर के लिए पौधे

मछलीघर की बजरी

एक रखना बहुत महत्वपूर्ण है बजरी की भारी परत (1.5 - 2.5 सेंटीमीटर) का है मोटी बनावट कई कारणों से: पहली और सबसे महत्वपूर्ण मछली के बयान और खाद्य सुनहरी के अवशेष के समुचित अवशोषण के लिए है, लेकिन क्योंकि यह अनुमति देता है जड़ों संरक्षित हैं अगर हम पौधों है और अच्छी तरह से विस्तार कर सकते हैं भी उपयोगी होगा।




यदि दूसरी तरफ आप चुनना चाहते हैं ठीक रेत (समुद्र तट रेत के समान) लेकिन आप वनस्पति की उपस्थिति के साथ गिनती जारी रखना चाहते हैं, आपको इसे एक बर्तन का उपयोग करके करना होगा जिसमें आप पौधों को मोटे रेत के साथ रखेंगे।

Iquest- किस प्रकार का बजरी चुनने के लिए?

विशेषज्ञ एनीमल में हम उपयोग करने की सलाह देते हैं सिलिका रेत या तो ठीक या मोटी, विभिन्न प्रकार के एक्वैरियम के लिए एक बहुत अच्छा विकल्प है क्योंकि यह पीएच और न ही कठोरता को बदलता है, यह तटस्थ है। दूसरी ओर, आप भी उपयोग करने पर विचार कर सकते हैं कैल्सरस बजरी मूंगा रेत की तरह क्योंकि सुनहरी मछली एक मछली है जो उच्च कठोरता को बेहतर ढंग से समर्थन देती है और इस प्रकार के बजरी में इसका योगदान होता है।

मछलीघर की बजरी

सजावट

इस पहलू में हम बहुत रचनात्मक हो सकते हैं . जैसा कि हमने पहले बताया था, सुनहरी मछली एक बहुत ही लचीला मछली है जो विभिन्न प्रकार के वातावरण के अनुकूल हो सकती है। हम अपने मछलीघर में सभी प्रकार के trunks, वनस्पति और आंकड़े रख सकते हैं। वहां विकल्पों को खोजने और अपने एक्वैरियम को अनुकूलित करने के लिए किसी भी व्यापार पर जाएं।

सजावट

तकनीकी उपकरण

यदि आप अपने स्वर्णफ़िश को लंबे समय तक जीना चाहते हैं तो आपको उन्हें एक अनुकूल वातावरण प्रदान करना चाहिए जिसमें वे आरामदायक महसूस करें। उन तत्वों का ध्यान रखें जो आपके एक्वैरियम में गायब नहीं हो सकते हैं:

- फिल्टर

फ़िल्टर के लिए बहुत उपयोगी उपकरण हैं अच्छी मछलीघर स्वच्छता . विशेष रूप से यदि यह बड़ा है तो फ़िल्टर आवश्यक से अधिक हो जाता है। बाजार में विभिन्न प्रकार और कई विकल्प हैं।

- तापमान

गोल्डफिश एक बहुत ही कठिन मछली है और आमतौर पर ठंडे पानी की मछली के बीच अच्छी तरह से जाना जाता है। हालांकि, कम तापमान के प्रतिरोधी होने का मतलब यह नहीं है कि आप गर्म वातावरण में पर्याप्त रूप से नहीं जी सकते हैं।

गोल्डफिश 10ॉर्डएम-सी और 32ॉर्डएम-सी के बीच अपने अस्तित्व को बनाए रखता है, यह उनके अस्तित्व के लिए थोड़ा खतरनाक होता है। एक 21ordm-C का औसत यह आपके लिए आरामदायक होना उपयुक्त है। आप यह जांचने के लिए थर्मामीटर प्राप्त कर सकते हैं कि सब ठीक से काम करता है।

उच्चतम तापमान के संपर्क में, उदाहरण के लिए लगभग 26ॉर्डएम-सी, गोल्डफिश अधिक तेज़ और सक्रिय है।

- जलवाहक

इस तरह से सुनहरी मछलीघर मछलीघर में एक वायुयान का पता लगाना बहुत महत्वपूर्ण है बुलबुले का विस्तार होगा सभी पर्यावरण के लिए और आपको लगातार सतह पर सांस लेने के लिए बाहर जाने की आवश्यकता नहीं होगी। तापमान जितना अधिक होगा, एयररेटर की उपस्थिति उतनी ही महत्वपूर्ण होगी। यह एक बहुत ही आर्थिक उत्पाद है।

तकनीकी उपकरण

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं गोल्डफिश मछलीघर , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

युक्तियाँ
  • एक पेशेवर की सलाह के लिए जाओ और यदि आप निश्चित रूप से राय की तुलना नहीं कर रहे हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गोल्डफिश खिलानागोल्डफिश खिलाना
चीनी नियॉन मछली देखभालचीनी नियॉन मछली देखभाल
डिस्कस मछली की देखभालडिस्कस मछली की देखभाल
क्लाउन मछली की देखभालक्लाउन मछली की देखभाल
एक छोटी सुनहरी मछली के मछलीघर कैसे तैयार करेंएक छोटी सुनहरी मछली के मछलीघर कैसे तैयार करें
एक मछलीघर के लिए उष्णकटिबंधीय मछलीएक मछलीघर के लिए उष्णकटिबंधीय मछली
एक सुनहरी मछली की देखभाल कैसे करेंएक सुनहरी मछली की देखभाल कैसे करें
9 बाहरी तालाब के लिए मछली9 बाहरी तालाब के लिए मछली
गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?
घर पर मछलीघर रखने के विचारघर पर मछलीघर रखने के विचार
» » गोल्डफिश मछलीघर
© 2022 TonMobis.com