बेटा मछली के साथ संगत मछली

बेटा मछली के साथ संगत मछली

सियाम सेनानी के रूप में भी जाना जाने वाला बेटा मछली दक्षिणपूर्व एशिया से ताजा पानी की मछली है। यह 6 सेंटीमीटर तक पहुंच सकता है और, यदि आप इसकी अच्छी देखभाल करते हैं, तो इसकी जीवन प्रत्याशा तीन साल तक बढ़ जाती है।

अपने शानदार पंख और इसके हड़ताली रंगों के कारण यह बहुत वांछित है। हालांकि, कई लोग इसे जानने के बिना इसे अपनाने बेटा मछली के साथ कौन सी मछली संगत है और मछलीघर में किसी भी प्रजाति का परिचय। ये मछली हैं जो परिवर्तनों के प्रति बहुत संवेदनशील हैं और किसी भी साथी के अनुकूल नहीं हैं, इसलिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि कौन से संगत हैं और इस प्रकार, हमारे दोस्तों के जीवन में सुधार करते हैं।

Expertoanimal से हम आपको दिखाना चाहते हैं कि क्या हैं मछली Betta मछली के साथ संगत ताकि हमारे जानवरों का रखरखाव और विकास सबसे उपयुक्त हो।

आप में रुचि भी हो सकती है: बेटा मछली खिलााना

Bettas के साथ सहअस्तित्व

जैसा कि हमने पहले ही उल्लेख किया है, बेटा मछली को सियाम सेनानियों भी कहा जाता है। यह एक संयोग नहीं है, और यह एक प्रजाति है बहुत आक्रामक हो सकता है. यह गुणवत्ता पुरुषों में प्रमुख है, जो एक ही प्रजाति के अन्य पुरुषों के साथ बहुत ही क्षेत्रीय हैं। इसका तात्पर्य है कि Bettas पुरुष एक ही मछलीघर में कभी नहीं रह सकते हैं (ऐसा कुछ जो महिलाओं के साथ नहीं होता है, जो एक ही स्थान साझा करने में सक्षम हैं)।

बेटास मछली टैंक में पानी को 24 से 30 प्रतिशत के बीच बनाए रखा जाना चाहिए, और यह बेहतर है कि नल के पानी का उपयोग न करें, क्योंकि इन्हें बेहतर बनाए रखा जाता है एसिड पीएच के साथ पानी. इसलिए, अपने बेटा के लिए एक साथी को अपनाने से पहले, सबसे पहले आपको पता होना चाहिए कि क्या आप इस प्रकार के आवास के अनुकूल हो सकते हैं।




एक ही एक्वैरियम में गठबंधन करने की जितनी अधिक मछली आप कोशिश करते हैं, उतना ही बड़ा होना चाहिए। इसके कारण क्षेत्रीयता, Bettas को दूसरों के साथ आराम से रहने में सक्षम होने के लिए बहुत सी जगह की आवश्यकता है। यदि आपके पास तीन या चार मछली एक साथ होने वाली हैं, तो 30 से 40 लीटर का मछली टैंक पर्याप्त होगा, हालांकि, यदि आप एक बड़ा समुदाय बनाना चाहते हैं, तो आपको कम से कम 100 लीटर की आवश्यकता होगी और इस प्रकार, संभावित टकराव से बचें। वनस्पति और अन्य जगह जहां मछली "छुपा" सकती है, आवश्यक होगी।

Bettas के साथ सहअस्तित्व

Bettas के साथ असंगत प्रजातियां

यह जानना महत्वपूर्ण है कि किस तरह का मछली अच्छी तरह से Bettas के साथ नहीं मिलता है हर समय उनसे बचने के लिए। यह प्रजाति किसी भी तरह फिट नहीं हुई:

  • रंगीन मछली और बड़े पंख के साथ।
  • तंत्रिका चरित्र की मछली के साथ।
  • क्षेत्रीय और आक्रामक मछली के साथ।
  • मछली के साथ मछलीघर के ऊपरी हिस्से पर कब्जा कर लिया।
  • ताजे पानी के मोर ईल जैसे शिकारी मछली के साथ।
  • सरीसृप और उभयचर के साथ।
Bettas के साथ असंगत प्रजातियां

Bettas के साथ संगत प्रजातियां

एक बार जब हम इस प्रजाति के सह-अस्तित्व के बुनियादी नियमों को जानते हैं और हम जानते हैं कि कौन से मेल नहीं खाते हैं, तो हम अपने मछलीघर को पूरा कर सकते हैं मछली Betta मछली के साथ संगत:

  • चपलगास या एन्सीस्ट्रस की तरह नीचे की मछली।
  • एक निष्क्रिय प्रकृति की मछलियों, जैसे हेमिग्रामस रोडोस्टोमस।
  • अपरिवर्तित प्रजातियां, जैसे ताजे पानी के मुसलमान या घोंघे।
  • शांत रवैये के साथ मछलियों, जैसे कोरीडोरास या कुहली।
  • बेटाटा पर रहने वाले जीवित भोजन की उपनिवेश, जैसे दफनिया।
  • बेटा खुद को मादा करती है। कई मादाएं नर के साथ मिल सकती हैं और इसके अलावा, इससे बीटा मछली के प्रजनन की सुविधा मिल जाएगी।

याद रखें कि जो भी नया है आपके बेटा के साथी, सभी को अपने नए आवास के लिए आरामदायक और अनुकूल होना चाहिए, इसलिए आपको इसे प्राप्त करने से पहले प्रत्येक प्रजाति के दृष्टिकोण को जानने और अपने जलीय परिवार को बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए।

Bettas के साथ संगत प्रजातियां

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बेटा मछली के साथ संगत मछली , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बेटा मछली खिला रहा हैबेटा मछली खिला रहा है
बेटा मछली का प्रजननबेटा मछली का प्रजनन
मेरी मछली की पूंछ पर टक्कर लगी हैमेरी मछली की पूंछ पर टक्कर लगी है
एक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करेंएक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करें
बेटा मछली की देखभाल कैसे करेंबेटा मछली की देखभाल कैसे करें
मादा से पुरुष बेटा मछली को कैसे अलग किया जाए?मादा से पुरुष बेटा मछली को कैसे अलग किया जाए?
गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?
पानी के तापमान पर मछली के लिए कैसे उपयोग किया जाएपानी के तापमान पर मछली के लिए कैसे उपयोग किया जाए
मछलियों को अभी भी रहना है लेकिन अभी भी सांस लेना हैमछलियों को अभी भी रहना है लेकिन अभी भी सांस लेना है
बेटा मछली कैसे बनाएंबेटा मछली कैसे बनाएं
» » बेटा मछली के साथ संगत मछली
© 2022 TonMobis.com