एक कुत्ते को वस्तुओं को चोरी करने से रोकने के लिए 6 युक्तियाँ

से बचने के-कि-उन-कुत्ते-बागे-objetos.jpg

कुछ कुत्तों ने वस्तुओं को चुरा लेने और भागने, या झुकाव या काटने से बचाने के लिए सीखा है। बाहर से देखा गया, ये स्थितियां मजाकिया लग सकती हैं लेकिन अंत में वे सह-अस्तित्व को बहुत मुश्किल बनाते हैं। वे मालिकों के लिए भी खतरनाक परिस्थितियों के रूप में बाहर निकल सकते हैं, खासतौर पर यदि कुत्ता अपनी शक्ति के लिए आने वाली किसी वस्तु की इस प्रभावशाली सुरक्षा के रूप में आदत लेता है। इस लेख में मैं आपको अपने कुत्ते को वस्तुओं को चोरी करने से रोकने के लिए कई सुझाव दूंगा।

लगातार त्रुटियां

1) कुत्ते का पीछा करें: यदि आप किसी ऑब्जेक्ट को चुनते समय अपने कुत्ते का पीछा करते हैं, तो यह भाग जाएगा और थोड़ी देर से यह इस आदत को अपनाएगा। इसके लिए एक खेल बन जाएगा।

2) वस्तु को कुत्ते के मुंह से ले जाएं: यदि आप अपने मुंह से वस्तुओं को लेते हैं, तो आपका कुत्ता उन्हें निगलना या उन्हें निकालने से रोकने के लिए बच सकता है।

अपने कुत्ते के लिए टिप्स ऑब्जेक्ट चोरी करना बंद करो

1. किसी भी वस्तु को एक सप्ताह तक पहुंच के भीतर न छोड़ें

यदि आप सावधान नहीं हैं और अपने कुत्ते की पहुंच के भीतर कई वस्तुओं को छोड़ देते हैं, तो यह वस्तुओं को चोरी और नष्ट करने की आदत लेगा। यदि आप किसी सप्ताह के लिए किसी ऑब्जेक्ट को चोरी नहीं करते हैं, तो आपको इसे शिक्षित करने की अधिक सुविधा होगी।

2. एक बार्टर बनाओ

यदि आपका कुत्ता किसी ऑब्जेक्ट को चुरा लेता है, शांत रहें, पुरस्कार देखें, इसे कॉल करें और इसके साथ व्यापार करें (जो आपने पुरस्कार या खिलौने के लिए चुराया है उसे बदलें)।

3. उसे अपने मुंह में जो कुछ है उसे छोड़ने के लिए सिखाएं

आप गेंदों, छड़ें, टीचर जैसे विभिन्न वस्तुओं के साथ काम कर सकते हैं। तो जब आपके कुत्ते के पास उसके मुंह में कोई वस्तु है तो आप उसे छोड़ने के लिए कह सकते हैं।




4. उसे सिखाएं कि ऐसी वस्तुएं हैं जिन्हें उठाया जा सकता है और अन्य जो नहीं कर सकते हैं

एक कुत्ता यह नहीं जानता कि ऐसी वस्तुएं हैं जिन्हें छुआ जा सकता है और जो दूसरों को नहीं सिखाया जा सकता है।

5. खिलौनों और हड्डियों के साथ घूमने का आग्रह करें

आपको अपने कुत्ते को भोजन और हड्डियों से भरे हुए खिलौने को खिलाने के लिए आदी करना है, ताकि आप अन्य वस्तुओं को निगलने की अपनी इच्छा को चैनल कर सकें। ।

6. जब आप सामने नहीं हैं या जब आप उन पर नजर नहीं रख सकते हैं तो वस्तुओं को चुनने से रोकें

अपने कुत्ते को बुरी आदत लेने से रोकने के लिए, जब आप अनुपस्थित हों या जब आप घड़ी नहीं रख सकते तो आप वाहक का उपयोग कर सकते हैं। एक बार जब आपका कुत्ता बेहतर व्यवहार करता है और उसके खिलौनों और हड्डियों को चबाने के लिए प्रयोग किया जाता है तो आप उसे ढीला कर सकते हैं।

निष्कर्ष

वस्तुओं को चोरी करना और उन्हें दूर करना या उन्हें प्रभावी ढंग से संरक्षित करना कष्टप्रद और खतरनाक व्यवहार हैं। यदि आप सही तरीके से कार्य करते हैं और इसे सही करते हैं, तो आप अपने कुत्ते को इस बुरी आदत को लेने से रोक देंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में वस्तुओं से डूबनाकुत्तों में वस्तुओं से डूबना
अपने कुत्ते के कानों में अतिरिक्त वस्तुओंअपने कुत्ते के कानों में अतिरिक्त वस्तुओं
अपने कुत्ते के लिए एक सुरक्षित घरअपने कुत्ते के लिए एक सुरक्षित घर
डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: स्नैउट के साथ परिवहन वस्तुओंडोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: स्नैउट के साथ परिवहन वस्तुओं
एक गेंद या अन्य वस्तु को छोड़ने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 7 चरणएक गेंद या अन्य वस्तु को छोड़ने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 7 चरण
Castellnou, rubí, बार्सिलोना में चुरा कुत्तोंCastellnou, rubí, बार्सिलोना में चुरा कुत्तों
गेंद को लाने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाएगेंद को लाने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
Lleida में चुराया 6 कुत्तोंLleida में चुराया 6 कुत्तों
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 5 चरण सड़क के तल से चीजें नहीं खाते हैंकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 5 चरण सड़क के तल से चीजें नहीं खाते हैं
एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 5 चरणों वस्तुओं को नुकीले नहींएक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 5 चरणों वस्तुओं को नुकीले नहीं
» » एक कुत्ते को वस्तुओं को चोरी करने से रोकने के लिए 6 युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com