अपने कुत्ते को वस्तुओं या फर्नीचर काटने से रोकने के लिए 4 युक्तियाँ

शो-कुत्ते-टू-नो-काटने फर्नीचर-बातों-फर्नीचर-zapatos.jpg

कई पिल्ले और युवा या वयस्क कुत्तों वे अपने मालिकों के फर्नीचर या वस्तुओं काटते हैं . यह व्यवहार सह-अस्तित्व को बहुत मुश्किल बनाता है और मालिक और कुत्ते के बीच एक बुरे रिश्ते को बढ़ावा देता है। इस लेख में मैं बुरी आदत को रोकने के लिए चार सुझावों का विस्तार करूंगा और यह भी समझाऊंगा कि इसे कैसे हल किया जाए।

1) अपने कुत्ते को घरेलू वस्तुओं पर झुकाव से रोकें

को अपने कुत्ते को अपनी चीजों या फर्नीचर काटने से रोकें , आप एक का उपयोग कर सकते हैं कुत्तों के लिए पार्क या ए transportín यदि आपके पास एक छोटा या मध्यम कुत्ता है यदि आप अपने कुत्ते को खोना चाहते हैं, या इस आदत को न करने के लिए बेहतर भी चाहते हैं, तो आपको संभावित गलतियों से बचना होगा। जब आप अपने कुत्ते को नहीं देख पा रहे हैं तो वाहक या पार्क दिलचस्प उपकरण हैं। जैसे ही आपका कुत्ता घर पर बेहतर व्यवहार करता है, आप वाहक या पार्क को कम कर सकते हैं, जब तक कि आप घर पर अपने कुत्ते को ढीला नहीं छोड़ सकते।

कुत्तों के लिए पार्क:

से बचें-से-डॉग-बाइट-बातों-ओ-फर्नीचर-साथ-parque.jpg

transportín:

से बचें-से-डॉग-बाइट-बातों-ओ-फर्नीचर-साथ-transportin.jpg

2) अपने कुत्ते को खिलौनों और हड्डियों के साथ घिसने की इच्छा चैनल करें

अपने कुत्ते जैसे गेंद, गुड़िया या भरवां जानवरों के साथ खेलने के लिए खिलौने हैं। हालांकि, खिलौनों को अपने कुत्ते को अपनी बहुमूल्य चीजों को काटने से रोकने के लिए उपयोग करना चाहिए खिलौने मनोरंजन करने पर केंद्रित हैं। आम तौर पर इस उद्देश्य के लिए खिलौने वे हैं जो आपके कुत्ते को झुकाव में रुचि रखते हैं। इन खिलौनों में आमतौर पर भोजन (पुरस्कार) के अंदर भोजन होता है।

खिलौने के भोजन के डिस्पेंसर (पुरस्कार)

विधि: आप खिलौनों के अंदर डालकर अपने कुत्ते को अपनी सारी फ़ीड दे सकते हैं। आप पूरे दिन खिलौने के अंदर कुछ पुरस्कार भी छोड़ सकते हैं ताकि आप उनके साथ मनोरंजन कर सकें।

खाद्य डिस्पेंसर खिलौना:




से बचें-कि-डॉग-काटने वस्तुओं-ओ-फर्नीचर-साथ-खिलौना-comida.jpg

कुत्तों के लिए हड्डियों

विधि: हड्डियों के साथ मनोरंजन करने के लिए आप उन्हें सप्ताह में 2 हड्डियां दे सकते हैं।

कुत्तों के लिए हड्डी:

से बचें-कि-डॉग-काटने वस्तुओं-ओ-फर्नीचर-साथ-hueso.jpg

3) अपने कुत्ते को फायरिंग

यदि आपका कुत्ता थक गया है, तो यह आपकी चीजों या फर्नीचर को कम चबाएगा। कुछ तरीके अपने कुत्ते को थका लिए शामिल हैं: उसे ले अन्य कुत्तों के साथ खेलने के लिए, अधिक समय ले रहा उसके साथ चलता है, उसे चलाने बनाने के लिए, एक गेंद फेंकने, या कुछ भी आप सोच सकते हैं।

4) किसी ऑब्जेक्ट या फर्नीचर के टुकड़े पर निबिल करते समय उचित तरीके से कार्य करें

ध्यान में रखने वाली पहली बात यह है कि यदि आपका कुत्ता किसी ऑब्जेक्ट को निबेल करता है जब उसे अभी तक प्रशिक्षित नहीं किया जाता है, तो जिम्मेदार व्यक्ति आप होता है। यह आपकी ज़िम्मेदारी है कि वस्तुओं को अपने कुत्ते की पहुंच में न रखें और / या इसे अपने वाहक या कुत्ते पार्क में न रखें। याद रखें, अगर आप अपने कुत्ते को नहीं देख सकते हैं तो आपको पार्क में या परिवहन में होना होगा!

अपने कुत्ते को कैच चबाता है या एक वस्तु या फर्नीचर के टुकड़े के एक खिलौना लेने के लिए और अपने कुत्ते के साथ एक वस्तु विनिमय (उद्देश्य यह है कि एक खिलौना पर काट रहा है बदल) बनाने के लिए सबसे अच्छा है। जब आप अपने खिलौने को झुकाव शुरू करते हैं, तो उसे शांत रूप से बधाई दें। यदि आप बहुत आग्रह करते हैं तो आप इसे थोड़ी देर के लिए अपनी कार या पार्क में डाल सकते हैं।

सारांश

  • अपने कुत्ते को कुत्तों के लिए परिवहन या पार्क के माध्यम से अपने घर की वस्तुओं को नष्ट करने से रोकें या रोकें
  • खिलौनों और / या हड्डियों का उपयोग करके नींबू की अपनी इच्छा को चैनल करें
  • अपनी ऊर्जा खर्च करें ताकि आप इसे चीजों को काटकर चैनल न करें
  • जब आप चबाना, एक शांत रवैया रखने के लिए और (बधाई देने के लिए जब वे काट मत भूलना) एक वस्तु है कि संदेह कर सकते हैं के साथ एक व्यापार बना देता है
  • अपने कुत्ते को अनुपयुक्त न छोड़ें (यदि आप इसे मॉनिटर नहीं कर सकते हैं तो पार्क या वाहक का उपयोग करें)

निष्कर्ष

यदि आप इन दिशानिर्देशों का पालन करते हैं तो आप अपने कुत्ते को अपने खिलौनों और हड्डियों के साथ मनोरंजन करने के लिए प्राप्त करेंगे। इस तरह आपको उस पर पागल नहीं होना पड़ेगा। आपको अपने कुत्ते को नष्ट करने वाले फर्नीचर या वस्तुओं को बदलकर खुद को बर्बाद नहीं करना पड़ेगा। एक शिक्षित कुत्ता होने के नाते अपने कुत्ते के साथ एक अच्छा और सुखद सहअस्तित्व के लिए एक अनिवार्य स्थिति है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बार्सिलोना में अपने कुत्ते को कहाँ चलना है: बेहतर जगहेंबार्सिलोना में अपने कुत्ते को कहाँ चलना है: बेहतर जगहें
क्योंकि कुत्ते सबकुछ काटते हैंक्योंकि कुत्ते सबकुछ काटते हैं
मेरा कुत्ता घर को नष्ट कर देता है: कारण और 3 युक्तियाँमेरा कुत्ता घर को नष्ट कर देता है: कारण और 3 युक्तियाँ
एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 5 चरणों वस्तुओं को नुकीले नहींएक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 5 चरणों वस्तुओं को नुकीले नहीं
एक विभाग में अपने कुत्ते के साथ रहने के लिए 5 युक्तियाँएक विभाग में अपने कुत्ते के साथ रहने के लिए 5 युक्तियाँ
मेरा कुत्ता फर्नीचर काटता है!मेरा कुत्ता फर्नीचर काटता है!
पार्क युक्तियाँपार्क युक्तियाँ
रोकथाम के लिए लड़ोरोकथाम के लिए लड़ो
कार में बीगलकार में बीगल
कुत्ते पार्क के अनचाहे नियमकुत्ते पार्क के अनचाहे नियम
» » अपने कुत्ते को वस्तुओं या फर्नीचर काटने से रोकने के लिए 4 युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com