बड़ी नस्लों के पिल्ले, उनके पास विशिष्ट पौष्टिक जरूरत क्यों है?

हम बड़े और विशाल नस्लों को बुलाते हैं जिनमें वयस्क कुत्ते वजन तक पहुंचते हैं 30 किलो से अधिक का . ये कुत्ते छोटी नस्लों के बाद बाद में अपनी वृद्धि खत्म करते हैं। उदाहरण के लिए, एक जर्मन डोगो 18 से 24 महीने के बीच अपने पूर्ण विकास तक पहुंच जाएगा, जबकि चिहुआहुआ ने इसे 6 महीने की उम्र में पहले ही कर लिया है।

इसलिए, इसलिए, विभिन्न आकारों के कारण बड़े संरचनात्मक और चयापचय मतभेद . ये छोटे, मध्यम और बड़े कुत्तों के बीच, पौष्टिक आवश्यकताओं के संदर्भ में विविधता को औचित्य देते हैं।

बड़ी नस्लों के पिल्ले, उनके पास विशिष्ट पौष्टिक जरूरत क्यों है?

बहुत समय पहले, लोगों ने यह सोचने का प्रयास किया कि पिल्ला के लिए जितना जल्दी हो सके उतना जल्दी पूरा करना, मजबूत होना और मैं rellenito और, यहां तक ​​कि, वे अपने "सही विकास" या "उनके कान उठाने" के लिए कैल्शियम टैबलेट लिखते थे। बाद के अध्ययनों से पता चला कि ये अभ्यास कितने गलत थे। आज हम जानते हैं कि आपकी हड्डियों और जोड़ों के लिए नियंत्रित, धीमी और सामंजस्यपूर्ण वृद्धि आवश्यक है।

कैलिफ़ोर्निया विश्वविद्यालय के प्रतिष्ठित पशुचिकित्सा, जेनिफर लार्सन ने 2010 में एक काम प्रकाशित किया जिसने पुष्टि की कि, बड़ी नस्लों के पिल्लों के लिए एक सही और स्वस्थ आहार प्रोटीन और वसा सामग्री में मध्यम होना चाहिए , वयस्क रखरखाव फ़ीड के मुकाबले, लेकिन कैल्शियम और फास्फोरस और विटामिन और खनिजों के पर्याप्त स्तर सहित, रखरखाव आवश्यकताओं वाले जानवरों द्वारा आवश्यक बहुत अलग है।

Banner_originaldog




और सही आहार के लिए पोषण संबंधी विशेषताओं क्या होनी चाहिए?

  • प्रोटीन: इसकी गुणवत्ता और इसकी एमिनो एसिड सामग्री वास्तव में महत्वपूर्ण है। राशि के संबंध में, उचित चयापचय और मांसपेशी विकास सुनिश्चित करने के लिए आपका योगदान 26% या 30% के बीच होना चाहिए।
  • वसा: कुत्तों के लिए ऊर्जा का मुख्य स्रोत है, हमें यह सुनिश्चित करने के लिए 14-16% से अधिक नहीं होना चाहिए कि उनकी एकाग्रता बहुत अधिक न हो और कुत्ते की वृद्धि सामंजस्यपूर्ण हो। यदि यह मामला नहीं था, तो हम विकास प्रक्रिया में तेजी लाने और अधिक वजन पैदा करने का जोखिम चला सकते हैं।
  • खनिज और विटामिन (सीए / पी अनुपात): पर्याप्त कैल्शियम के स्तर को बनाए रखना बहुत महत्वपूर्ण है। बड़े नस्ल पिल्ले की पाचन तंत्र कैल्शियम अवशोषण के मामले में बहुत ही कुशल है। इसके अतिरिक्त ओस्टियोआर्टिकुलर समस्याओं का कारण बन सकता है और जस्ता या मैंगनीज जैसे अन्य महत्वपूर्ण खनिजों के अवशोषण में हस्तक्षेप कर सकता है, जिनकी कमी विकास में गंभीर कमी का कारण बनती है। आदर्श अनुपात 1.2 प्रतिशत कैल्शियम और 0.8 प्रतिशत फास्फोरस प्रदान करना है, जबकि कैल्शियम अवशोषण की प्रक्रिया में मूलभूत विटामिन डी 3 का स्तर 2000 आईयू / किलो।

इसलिए, यह ध्यान में रखना है कि, बड़ी और विशाल नस्लों के पिल्ले के मामले में, हमें कैल्शियम की तैयारी के साथ त्वरित वृद्धि और पूरक से बचना चाहिए . खनिज और विटामिन और प्रोटीन की गुणवत्ता के पर्याप्त अनुपात के आधार पर आहार का योगदान भी इसके सही विकास में निर्णायक है।

इष्टतम विकास प्राप्त करने के लिए इन कारणों से उनके लिए एक विशिष्ट भोजन का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है, पर्याप्त गति से , और यह उनकी विशेष पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करता है।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पिल्ले और वयस्क कुत्तों के आहार में कैल्शियम। सहयोगी या दुश्मन?पिल्ले और वयस्क कुत्तों के आहार में कैल्शियम। सहयोगी या दुश्मन?
छोटी नस्लों के पिल्लेछोटी नस्लों के पिल्ले
चिहुआहुआ कितना खाना चाहिएचिहुआहुआ कितना खाना चाहिए
एक पिल्ला वयस्क कब बनता है?एक पिल्ला वयस्क कब बनता है?
पिल्ले के लिए सबसे अच्छा पोषणपिल्ले के लिए सबसे अच्छा पोषण
इष्टतम विकास दर प्राप्त करने के लिए पिल्ला को कैसे खिलाया जाएइष्टतम विकास दर प्राप्त करने के लिए पिल्ला को कैसे खिलाया जाए
छोटे नस्ल कुत्तों के लिए पोषणछोटे नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
कुत्ते को उसकी उम्र के अनुसार खिलाानाकुत्ते को उसकी उम्र के अनुसार खिलााना
बड़े नस्ल कुत्तों के लिए पोषणबड़े नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
एक कुत्ते के जीवन में चरणों और उम्रएक कुत्ते के जीवन में चरणों और उम्र
» » बड़ी नस्लों के पिल्ले, उनके पास विशिष्ट पौष्टिक जरूरत क्यों है?
© 2022 TonMobis.com